नर्मदा ब्रिज पर दो महीने चलेगा मरम्मत का काम।

होशंगाबाद/ नर्मदा ब्रिज आज से बंद, 2 महीने तक ट्रक डंपर पर रहेगी रोक, भोपाल-इंदौर के लिए डायवर्ट होंगे वाहन

Posted 4 months ago in Other.

User Image
Raj Singh
113 Friends
14 Views
1 Unique Visitors
होशंगाबाद. होशंगाबाद-बुदनी के बीच स्थित नर्मदा ब्रिज की रिपेयरिंग को लेकर अटकलों पर विराम लग गयाहै। शनिवार दोपहर 12 बजे से ब्रिज की रिपेयरिंग शुरू होगी, जो करीब 2 महीने तक चलेगी। दो महीने तक ब्रिज से डंपर, ट्रक, ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के आवागमन पर रोक रहेगी। बस, कार और बाइक धीमी गति से गुजरेंगे। पहले ब्रिज 12 को बंद होना था, लेकिन चुनाव परिणाम के कारण समय बढ़ाया गया। ब्रिज रिपेयरिंग करीब दो माह में पूरी होगी। इस दौरान डंपर और अन्य कमर्शियल भारी वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा।होशंगाबाद के बाजार पर भी ब्रिज की मरम्मत का असर पड़ेगा। अभी एक डंपर गिट्टी 16 हजार रुपए और एक डंपर रेत 18 हजार रुपए का आता है। भोपाल की ओर से आने वाली गिट्टी 3 हजार प्रति डंपर तक और होशंगाबाद से भोपाल-इंदौर, रायसेन, सीहोर जाने वाली रेत भी 3 हजार रुपए प्रति डंपर तक महंगी होने की आशंका है। इसके अलावा बाजार में आने वाली सब्जियां, किराना सामान के दामों में भी अंतर पड़ सकता है। एसपी अरविंद सक्सेना ने शुक्रवार को नर्मदा ब्रिज पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक की अधिकृत सूचना जारी कर दी है।अब नियमित रूप से काम शुरू होगा। ब्रिज के ऊपर खुदाई व कटिंग की जाएगी। ब्रिज से भारी वाहन पर रोक रहेगी।

महंगाई का यह कारण-100 किमी का लगेगा लंबा फेरा
भोपाल में अधिकांश रेत की सप्लाई होशंगाबाद जिले की तवा और नर्मदा की खदानों से होती है। जिले में काली गिट्टी की सप्लाई भोपाल की खदानों से होती है। रिपेयरिंग के दौरान होशंगाबाद से भोपाल रेत व गिट्टी के ट्रक सिवनीमालवा, टिमरनी, हरदा होते हुए भोपाल की आेर जाएंगे। यही रूट भोपाल से होशंगाबाद के लिए गिट्टी के ट्रकों का रहेगा। ट्रक मालिकों के अनुसार इस रूट से 100 किमी का फेरा आएगा। इसके चलते रेत और गिट्टी के दाम बढ़ेंगे।
जबलपुर की ओर से आने वाले वाहन पिपरिया से बरेली की ओर डायवर्ट किए गए। इसकी सूचना देने के लिए प्रशासन ने बोर्ड भी लगा दिए। चालकों ने बताया बरेली होते हुए भोपाल पहुंचने का मार्ग लंबाई में ज्यादा पड़ता है।

मरम्मत जर्जर ब्रिज के ऊपर से हटाई जाएगी डामर की परत, होगी खुदाई और कटिंग

नर्मदा ब्रिज की मरम्मत रात में भी होगी। इसके लिए लाइटें लगाई गई हैं

ये भी पढ़ें

होशंगाबाद नर्मदा ब्रिज से 2 महीने तक नहीं चलेंगे भारी वाहन, बसें-कार चलेंगी

More Related Blogs

Article Picture
Raj Singh 27 days ago 0 Views
Article Picture
Raj Singh 29 days ago 0 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 2 Views
Article Picture
Raj Singh 2 months ago 3 Views
Article Picture
Raj Singh 2 months ago 3 Views
Article Picture
Raj Singh 2 months ago 2 Views
Back To Top