अक्षय कुमार की फिल्म केसरी

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी ने पहले दिन की शानदार कमाई, बनाया नया रिकॉर्ड

Posted 6 months ago in Entertainment.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
4 Views
13 Unique Visitors
अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'केसरी' होली के मौके पर रिलीज हुई है। फिल्म को रिलीज हुए एक दिन हो गया है। फिल्म केसरी ने पहले दिन बेहद शानदार कमाई की। फिल्म ने गुरुवार को 21.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

यह 2019 की अभी तक की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है। फिल्म को होली के दिन रिलीज़ होने का फायदा मिला है। होली के मौके पर भी गुरुवार को कई सिनेमा घर हाउस फुल रहे। तीनों टाइम हाउसफुल रहा। यहीं हाल शुक्रवार को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि आने वाले रविवार तक फिल्म हाउसफुल रहेगी।

आपको बता दें फिल्म 21 मार्च को 'केसरी' देश में 3600 स्क्रींस और ओवरसीज़ में 600 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी है। फ़िल्म ने इस साल रिलीज़ हुई सभी फ़िल्मों को पीछे छोड़ दिया है। केसरी' को चार दिनों का ओपनिंग वीकेंड मिला है और उम्मीद की जा रही है कि फ़िल्म ₹100 करोड़ का पड़ाव आसानी से छू लेगी।
'केसरी' को ज़्यादातर समी अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह का रोल निभाया है, जिनके नेतृत्व में महज़ 21 सिख जवानों ने 10 हज़ार की तादाद में आये अफ़ग़ान हमलावरों से मोर्चा लिया था और अपनी चौकी पर क़ब्ज़ा करने से रोका था।

ये फिल्म बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित है। ये सारे 21 जवान इस युद्ध में शहीद हुए थे। बैटल ऑफ़ सारागढ़ी को भारतीय इतिहास के सबसे भीषण युद्धों में से एक माना जाता है, जिसमें शौर्य और बलिदान की एक ऐसी दास्तां लिखी गयी थी, जिसका असर शायद ही कभी ख़त्म हो।

हालांकि ब्रिटिश हुकूमत के लिये किये इस युद्ध को भारतीय इतिहास में उस तरह से सेलिब्रेट नहीं किया गया, जो सम्मान इसे मिलना चाहिए था। क्षकों ने अच्छे नंबर दिये हैं और अक्षय की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंसेज़ में से एक बताया है। परिणीति चोपड़ा पहली बार अक्षय के साथ पेयर अप हुई हैं। फ़िल्म में वो उनकी पत्नी के रोल में हैं।

जानें, 2019 की अब तक की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों के बारे में...

केसरी- 21.50 करोड़ रुपये
गली बॉय- 19.40 करोड़ रुपये
टोटल धमाल- 16.50 करोड़ रुपये
कैप्टन मार्वल- 13.01 करोड़ रुपये

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top