ड्वेन ब्रावो रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल

World Cup 2019: संन्यास के बावजूद ड्वेन ब्रावो रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
1 Views
5 Unique Visitors
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से संन्यास लेने के बावजूद वर्ल्ड कप-2019 के लिए पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने ब्रावो के साथ-साथ ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को भी इस फेहरिस्त में स्थान दिया है।

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले ब्रावो ने आखिरी वनडे अक्टूबर 2014 में खेला था और उन्होंने सितंबर 2016 में टी20 मैच में आखिरी बार वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था।

ब्रावो के कप्तान रहते ही वेस्टइंडीज की टीम 2014 में अपने बोर्ड के साथ मनमुटाव के कारण भारत दौरे के बीच से स्वदेश लौट गयी थी। पोलार्ड ने आखिरी वनडे 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ अबुधाबी में खेला था। उन्होंने आखिरी बार पिछले साल नवंबर में भारत के खिलाफ टी20 मैच में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था। सुनील अंबरीस, जॉन कैम्पबेल, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, शेन डोरिच, कीमो पॉल, खारी पियरे और रेमंड रीफर भी इस सूची में शामिल हैं।

वेस्टइंडीज की टीम विश्व कप से पहले इंग्लैंड के साउथम्पटन में 19 से 23 मई के बीच अभ्यास शिविर में भाग ले रही है। इस शिविर में विश्व कप के लिये चुने गए सभी 15 खिलाड़ी भाग लेंगे। आयरलैंड में हाल में समाप्त हुई वनडे त्रिकोणीय श्रृंखला में खेलने वाले बल्लेबाज सुनील अंबरीस और ऑलराउंडर रेमंड रीफर को कवर के तौर पर शिविर में बुलाया गया है।

वेस्टइंडीज की विश्व कप टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, केमार रोच, डेरेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, शाई होप, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुईस, शैनन गेब्रियल, कार्लोस ब्रेथवेट, एशले नर्स, शिमरॉन हेटमेयर, फैबियन एलेन, ओशेन थॉमसन, निकोलस पूरन।

आईपीएल ने बढ़ाया खिलाड़ियों का कौशल, ड्वेन ब्रावो ने बताया कैसे हुआ फायदा

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने गुरुवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग ने खिलाड़ियों के कौशल को बढ़ाया है और प्रत्येक टीम ने क्रिकेटरों की कमजोरियों को दूर करने के लिये उच्चस्तरीय कोच रखे हैं। ब्रावो ने इसके साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज आगामी विश्व कप में सभी टीमों के लिये कड़ी चुनौती पेश करेगा क्योंकि उसके पास क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे खतरनाक खिलाड़ी हैं।

इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व कौशल की भी तारीफ की और कहा कि वह जितने भी कप्तानों के साथ खेले उनमें यह विकेटकीपर बल्लेबाज सर्वश्रेष्ठ है।

ब्रावो ने पीटीआई से कहा, ''मेरा मानना है कि आईपीएल से घरेलू खिलाड़ियों को मदद मिलती है। खिलाड़ियों को अपने कौशल में सुधार करने का मौका मिलता है। चेन्नई सुपरकिंग्स मेरी पसंदीदा टीम है और इसकी पीली जर्सी पहनकर हमेशा अच्छा लगता है।''

विश्व कप में वेस्टइंडीज की संभावना के बारे में उन्होंने कहा, ''किसी भी अन्य टीम की तरह वेस्टइंडीज के भी विश्व कप जीतने की पूरी संभावना है। वेस्टइंडीज की टीम भी अन्य टीमों की तरह अच्छी है। '' ब्रावो ने कहा, ''यूनिवर्सल बॉस (क्रिस गेल) टीम में है। आंद्रे रसेल टीम में है। शैनोन गैब्रियल टीम में है। ये सभी बहुत अच्छे खिलाड़ी है। सभी मैच विजेता हैं। इन पर सभी की निगाह टिकी रहेगी।''

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top