आज तक रिलीज नहीं हुई शाहरुख खान की ये 4 बिग बजट फिल्में, एक थी हॉलीवुड फिल्म

किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान आज बॉलीवुड का ऐसा नाम है, जो देश और दुनिया में किसी परिचय का मोहताज नहीं है। आज वे जिस मुकाम पर हैं उसे पाना सब के बस की बात नहीं है। अपने शानदार अभिनय से शाहरुख़ बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते रहे हैं। यूं तो उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपर हिट फिल्में दी हैं। बता दें क

Posted 6 months ago in Other.

User Image
amit verma
19 Friends
1 Views
2 Unique Visitors
आज तक रिलीज नहीं हुई शाहरुख खान की ये 4 बिग बजट फिल्में, एक थी हॉलीवुड फिल्म

FactGyan
Author
+ फॉलो करें
किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान आज बॉलीवुड का ऐसा नाम है, जो देश और दुनिया में किसी परिचय का मोहताज नहीं है। आज वे जिस मुकाम पर हैं उसे पाना सब के बस की बात नहीं है। अपने शानदार अभिनय से शाहरुख़ बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते रहे हैं। यूं तो उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपर हिट फिल्में दी हैं। बता दें कि शाहरुख की हिट और फ्लॉप फिल्मों के बारे में तो सभी जानते हैं। लेकिन क्या आप उनकी उन फिल्मों के बारे में जानते हैं जिसमें उन्होंने काम तो किया लेकिन वो आजतक रिलीज ही नहीं हुईं। आज हम आपको उनकी ऐसी ही 4 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं..

1. एक्स्ट्रीम सिटी' (2011)

साल 2011 में शाहरुख हॉलीवुड फिल्म 'एक्सट्रीम सिटी' के लिए शूटिंग कर रहे थे। लेकिन ये फिल्म किन्हीं कारणों से रिलीज नहीं हुई। इस फ़िल्म में शाहरुख के अपोजिट टाइटेनिक फेम लियोनार्डो डिकैप्रियो लीड रोल में थे।


Third party image reference
2. शिखर (1995)

आपको ये जानकर हैरानी होगी फिल्म 'परदेस' से पहले डायरेक्टर सुभाष घई ने शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित को फिल्म 'शिखर' में एप्रोच किया था। लेकिन शाहरुख चाहते थे कि फिल्म में कुछ बदलाव किया जाए। सुभाष इसके लिए तैयार नहीं हुए और शाहरुख ने फिल्म छोड़ दी।


Third party image reference
3. 'किसी से दिल लगाके देखो' (1996)


साल 1996 की इस मूवी के डायरेक्टर कल्पतरु थे। इसमें शाहरुख के अलावा आयशा जुल्का और मधु भी लीड रोल में थीं।


Third party image reference
4. 'अहमक' (1991)

फिल्म का निर्देशन मणि कौल कर रहे थे। फिल्म में शाहरुख के साथ अयूब खान और मीता वशिष्ठ मुख्य किरदार में थीं। ये फिल्म पूरी तरह से तैयार हो गई थी और साल 2015 के फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई गई लेकिन सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच सकी।
Tags: sahrukh khan,

More Related Blogs

Back To Top