इस कारण कश्मीरी लड़कियां नहीं करती दूसरे राज्यों के लड़कों से शादी

नमस्कार दोस्तों हमारे चैनल Cricket Bewda में आप सभी का स्वागत है। दोस्तों जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है।

Posted 7 months ago in Other.

User Image
suresh machar
69 Friends
6 Views
52 Unique Visitors
और जगह-जगह पर जम्मू कश्मीर में लागू धारा 370 को हटाने की मांग सरकार से की जा रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं धारा 370 क्या है और क्यों कश्मीरी लड़कियां नहीं करती दूसरे राज्यों के लड़कों से शादी, तो आइए जानते हैं इस पोस्ट में।


Third party image reference
आपको बता दें कि धारा 370 में कुछ ऐसे प्रावधान है जो भारत से जम्मू-कश्मीर को अलग करने का काम करता है। इसलिए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने की मांग सालों से चली जा रही है। आपको बता दें कि कश्मीर के नागरिकों को दोहरी नागरिकता मिली हुई है साथ ही जम्मू-कश्मीर में भारत का झंडा भी नहीं फहराया जाता है वहां पर कश्मीर का एक अलग झंडा है यही वजह है कि कश्मीर में भारतीय झंडा का अपमान करने के बाद भी अपराध नहीं माना जाता है।

दूसरे राज्यों के लड़कों से शादी क्यों नहीं करती है कश्मीरी लड़कियां


Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बता दे की धारा 370 के अनुसार अगर कोई कश्मीरी लड़की कश्मीर को छोड़कर देश के किसी अन्य राज्य के लड़के से शादी कर लेती है तो उससे कश्मीर की नागरिकता छीन ली जाती है यानी कि शादी के बाद वह महिला कश्मीरी नागरिक नहीं रह जाती है। लेकिन अगर एक कश्मीरी लड़की किसी पाकिस्तानी से शादी कर लेती है तो उस पाकिस्तानी नागरिक को भी कश्मीर की नागरिकता मिल जाती है। यही कारण है कि हमारे देश की सुरक्षा पर हर समय खतरा मंडराता रहता है।


Third party image reference
बता दे कि जम्मू-कश्मीर में महिलाओं के ऊपर शरिया कानून लागू होता है। इन सभी वजह के कारण ज्यादातर कश्मीरी लड़कियां किसी अन्य राज्य के लड़के से शादी करना नहीं चाहती है।

दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं? क्या धारा 370 को समाप्त कर देना चाहिए या नहीं? हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो हमारे चैनल Cricket Bewda को फॉलो करना, इस पोस्ट को लाइक करना और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

ये कंटेंट UC के विचार नहीं दर्शाता है

रिपोर्ट
140


Cricket Bewda
क्रिकेट से जुड़ी सभी तरह की खबरों को पढ़ने के लिए पीले कलर के फॉलो बटन को दबाकर हमारे चैनल Cricket Bewda को फॉलो जरुर करें. धन्यवाद.
+ फॉलो करें
रेकेमेंडेड लेख
इस मुस्लिम देश में कुंवारी लड़कियों को नहीं मिल पा रहे हैं लड़के, सरकार दो शादी करने पर दे रही है उपहार
अब तक कुंवारी है पाकिस्तान की ये खूसबूरत नेता, भारत में भी होती है सुंदरता की चर्चा
पाकिस्तान के इस इलाके में पायी जाती हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं, जानिए कारण
हॉट नया

Gabral
02-28 21:40
एक बार इस यूपी के लौंडे से शादी करके तो देख दोबारा कश्मीर जाने का नाम नहीं लेगी और यूपी के लौंडे को भूल भी नहीं पाएगी कश्मीरी लड़की अभी देखा ही क्या है उन्होंने
19 4
Hulk
Apni bahno k liy yah sabd bolte ho Soch samjhkar likha karoo
Betuwa
sstta CT //@Cricket Bewda: HAHAHAH
Brainless Genious
सही कहा भाई up वाले छोरो से मिल ले एक बार भारत माता की जय बोलती नजर आएंगी ।सब लड़कियां
1 अधिक कमैंट्स

Jay shri Ram
03-03 08:43
370 hatao desh bachao .Jay hind

More Related Blogs

Back To Top