देखिए गीता फोगाट के हैंडसम स्टाइलिश पति जो खुद भी है पेशेवर पहलवान

इंटरनेट डेस्क : दंगल गर्ल गीता फोगाट को आज किसी खास पहचान की जरुरत नही है इस महिला रेसलर ने अपने खेल से इस बात को साबित कर दिखाया गीता फोगाट एक रेसलर परिवार से हैं, उनके परिवार में उनके पिता और बहन भी पहलवान हैं। वह पहली भारतीय पहलवान हैं, जिन्होंने कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर भारत देश का

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Sunita baradiya
30 Friends
5 Views
5 Unique Visitors
इंटरनेट डेस्क : दंगल गर्ल गीता फोगाट को आज किसी खास पहचान की जरुरत नही है इस महिला रेसलर ने अपने खेल से इस बात को साबित कर दिखाया गीता फोगाट एक रेसलर परिवार से हैं, उनके परिवार में उनके पिता और बहन भी पहलवान हैं। वह पहली भारतीय पहलवान हैं, जिन्होंने कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर भारत देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया उन्हे ओलंपिक के लिए चुनी जाने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान होने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया है गीता ने अपने खेल प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है की छोरियां भी छोरे से कम नही। लेकिन क्या आप जानते है इस महिला पहलवान के पति के बारें में जिनका नाम पवन सरोहा है



जी हां वैसे तो रेसलर के रुप में गीता फोगाट बेहद चर्चित है लेकिन शायद आपको पता हो गीता के पति पवन सरोहा खुद भी एक पेशेवर पहलवान है। गीता के पति पवन अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं। पवन की कमाल की फिटनेस रेसलिंग के अखाड़े में विरोधियों को चारों खाने चित्त कर देती है।



गीता के पति पवन अपने पहलवानी के दांव-पेंच से अच्छे-अच्छे पहलवानों को छठी का दूध याद दिला देते है उनके खेल प्रदर्शन तारीफें काबिल होता है पवन एक बेहद साधारण परिवार से है उनका सारा जीवन उनकी मौसी के साथ गुजरा है पवन बचपन से भी बेहद खाने-पीने के शौकीन है ।



1 वर्ष की आयु से कुश्ती में अपनी किस्मत आज़माने वाले पवन ने महज 25 साल की उम्र में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुई कुल 28 प्रतियोगिताओं में 30 पदक अपने नाम किये हैं।

साल 2014 में स्कॉटलैंड स्थित ग्लासगो में हुए कॉमन वेल्थ खेलों में 86 किलोग्राम की कैटेगरी में हुई रेसलिंग प्रतियोगिता में महज 18 वर्ष की आयु में कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी है।



हरियाणा के रहनने वाले पवन को उनके पहलवानी के गुण ने एक खास पहचान दिलाई है। वह अपनी कड़ी मेहनत के दम रेसलिंग दुनिया में एक खास पहचान बनाई है। पवन अपनी फिटनेस के बरकरार रखने के लिए घंटों अखाड़ों में दंगल किया करते है पवन 5 बार के नेशनल चैपियन रह चुकें है लेकिन पवन अपने खेल ही नही अपने हैंडसम पर्सनैलिटी को लेकर भी चर्चा में है सोशल साइट पर उनके स्टाइलिश लुक की तस्वीरें आपको भी दीवाना बना देगी। जिसे पवन अक्सर सोशल साइट पर शेयर करते हुए दिखते है।
Tags: ########,

More Related Blogs

Article Picture
Sunita baradiya 3 months ago 0 Views
Article Picture
Sunita baradiya 4 months ago 1 Views
Article Picture
Sunita baradiya 4 months ago 1 Views
Back To Top