दोस्तों इस दुनिया के किसी कोने में विरोधियों के द्वारा किसी मशहूर शख्सियत के मारे जाने की खबरें हमें

दोस्तों इस दुनिया के किसी कोने में विरोधियों के द्वारा किसी मशहूर शख्सियत के मारे जाने की खबरें हमें अक्सर सुनने को मिलती है। इनमें से कोई सफल बिजनेसमैन, राजनेता या फिर लोकप्रिय अभिनेता होता है। हत्या के पीछे का कारण जलन, ईर्ष्या, राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता या फिर बदला में से कोई एक कारण होता है। जब ऐ

Posted 4 months ago in Other.

User Image
Ravi Pathariya
35 Friends
1 Views
8 Unique Visitors
दोस्तों इस दुनिया के किसी कोने में विरोधियों के द्वारा किसी मशहूर शख्सियत के मारे जाने की खबरें हमें अक्सर सुनने को मिलती है। इनमें से कोई सफल बिजनेसमैन, राजनेता या फिर लोकप्रिय अभिनेता होता है। हत्या के पीछे का कारण जलन, ईर्ष्या, राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता या फिर बदला में से कोई एक कारण होता है। जब ऐसी खबरें हमें सुनने को मिलती है तब समस्त जनमानस शोक में डूब जाता है। आज हम दुनिया के 5 ऐसे मशहूर शख्सियतों के बारे में बताएंगे जिनकी हत्या जहर देकर कर दी गई थी।

1- किंम जोंग नम


Third party image reference
उत्तर कोरिया के तानाशाह किंग जोंग उन को तो आप जानते ही होंगे। उनके सौतेले भाई यानी किंम जोंग नम को 13 फरवरी 2017 को मलेशिया की कुआलालंपुर एयर रिपोर्ट पर दो महिलाओं ने जहर देकर उनकी हत्या कर दी थी। बाद में बताया गया कि उनकी हत्या एक रासायनिक पदार्थ जिसका नाम वीएक्स नर्व एजेंट था उसे देखकर उनकी हत्या की गई थी। उन दो महिलाओं को गिरफ्तार कर अभी उनके खिलाफ मलेशिया के एक कोर्ट में मुकदमा चल रहा है।

2- लाल बहादुर शास्त्री


Third party image reference
दोस्तों कुछ मौतें ऐसी होती हैं जो ताउम्र रहस्य बनी रहती है। भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मौत भी ऐसा ही एक रहस्य है जिससे आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। लेकिन उनके परिवार वालों का कहना है कि उनकी मौत जहर से हुई थी। परिवार वालों का शक जाहिर है क्योंकि उनकी मौत 11 जनवरी 1966 को ताशकंद में पाकिस्तान से समझौते के बाद हुई थी।

3- एलेक्जेंडर लितविनेंको


Third party image reference
रूसी गुप्तचर एलेक्जेंडर लितविनेंको को साल 2006 में जब वह ब्रिटेन के एक अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे उसी दौरान रेडियोएक्टिव पदार्थ वाला जहर देकर उनकी हत्या कर दी गई थी। बाद में पता चला कि इस हत्या के पीछे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का हाथ है।

4- सुनंदा पुष्कर


Third party image reference
सुनंदा पुष्कर की मौत कैसे हुई थी इससे पर्दा काफी दिनों के बाद उठा था। आपको बता दें स्वर्गीय सुनंदा पुष्कर पूर्व केंद्र मंत्री शशि थरूर की पत्नी थे। सुनंदा पुष्कर की हत्या पोलोनियम नाम के जहर देकर कर दी गई थी। बाद में मेडिकल रिपोर्ट में पता चला कि जहर उनके शरीर के अंदर मुंह के रास्ते पहुंचा था।

5- ह्यूगो शावेज


Third party image reference
ह्यूगो शावेज की मौत जिस समय हुई थी उस समय वह वेनेजुएला के राष्ट्रपति थे। उनकी मौत कैंसर बीमारी के कारण हुई थी। लेकिन कहते हैं उन्हें कॉफी में जहर मिला कर दिया गया था जिसके बाद उन्हें कैंसर हुआ और कैंसर मौत का कारण बना।

दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताना और अच्छी लगी तो लाइक कर देना और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर देना और आगे भी ऐसे ही जानकारी सबसे पहले पाने के लिए नीचे दिए गए फॉलो बटन को दबाकर हमें फॉलो कर देना।

Source- पत्रिका

यह लेख पत्रकारिता सामग्री नहीं है। इसे वीमीडिया लेखक द्वारा कॉपीराइट किया गया है और किसी भी तरह से यह UC News के विचारों को नहीं दर्शाता है।
Tags: Look chup,

More Related Blogs

Back To Top