गूगल और ऐपल ने हटाया TikTok,

ऐपल और गूगल ने मद्रास हाईकोर्ट के ऑर्डर के बाद से अपने-अपने प्ले स्टोर से टिकटॉक ऐप को हटा दिया है. हालांकि इसके बावजूद कुछ लोग इस ऐप को थर्ड पार्टी ऐप वेबसाइट से डाउनलोड कर रहे हैं. 

Posted 5 months ago in Other.

User Image
Deepak lovewanshi
168 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
Apple और Google मद्रास हाईकोर्ट के ऑर्डर के बाद पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. यानी अब इस ऐप को गूगल के प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा. हालांकि कुछ लोग इसे कई थर्ड पार्टी ऐप वेबसाइट से डाउनलोड कर रहे हैं, इसमें प्रमुख नाम APK मिरर का है.

आपको बता दें हाल ही में मद्रास कोर्ट ने केंद्र सरकार से TikTok ऐप को बैन करने के लिए कहा था. कोर्ट ने ये फैसला एक जनहित दायर किए जाने के बाद लिया था. इसके बाद चीनी कंपनी Bytedance टेक्नोलॉजी ने कोर्ट से ऐप पर से बैन खत्म करने की अपील की थी, हालांकि कोर्ट ने अनुरोध अस्वीकार कर दिया था. ऐप पर पॉर्नोग्राफिक कंटेंट को बढ़ावा देने के आरोप था.

केंद्र की ओर से हाईकोर्ट के आदेश के बाद ऐपल और गूगल को ऐप को ऐप स्टोरे से हटाने के लिए लेटर लिखा था. इसके बाद ही गूगल और ऐपल ने ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. फिलहाल दोनों ही कंपनियों की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. बहरहाल ऐप को इन दिग्गजों द्वारा बैन किए जाने के बाद भी लोग इसे APK मिरर जैसी थर्ड पार्टी ऐप वेबसाइट्स से डाउनलोड कर रहे हैं.
TikTok एक वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है, जहां यूजर्स 15 सेकेंड का वीडियो अपलोड कर सकते हैं. साथ ही इस वीडियो को यहां म्यूजिक क्लिप और साउंड डालकर एडिट भी कर सकते हैं. खासतौर पर ये यूजर्स को पॉपुलर मूवीज और टीवी शोज के डायलॉग्स पर एक्ट करने का भी मौका देता है.
रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2018 में TikTok दुनिया भर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक था. TikTok के टोटल डाउनलोड का 25 प्रतिशत हिस्सा भारत से है और रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके सबसे ज्यादा यूजर्स टायर-2 और टायर-3 शहरों से हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत से पहले इसे इंडोनेशिया में भी इस ऐप को बैन किया गया था

More Related Blogs

Back To Top