जानिए आजकल क्या कर रहे हैं धारावाहिक 'रामायण' के यह 6 लोकप्रिय सितारे

80 के दशक में प्रसारित होने वाला टीवी सीरियल 'रामायण' ना केवल उस वक्त का बल्कि टीवी के इतिहास का सबसे पॉपुलर सीरियल है। उस दौर में इस धारावाहिक ने कई रिकॉर्ड्स बनाए थे। ऐसा कहा जाता है कि जब टीवी पर यह शो शुरू होता था तब हर घर में लोगों की भीड़ जम जाती थी।

Posted 6 months ago in Other.

User Image
Dheeraj Bankey
142 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
80 के दशक में प्रसारित होने वाला टीवी सीरियल 'रामायण' ना केवल उस वक्त का बल्कि टीवी के इतिहास का सबसे पॉपुलर सीरियल है। उस दौर में इस धारावाहिक ने कई रिकॉर्ड्स बनाए थे। ऐसा कहा जाता है कि जब टीवी पर यह शो शुरू होता था तब हर घर में लोगों की भीड़ जम जाती थी। हर कोई बस इसे देखना चाहता था। इस पर काम करने वाले कई कलाकार घर-घर में लोकप्रिय हो गए थे। लेकिन क्या आपको पता है कि आज ये मशहूर सितारे कहां हैं और कैसे दिखते हैं।

1. अरुण गोविल


Third party image reference
अभिनेता अरुण गोविल को 'रामायण' में राम के रूप में देखा गया था। उस वक्त पर्दे पर उन्हें राम के अवतार में देखकर लोग सच में उनको भगवान की तरह पूजने लगे थे। वो जहां कहीं भी जाते थे लोग उनके पैर छूते थे। वैसे तो रामायण के बाद उनको और भी कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में देखा गया है लेकिन फिर भी उन्हें पहले जैसी कामयाबी नहीं मिली। फिलहाल वह 61 वर्ष के हो चुके हैं। उनकी खुद की प्रोडक्शन कंपनी है और वो टीवी सीरियल प्रोड्यूस करते हैं।

2. दीपिका चिकलिया


Third party image reference
'रामायण' में दीपिका ने सीता माता का किरदार निभाया था। वैसे तो उन्होंने फिल्मों के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। मगर इस धारावाहिक ने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी। टीवी इंडस्ट्री में उनकी लोकप्रियता को देख सन 1991 में बीजेपी ने उन्हें वडोदरा सीट से टिकट दिया और वह चुनाव जीत भी गई थी। हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने राजनीति को अलविदा कह दिया और फिर से एक्टिंग की दुनिया में वापस आ गई। आज उनकी उम्र 53 वर्ष हो चुकी है।


3. सुनील लहरी


Third party image reference
रामायण में लक्ष्मण के रोल में थे अभिनेता सुनील लहरी। साल 2017 में सुनील लहरी ने हिंदी फिल्म 'ए डॉटर्स टेल पंख' (A Daughter's Tale Pankh) किया था।

4. समीर राजदा


Third party image reference
शत्रुघ्न की भूमिका में नजर आए थे अभिनेता समीर राजदा। इसके बाद उन्हें 'लव कुश' और 'महाभारत' जैसे धारावाहिकों में भी देखा गया था। आखरी बार वह सन 2008 में 'हमारी देवरानी' सीरियल में दिखे थे।

5. बाल धुरी


Third party image reference
इन्होंने रामायण में दशरथ का रोल प्ले किया था। वो एक मराठी रंगमंच एक्टर हैं। वह वर्तमान समय में भी कई मराठी टीवी शोज और फिल्मों में एक्टिंग करते हैं।

6. अरविंद त्रिवेदी


Third party image reference
अगर हम 'रामायण' में रावण की बात करें तो यह किरदार एक्टर अरविंद त्रिवेदी ने निभाया था। 90 के ही दशक में ही अरविंद ने टीवी सिरियल्स से दूरी बनाकर राजनीति ज्वाइन कर ली थी। लोकसभा का चुनाव लड़ा और जीता भी। आज वह एक्टिंग की दुनिया से पूरी तरह दूर है।

इनमें से आपका बेस्ट कलाकार कौन है, आप नीचे कमेंट पर बताएं। कृपया इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें, और ऐसे ही एंटरटेनमेंट से जुड़ी मजेदार खबरों के लिए मुझे फॉलो जरूर करें।

News source: Amar Ujala

ये कंटेंट UC के विचार नहीं दर्शाता है

More Related Blogs

Article Picture
Dheeraj Bankey 6 months ago 1 Views
Back To Top