दिल मिल गए

दिल मिल गए (अनुवाद। हार्ट्स हैव मेट) एक भारतीय चिकित्सा रोमांस ड्रामा टेलीविज़न धारावाहिक है।[4] यह स्टार वन पर २० अगस्त २००७ से २९ अक्टूबर २०१० तक ३ वर्षो के ल

Posted 9 days ago in Entertainment.

1 Views
1 Unique Visitors
कहानी संजीवनी नामक एक अस्पताल की है, जहाँ 5 डॉक्टर रिद्धिमा गुप्ता, अरमान मलिक, अंजलि गुप्ता, अतुल जोशी और सपना शाह अभ्यास करते हैं। रिद्धिमा और अरमान उन दोनों के अस्पताल में आने से पहले से ही एक दूसरे से अलग अलग कारण से झगड़ते रहते हैं। कुछ समय के बाद रिद्धिमा की दोस्त सपना की शादी हो जाती है और वह संजीवनी अस्पताल छोड़ देती है। उसके बाद वहाँ कुछ नए लोग आते हैं। जिसमें राहुल गरेवाल, मुस्कान चड्डा और निकिता मल्होत्रा होते हैं। राहुल और मुस्कान के परिवार वाले उन दोनों की शादी तय करते हैं, लेकिन वो दोनों ही नहीं मानते। लेकिन बाद में वो दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं। रिद्धिमा और अरमान दोनों झगड़ते झगड़ते एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं। दोनों की सगाई हो जाती है, लेकिन उसके बाद एक गोलीबारी में रिद्धिमा और अरमान को गोली लग जाती है। इसके बाद यह संस्करण समाप्त हो जाता है।

संस्करण 2संपादित करें

अगले संस्करण में डॉ सिद्धान्त मोदी, युवराज ओबेरॉय, नैना मेहता, तमन्ना पाटिल, जितेंद्र प्रसाद अस्पताल में आते हैं। युवराज और नैना एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं और सिद्धान्त को तमन्ना से प्यार हो जाता है, लेकिन तमन्ना की शादी कहीं और हो जाती है। तभी रिद्धिमा अस्पताल में आती है, वह अब भी अरमान को याद करते रहती है और उदास रहती है। उसके पिता यह बात सिद्धान्त को बताते हैं। सिद्धान्त रिद्धिमा से प्यार करने लगता है और शादी कर लेता है। उन दोनों के शादी करने के बाद अरमान भी संजीवनी में वापस आ जाता है। सिद्धान्त रिद्धिमा को तलाक दे देता है, क्योंकि वह देखता है कि अब भी वह अरमान से प्यार करती है। लेकिन रिद्धिमा इसके बाद संजीवनी छोड़ के जाने लगती है। रिद्धिमा के पिता अरमान को समझाते हैं कि रिद्धिमा हमेशा से ही उससे ही प्यार करती रही है। इसके बाद अरमान उसे संजीवनी से निकलने से रोकने के लिए उसे खोजता है। जब वह नहीं मिलती तो वह एक फूटबाल के मैदान में पहुँचकर रोने लगता है। इसके बाद उसे एक गाना सुनाई देता है। जब वह देखता है तो वह रिद्धिमा होती है। इसके बाद वह दोनों अपने प्यार का इजहार करते हैं। इसके बाद यह कहानी समाप्त हो जाती है।

कलाकारसंपादित करें

मुख्यसंपादित करें

सालभूमिकाअभिनेतासंस्करणविवरण२००७-२०१०डॉ। अरमान मलिककरन सिंह ग्रोवर१, २संजीवनी में आंतरिक और बाद में वरिष्ठ निवासी डॉक्टर, रिद्धिमा का प्यार२००७-२००८डॉ। रिद्धिमा गुप्ताओहन्न शिवानंद१संजीवनी में अरमान, डॉ। शशांक और पद्म गुप्ता की बेटी रुचि की बेटी।२००८-२००९डॉ। रिद्धिमा गुप्तासुकीर्ति कांडपाल१संजीवनी और अरमान की प्रेमिका में इंटर्न२००९-२०१०डॉ। रिद्धिमा गुप्ता/मोदीजेनिफर विंगेट१, २संजीवनी और सिद्धांत की पूर्व पत्नी में वरिष्ठ निवासी डॉक्टर२००९-२०१०डॉ। सिद्धान्त मोदीकरन वाही२अभिमन्यु का छोटा भाई। तमन्ना को पसंद है। बाद में, रिद्धिमा का पूर्व-पति और पूर्व-प्रेम रुचि२०१०डॉ। शिल्पा मल्होत्राओहन्न शिवानंद२संजीवनी, रिद्धिमा की सौतेली बहन (कार्तिक की बेटी) में नजर आती है और अरमान से प्यार करती है, लेकिन रिद्धिमा के लिए उसे छोड़ देती है।

आवर्ती

More Related Blogs

Article Picture
Priya Vijay ghegadmal 26 days ago 1 Views
Article Picture
Priya Vijay ghegadmal 1 month ago 1 Views
Back To Top