इजरायल ने खा रखी थी कसम, लेकिन भारत ने बमवर्षा का प्रस्ताव ठुकरा कर मार ली थी अपने पैरों पर कुल्हाड़

अगर भारत ने अस्सी के दशक में इजरायल का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया होता तो पाकिस्तान आज जिन परमाणु बमों पर इतराता है, वे बनने से पहले ही ध्वस्त कर दिए जाते, लेकिन भारत में उस समय पहली गैर कांग्रेसी सरकार के प्रधानमंत्री मुंहफट मोरारजी देसाई ने इजरायली विमानों को भारत में ईंधन भरने की सुविधा देने से इनक

Posted 8 months ago in Other.

User Image
suresh machar
69 Friends
1 Views
41 Unique Visitors
कहानी कुछ इस प्रकार है कि पूरे मुस्लिम जगत की आंख की किरकिरी इजरायल ने यह कसम खा रखी है कि वह दुनिया के किसी भी मुस्लिम देश को परमाणु बन नहीं बनाने देगा और इसे पूरा करने के लिए वह मिश्र से लेकर ईरान तक कई देशों पर बमबारी करके उनके परमाणु बमों को बनने से पहले ही ध्वस्त करता रहा है।


अस्सी के दशक में जब हालैण्ड से चुराई गई तकनीक के दम पर पाकिस्तान का चोर वैज्ञानिक अब्दुल कादिर खान काहूटा में परमाणु बनाने की कोशिश कर रहा था तो इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद के एजेंटों को पाकिस्तान की इस कारस्तानी की भनक मिल गई। मोसाद की जानकारी के आधार पर इजरायल ने अमेरिकी उपग्रहों की मदद से यह पता लगा लिया कि पाकिस्तान किस स्थान पर परमाणु बम बनाने की कोशिश में जुटा है। चूंकि इजरायल से पाकिस्तान की दूरी बमवर्षक विमानों की उड़ान क्षमता से बाहर थी, इसलिए इजरायल ने उस समय के भारतीय प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई से सम्पर्क कर यह प्रस्ताव दिया कि भारत इजरायल के बमवर्षकों को ईंधन उपलब्ध कराने की सुविधा दे तो इजरायली विमान पाकिस्तान में घुसकर काहूटा की फैक्टरी को ध्वस्त कर सकते हैं।


लेकिन मुंहफट और घमंडी मोरारजी ने इजरायली प्रस्ताव ठुकरा दिया और इजरायल को अपना यह मिशन समाप्त करना पड़ा। अस्सी के दशक में अखबारों में इजरायली प्रस्ताव खूब सुर्खियां पाते रहे और उस दौर में इस पर हंगामा भी खूब हुआ। अखबारों में सुर्खियां बनने के बाद पाकिस्तान ने अपनी वायुसेना के चार स्क्वाड्रन काहूटा की सु​रक्षा में तब तक तैनात रखे जब तक कि चोर वैज्ञानिक अब्दुल कादिर खान परमाणु बम बनाने में कामयाब नहीं हो गया।

रिपोर्ट
अमरनाथ_आतंकी_हमला- क्या पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने का समय आ गया है?
अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, पूर्व सूचना होने के बाद भी सरकार ने क्यों नहीं की कार्रवाई?
782,809 views
349

Hi.mobilepenews.com
+ फॉलो करें
रेकेमेंडेड लेख
पाकिस्तान को विश्व के नक्शे से मिटाने के लिए काफी है ग्वालियर, जानिए ग्वालियर की ताकत को
सऊदी अरब को हुआ भारत की शक्ति का अहसास, किया ये बड़ा ऐलान जानकर हैरान रह जाएगें आप
अमेरिकी कंपनी ने भारत को ऑफर किया ये लड़ाकू विमान, कहा- किसी और को नहीं देंगे
हॉट नया

Mr.Vijay Kumar
02-25 19:53
israil is great country India se rahe Dil se hinduo ki wajah se Prem karta hai aur hum Indian ne aj tak isrial Ko kya Dia sarm ki bat hai

More Related Blogs

Back To Top