इंग्लैंड पर जीत के बाद भावुक हुए स्मिथ, IPL और धोनी को लेकर कही ऐसी बात, आप भी कहेंगे वाह

शुक्रवार को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के के बीच अभ्यास मैच खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
शुक्रवार को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के के बीच अभ्यास मैच खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में में 9 विकेट के नुकसान पर 297 रन का स्कोर बनाया दोस्तों स्टीव स्मिथ ने 102 गेंदों पर 116 रन की पारी खेली और ओपनर बल्लेबाजी वार्नर ने 55 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली है।

इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी में लियाम प्लंकेट ने 9 ओवर में 16 रन देखकर सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। इनके अलावा मार्क वुड, टॉम करन और लियाम डॉसन ने एक-एक विकेट चटकाए। 298 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 49.3 ओवर में 285 रन का स्कोर बनाया और इस मैच को 12 रन से हार गई।

टीम की ओर से जेम्स विंस ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। वहीं, जोस बटलर ने 31 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। निचले ऑर्डर में क्रिस वोक्स 40 रन बनाकर आउट हुए। जब स्मिथ बैटिंग के लिए आये तो उन्हें लोग चीटर कहकर पुकारने लगे लेकिन उनका प्रदर्शन देखकर शोर थम गया।

मैच के बाद स्मिथ भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि 9 महीना क्रिकेट से दूर रहना मेरे लिए भयावह सपने जैसा था। मुझे लगने लगा था की शायद अब मैं क्रिकेट खेल पाऊं लेकिन आईपीएल ने मुझमे विश्वास जगाया। उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मुझे काफी प्रोत्साहित किया जिस वजह से मैं वापस खेल पाया।

वॉर्नर और स्मिथ के आने से मजबूत होगी ऑस्ट्रेलिया

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने इसी साल आईपीएल से वापसी की। वापसी करने के बाद डेविड वॉर्नर ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाएँ। हालांकि स्मिथ का प्रदर्शन आईपीएल में अच्छा नहीं रहा। इस विश्वकप में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के आने के बाद यह टीम और भी मजबूत हो जाएगी।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top