इस एक्टर ने सनी देओल के साथ किया खूब काम, आज की हालत देखकर रो पड़ेंगे आप

हम सभी ये तो जानते ही हैं कि फ़िल्म जगत को आजतक कोई भी अच्‍छे से नहीं समझ पाया है क्यूंकि फिल्‍मी दुनिया एक ऐसी दुनिया है जहां कई लोग अपनी किस्‍मत आजमाने आते तो जरूर हैं लेकिन जरूरी नहीं है कि वो नाम कमा ही सके वहीं आपको बता दें कि कुछ लोग अपनी किस्‍मत इस समंद्र जैसे क्षेत्र में आकर चमका भी लेते हैं।

Posted 6 months ago in Movies & Animation.

User Image
Dinesh Saini
34 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
हम सभी ये तो जानते ही हैं कि फ़िल्म जगत को आजतक कोई भी अच्‍छे से नहीं समझ पाया है क्यूंकि फिल्‍मी दुनिया एक ऐसी दुनिया है जहां कई लोग अपनी किस्‍मत आजमाने आते तो जरूर हैं लेकिन जरूरी नहीं है कि वो नाम कमा ही सके वहीं आपको बता दें कि कुछ लोग अपनी किस्‍मत इस समंद्र जैसे क्षेत्र में आकर चमका भी लेते हैं।



दरअसल आज हम आपको एक ऐसे ही सितो के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक समय में बॉलीवुड में बहुत नाम कमा चुका है और लोग भी उसे काफी पसंद करते थें लेकिन आज वो कोई और ही जिंदगी जी रहा है। ये बात तो हम सभी को पता है कि इस इंडस्‍ट्री में जब आपकी किस्‍मत ने साथ दे दिया तो आप आसमान की सारी उंचाइयों को छू लेते हों लेकिन वहीं अगर साथ नहीं दिया तो आप गुमनामी के अंधेरे में कहीं गुम हो जाते हैं।



आज हम आपको एक ऐसे ही व्‍यक्ति के बारे में बताना चाहते हैं जो एक समय में बॉलीवुड में स्टार भी रह चुके हैं लेकिन आज समय गुजरने के साथ साथ लोग उन्हें भूल भी गए हैं और शायद यही कारण है कि वो स्टार आज गुमनामी के अंधेरे में जी रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि हम किसके बारे में बात कर रहे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर स्‍टार सनी देओल को तो आप सभी जानते ही होंगे आज भी वो अपनी क़ाबलियत के बदौलत लोगों के दिलों पर राज करते हैं वहीं आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्मो में उनके साथ काम करने वाले एक स्टार के बारे बहुत ही कम लोग जानते होंगे।

जी हाँ आज हम आपको उन्‍ही के बारे में बताने जा रहे हैं जो सनी देओल के साथ काम कर चुके है उनका नाम है महाबीर भुल्लर। महाबीर भुल्लर तरनतारन जिले के भुल्लर गाँव के रहने वाले हैं। महाबीर सिंह भुल्लर अभी तक पंजाबी फिल्म बंबूकाट के महाराजा, रॉकी मेंटल के बॉक्सिंग कोच और पहलवान सिंह में गांव के मुखिया जैसे अहम किरदार निभा चुके हैं। इसके इलावा अपनी शानदार पर्सनालिटी से सबके दिलों पर राज़ करने वाले महाबीर जब घर जाते हैं तो उनका गेटअप देख कोई भी चौंक जाए।



अक्‍सर स्‍टार अपनी चमक धमक वाली दुनिया से दूर वो असल जिंदगी में भी स्टाइलिश कपडे और काफी महंगी महंगी कारें चलाया करते हैं लेकिन भुल्लर के साथ ऐसा बिलकुल भी नहीं होता हैं बल्कि वह तो अपने घर आते ही लुंगी, पगड़ी और कुर्ते में दिखाई देते हैं। आप की जानकारी के लिए बता दे की भुल्लर एक किसान परिवार से तालुक रखा करते हैं इसलिए वह जब भी अपने घर आते हैं तो खेती करते हैं और पशुओ को खाना खिलाते हैं।

महाबीर बताते हैं कि उनका परिवार दशकों से ये काम करता आ रहा हैं और इनके पिता भी किशन थे इस वजह से अब उनके खेेतो की देख रेख का पूरा जिम्मा महाबीर के कंधो पर आ गया हैं। फिल्मों में काम करने के साथ-साथ अपने खेतों की देखभाल और खेती करते हैं। इतना ही नहीं भुल्लर पंजाब की पटियाला यूनिवर्सिटी से ड्रामा में एम. ए. किया है यहाँ तक की इन्होने दिल्ली से नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से ड्रामा में डिप्लोमा भी किया हुआ है।

More Related Blogs

Back To Top