टाइगर श्राॅफ जन्म दिन : 02 Mar 1990 आयु : 29

टाइगर श्रॉफ एक भारतीय अभिनेता हैं।  उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों का और क्रिटिक्स का दिल जीत लिया। 

Posted 7 months ago in Entertainment.

User Image
Poonam Namdev
28 Friends
3 Views
15 Unique Visitors
टाइगर को पहली फिल्म के लिए अब तक चार अवार्ड से नवाजा जा चुका है। जिनमे आइफा का मेल डेब्यू अवार्ड भी शामिल है। टाइगर श्रॉफ उर्फ़ जय हेमंत श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 को मुंबई में हुआ था।  टाइगर बॉलीवुड के सबसे मंझे हुए अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे है।  उनकी माँ का नाम आयशा दत्त श्रॉफ हैं।  वह भी एक फिल्म अभिनेत्री हैं।  टाइगर की एक छोटी बहन भी है- कृष्णा श्रॉफ। टाइगर ने अपने करियर की शुरुआत शब्बीर खान निर्देशित फिल्म हीरोपंती से की। उन्हें उनकी पहली डेब्यू फिल्म के लिए अब तक चार अवार्ड से सम्मानित किया जा चूका है।  फिल्म हीरोपंती के अलावा टाइगर आतिफ असलम,के एल्बम ज़िंदगी मै आ रहा हूँ और चल वंहा जाते हैं वीडियो एल्बम में नजर आ चुकें हैं।  - टाइगर श्रॉफ का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है। 

2 -टाइगर श्रॉफ को बॉलीवुड में लाने का श्रेय साजिद नाडियावाला को जाता हैं।  उन्होंने  इंटरव्यू में कहा था कि, टाइगर पहला हीरो है जिसे मै अपनी फिल्म में लांच कर रहा हूँ। 

3 - आपको बता दें, फिल्म धूम 3 के दौरान टाइगर ने ही आमिर को उनकी बॉडी बनाने में मदद की थी।  इस दौरान टाइगर और आमिर में काफी अच्छी बॉन्डिंग भी हो गयी थीं।  आमिर टाइगर की डेब्यू फिल्म को प्रोडूस करना चाहते थे पर ऐसा ना हो सका।  लेकिन फिल्म का ट्रेलर आमिर खान के द्वारा ही लांच किया गया था। 

4 - टाइगर श्रॉफ एक्टिंग में आने से पहले मार्शल आर्ट्स  और स्पोर्ट्स में रूचि रखते थे। रणवीर सिंह ने इंडियाना युनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन यूएसए से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की है। रणवीर वहां थियेटर स्टूडेंट थे। रणवीर सिंह ने अपने नाम में से भावनानी इसलिए हटा दिया क्योंकि उन्हें लगता है इसके साथ उनका नाम बहुत अधिक लंबा था और फिल्म इंडस्ट्री में इस नाम के साथ उन्हें एक ब्रांड नेम के तौर पर कम अहमियत मिलती। 

More Related Blogs

Article Picture
Poonam Namdev 8 months ago 6 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 1 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 5 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 2 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Back To Top