खुशखबरी : 1 मार्च से इन उपभोक्ताओं का हाफ हो जायेगा बिजली बिल, 15 फरवरी की बड़ी खबर

नमस्कार दोस्तों हाई टेक न्यूज़ की दुनिया में आपका स्वागत है, जी हाँ दोस्तों आपने शीषर्क में सही पढ़ा है। आज का विषय है, 1 मार्च से इन उपभोक्ताओं का हाफ हो जायेगा बिजली बिल। दोस्तों जैसाकि आप सभी आज के समय हर घर में बिजली कनेक्शन हो गया है। जिस पर बिजली इस्तेमाल के अनुसार बिजली बिल बनकर आता है। तो अग

Posted 8 months ago in Other.

User Image
Rajat Dharam
17 Friends
27 Views
8 Unique Visitors
दोस्तों आपकी जानकारी के बता दे, कि 1 मार्च से छत्तीसगढ़ स्टेट में रहने उपभोक्ताओं का बिजली बिल हाफ हो जायेगा। दरअसल मोदी सरकार के आदेशानुसार राज्य सरकार ने बिजली बिल 400 यूनिट तक हाफ करने का फैसला लिया है। जिसके बाद उपभोक्ताओं को प्रतिमाह अधिकतक 925 रुपए की बचत होगी। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के अध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ला ने बताया है, कि 1 मार्च से बिजली बिल हाफ की सुविधा का लाभ छत्तीसगढ़ स्टेट के 45 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को मिलेगा, और साथ ही शुक्ला ने कहा है, कि 400 यूनिट का सरकार ने एक स्लैब बनाया है, जिसमें प्रदेश के अधिकांश बिजली उपभोक्ता आते हैं।आज का विषय एक अप्रैल 2019 से बिजली के मीटर जाएंगे बदल भारत के हर नागरिक को मिलेगा यह फायदा है नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल में स्वागत है. अगर आप भी एक भारतीय नागरिक है तो इस खबर को आखिर तक पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी है. क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी बड़ी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं इसके बारे में आप सभी को जरूरी है तो इस खबर को अंत तक अवश्य पढ़ लीजिए.- पार्ट पेमेंट मोड - दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि अब सरकार द्वारा पार्ट पेमेंट मोड में बदलाव किया गया है। जिसके बहुत लंबे समय से जिन लोगों ने बिल नहीं दिया है, और यदि आपके ऊपर बिजली बिल 10 हजार रूपए से ज्यादा बकाया है, तो अब आप उस बिल को चार हिस्सों में दे सकते हैं।

4 - नए बिजली कनेक्शन पर मुआवजा - दोस्तों अगर आपने बिजली कनेक्शन के लिए अप्लाई कर दिया है, और यदि उस बिजली कनेक्शन में देरी होती है। तो अब आपको उस चीज पर भी मुआवजा सरकार की तरफ से दिया जाएगा।

3 - यूपीआईसी की तरफ से वीडियो ग्राफी - दोस्तों खराब मीटरों को लेकर सरकार द्वारा एक नया नोट जारी कर दिया गया है। जिसके तहत अब खराब मीटरों को लेकर यूपीआईसी की तरफ से वीडियो ग्राफी की जाएगी। जिससे खराब मीटरों के बारे में पता चल जायेगा, और 64 बिट का उसमें प्रोसेसर भी लगाया जाएगा।

2 - तत्काल बिजली कनेक्शन - दोस्तों अब बिजली उपभोक्ताओं को तुरंत फायदा मिलेगा नए रेगुलेशन में आयोग ने यूपीसीएल के तत्काल बिजली कनेक्शन देने का प्रदान कर दिया गया है, जिसके बाद आपको 24 घंटे के भीतर 10 किलोवाट तक के कनेक्शन दिए जाएंगे।

1 - स्मार्ट प्रीपेड मीटर में तब्दील - दोस्तों आपके घर पर लगे बिजली के मीटर को स्मार्ट प्रीपेड मीटर में तब्दील किया जाएगा। जिसके तहत आप रिचार्ज करके जितनी चाहे उतनी बिजली इस्तेमाल कर पाएंगे, और इसके बाद आपके बजली बिल से भी मुक्ति मिल जाएगी।

More Related Blogs

Back To Top