दूध जैसे सफेद हो जाएंगे आपके दांत बस सुबह उठते ही बासी मुंह करना होगा ये आसान काम

एक अच्छे व्यक्तित्व के लिए दांतो का चमकदार होना बहुत जरूरी होता है लेकिन आज के इस दौर में लोग ऐसी गलत आदतों को अपना लेते हैं, जिससे उनके दांतो की चमक कहीं खो जाती है। बहुत से लोग गुटखा, तंबाकू, शराब और सिगरेट जैसी चीजों के आदी हो गए हैं, जिसका सेवन शरीर के लिए तो नुकसानदेह होता ही है, साथ ही इससे आप

Posted 6 months ago in Live Style.

User Image
savita jain
0 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
एक अच्छे व्यक्तित्व के लिए दांतो का चमकदार होना बहुत जरूरी होता है लेकिन आज के इस दौर में लोग ऐसी गलत आदतों को अपना लेते हैं, जिससे उनके दांतो की चमक कहीं खो जाती है। बहुत से लोग गुटखा, तंबाकू, शराब और सिगरेट जैसी चीजों के आदी हो गए हैं, जिसका सेवन शरीर के लिए तो नुकसानदेह होता ही है, साथ ही इससे आपके दांतों पर भी पीलापन आ जाता है, जो दिखने में बहुत ही खराब लगता है। इसलिए, आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने दांतों का पीलापन हटाकर उसे चमकदार बना सकते हैं।

तुलसी का इस्तेमाल



Third party image reference

तुलसी विटामिन सी, कैल्शियम, जिंक, आयरन और क्लोरोफिल जैसे तत्वों का एक बहुत अच्छा स्रोत होता है और यही वजह है कि प्राचीन समय से ही कई बीमारियों को ठीक करने के लिए तुलसी का इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन बहुत कम लोग ही इस बात को जानते हैं कि तुलसी में दांतो के पीलापन को भी दूर करने की एक अद्भुत क्षमता पाई जाती है।



Third party image reference

इस उपाय को करने के लिए आप तुलसी के पत्तों और उसके बीजों को धूप में अच्छी तरह से सुखा लें, अच्छी तरह से सूख जाने के बाद उसके पत्तों और बीजों को पीसकर एक पाउडर तैयार करें। रोजाना ब्रश करते समय इस पाउडर को टूथपेस्ट मिलाकर ब्रश करने से आपके दांत चमकने लगते हैं।
अगर आप दांतों को सफ़ेद करने या इसके अलावा अन्य किसी समस्या के बारे में पूछना चाहते है तो आप फॉलो के बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या हमें बता सकते हैं, हम शीघ्र-अतिशीघ्र आपके उस समस्या का जवाब देने की कोशिश करेंगे। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

यह लेख पत्रकारिता सामग्री नहीं है। इसे वीमीडिया लेखक द्वारा कॉपीराइट किया गया है और किसी भी तरह से यह UC News के विचारों को नहीं दर्शाता है।

 

51

 

 

डिसलाइक



Focuspost

फ़ॉलोअर्स 856574

अगर आप भी हमें धन्यवाद कहना चाहते है तो हमें फॉलो जरूर करें। हमें सच में बहुत खुशी होगी।

फॉलो करें
Tags: health,

More Related Blogs

Back To Top