गरीबों के लिये मसीहा हैं ये 8 बॉलीवुड सितारे, नंबर 7 ने तो अपनी 90% संपत्ति दान कर दी

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने गरीब लोगों और परिवारों को काफ़ी दान दिया है l

Posted 6 months ago in Movies & Animation.

User Image
Ak narban
40 Friends
1 Views
35 Unique Visitors
हाल ही में केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिये कई मशहूर बॉलीवुड शख्सियतों ने करोड़ों रुपये दान करके खूब मदद की थी l इन बॉलीवुड स्टार्स को ग़रीबों का मसीहा कहा जाना भी गलत नहीं है l आज हम आपको बॉलीवुड के 12 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ग़रीबों की काफ़ी मदद करते हैं l

1- सलमान खान- सलमान खान का नाम बॉलीवुड के उमदा सितारों में गिना जाता है। सलमान खान की बीइंग ह्यूमन नाम की एक चैरिटी भी है। और वह गरीब और अनाथ बच्चों की मदद के लिये हमेशा तत्पर रहते हैं।


Third party image reference
2- अमिताभ बच्चन- हाल ही में कुछ महीने पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने गरीब किसानों को 2.5 करोड़ रुपये दान किये थे। इसका इलावा वह कई चैरिटी और ट्रस्ट में भी गरीब बच्चों की पैसों से सहायता करते हैं।

3- प्रियंका चोपड़ा- देशी गर्ल से इंटरनेशनल गर्ल बनी प्रियंका चोपड़ा अपनी एक्टिंग के साथ लोगो की मदद के लिए भी खूब सुर्खियाँ बटौर रही है। वे देश भर के कई गाँवो में एको फ्रेंडली प्रोजेक्ट चलती है। इसके साथ ही वे एनडीटीवी के ग्रीनीथन की वे ब्रांड एम्बेसडर है।

4- अक्षय कुमार- अक्षय कुमार फिल्मों के अलावा अपने नेक कामों के लिए भी सराहे जाते हैं। आपको बता दें कि देश में सूखे और फसल बर्बाद होने के चलते आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारों की मदद के लिए अक्षय कुमार आगे आए। और उन्होंने करीब 180 पीड़ित परिवारों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी दी।

5- आमिर खान- अभिनेता आमिर खान जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। यही वजह है कि वो छोटे पर्दे के कार्यक्रम सत्यमेव जयते और उससे जुड़े एनजीओ के जरिए सामाजिक बदलाव की पहल के लिए आगे आए। ये एनजीओ नशे की गिरफ्त में आए बेघर बच्चों की मदद करता है। तो वहीं आमिर खान महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अभियान चलाते हैं।


Third party image reference
6- शाहरुख खान- बॉलीवुड के किंग खान 'मेक ए विश' नाम की एक संस्था चलाते हैं। हालांकि इस संस्था के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। उनकी ये संस्था जानलेवा बीमारियों से जूझ रहे किशोरों का एक सपना पूरा करने में मदद करती है। हालांकि इस संस्था की मदद के लिए शाहरुख शो, इंटरव्यू और कॉन्सर्ट भी करते रहते हैं।

7- नाना पाटेकर- नाना पाटेकर बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी कुल कमाई का 90% हिस्सा ग़रीबों में दान कर दिया था l इसके इलावा वह गरीब किसानों की मदद के लिये भी हमेशा आगे रहते हैं l

8- ऐश्वर्या राय बच्चन- दुनिया भर में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से खास पहचान बनाने वाली ऐश्वर्या भी सोशल कामों के जरिये जरूरतमंद की मदद करती है। उन्होंने अपनी आंखे भी ऑय बैंक एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया को दान कर दी है। इसके साथ ही वे ऐश्वर्या राय फाउंडेशन भी चलाती है जिससे वे जरुरतमंदों की मदद करती है।

यह लेख पत्रकारिता सामग्री नहीं है। इसे वीमीडिया लेखक द्वारा कॉपीराइट किया गया है और किसी भी तरह से यह UC News के विचारों को नहीं दर्शाता है।

सबसे बड़ा स्टार- बॉलीवुड का सबसे बड़ा सुपरस्टार कौन है? कॉमेंट करे.
आपके अनुसार बॉलीवुड का सबसे बड़ा सुपरस्टार किसे कहा जा सकता है और क्यों?
4,167,767 views
मसीहा
21 डिसलाइक
दोस्तों संग शेयर करें
AD

भारत की मजेदार विडियो!
Install
Jai Prakash News
फ़ॉलोअर्स 8928
फॉलो करें
रेकेमेंडेड लेख
भगवान कृष्ण का सबसे जबरदस्त किरदार निभाने वाले यह है टीवी के 5 कलाकार, आप भी देखें
आखिरकार पता चल गया कि फिल्म कोई मिल गया में किसने निभाया था जादू का किरदार, जान ले आप भी
बॉलीवुड के सगे भाई की जोड़ी जिनको आप भी नही जानते होंगे
Tags: Nana patigr,

More Related Blogs

Back To Top