जान बचाने के लिए पांचवी मंजिल से कूदने लगे, अब तक 20 की मौत

सूरत. सरथाणा क्षेत्र के एक आर्केड में शुक्रवार शाम लगी भीषण की वजह से 20 जनों की मौत हो गई है। आर्केड में एक अस्पताल और एक शैक्षणिक संस्थान स्थित है। जान बचाने के दौरान छात्रों सहित तमाम लोग ऊपर से नीचे कूद गए। दमकल समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच कर बचाव व राहत कार्य में जुट गया है। शुक्रवार शाम

Posted 5 months ago in Other.

User Image
Ravi Pathariya
35 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
सूरत. सरथाणा क्षेत्र के एक आर्केड में शुक्रवार शाम लगी भीषण की वजह से 20 जनों की मौत हो गई है। आर्केड में एक अस्पताल और एक शैक्षणिक संस्थान स्थित है। जान बचाने के दौरान छात्रों सहित तमाम लोग ऊपर से नीचे कूद गए। दमकल समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच कर बचाव व राहत कार्य में जुट गया है। शुक्रवार शाम करीब चार बजे पांच मंजिला आर्केट के पिछले हिस्से में इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग तुरंत पूरे फ्लोर एवं उससे ऊपर के मालों पर फैल गई। इन मालों पर एक निजी अस्पताल व एक शैक्षणिक संस्थान होने की वजह से कई लोग उसमें फंसे हुए थे। कुछ ही मिनटों में दोनों फ्लोर आग और धुएं की चपेट में आ गए। लोग वहां से निकल नहीं पाए, वे पांचवीं मंजिल और छत पर बने चद्दरों के शेड में फंस गए।

IMAGE CREDIT:

कइयों ने लगाई मौत की छलांग
ऊपर फंसे लोगों का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें ऊपर फंसे लोग मदद के लिए चिल्लाते हुए नजर आ रहे हंै। दम घोटू धुएं और उनकी और पहुंच रही लपटों से बचने के लिए कई लोगों ने मौत की छलांग लगा दी। इतनी ऊंचाई से गिरने की वजह से भी कई लोगों की मौत होने की जानकारी मिल रही है।

IMAGE CREDIT:

आग बुझाने के लिए मेजर कॉल
दमकल सूत्रों का कहना है कि आग पर काबू पाने का प्रयास चल रहा है। दमकल दस्ते ने मेजर कॉल घोषित कर दिया था। मौके पर पहुंची दस से अधिक फायर फाइटर के साथ दमकल विभाग की टीमें आग बुझाने के िलए लगातार पानी व फोम की बौछारें करती नजर आई।

फंसे लोगों को निकालने की कवायद
आग के चलते ऊपर की मंजिलों में फंसे लोगों को निकालने के लिए दमकल विभाग द्वारा हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की भी मदद ली जा रही है। हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की मदद से खिड़कियों व बाल्कनी तक पहुंच कर उन्हें निकालने के प्रयास किए जा रही है।

मौत का आंकड़ा बढऩे की आशंका
अभी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आर्केड में कई लोग फंसे थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि फंसे हुए और भी कई लोगों की झुलसने एवं दम घुटने से मौत हुई हो सकती है तथा उनके शव भी अंदर हो सकते हैं। किसी भी आपात स्थिति के लिए प्रशासन ने शहर के बड़े अस्पतालों को तैयार रहने को कहा है।
Tags: Look chup,

More Related Blogs

Back To Top