नोकिया 8 स्मार्टफोन को अपडेट मिलना शुरू हुआ

नोकिया 8 स्मार्टफोन को अपडेट मिलना शुरू हुआ, जानिये इसके बारे में

Posted 6 months ago in Science and Technology.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
2 Views
3 Unique Visitors
नोकिया 8 स्मार्टफोन को अपडेट मिलना शुरू हो गया हैं। इस फोन को पिछले दिनो यानी कि इसी साल लेटेस्ट एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट दिया गया है जिसके बाद अब मार्च एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच को रोल आउट कर दिया है। जिससे की फोन की सुरक्षा को मजबूती मिलेगी। कंपनी की तरफ से कहा गया था कि मार्च सिक्योरिटी पैच मिलने में देरी हो गई हैं। अब इसके बाद फोन के लिए यह अपडेट जारी करने की खरब सामने आयी हैं।

इस फोन के अपडेट की फाइल साइज के अपडेट की बात करे तो इसकी साइज 95 एमबी बतायी जा रही हैं।

फोन को अपडेट करने से पहले फोन में जांच कर ले की फोन को अपडेट करने के लिए पर्याप्त डाटा बैंलेस है या फिर नहीं हैं। अगर नही तो फोन को वाई फाई से कनेक्ट करके अपडेट कर सकते हो।

फोन को अपडेट करने से पहले फोन की बैटरी को जरूर चार्ज कर ले। इस अपडेट के बाद फोन के साॅफ्टवेयर में कई तरह का बदलाव देखने को मिलेगा। इस फोन के रियर में दो कैमरे दिए गए है जो कि एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है वही इस फोन का फ्रंट कैमरा भी 13 मेगापिक्सल का दिया गया हैं।

इस फोन को पाॅवर देने के लिए इसमें 3090 एमएएच की बैटरी दी गई हैं। फोन की स्टोरेज की बात करे तो इस फोन में 4 जीबी रैम दी गई हैं। वही फोन में फोटो व मूवी को सेव करने के लिए 64 जीबी की स्टोरेज दी गई हैं। इस फोन की स्टोरेज को आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से आसानी से बढ़ा सकते हो।

Nokia 9 PureView में होंगे कई कैमरे, ये है कीमत

HMD Global के अधिकार क्षेत्र वाली कंपनी Nokia ने अप्रैल के आखिरी तक पेंटा रियर कैमरा सेटअप के साथ Nokia 9 PureView को भारत में लॉन्च कर सकती है. यह दुनिया का पहला फोन है, जो पांच रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया जाएगा. NokiaPowerUser के मुताबिक, कंपनी इसके लिए एक लॉन्च इवेंट भी आयोजित कर सकती है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 9 PureView की कीमत भारत में 46,999 रुपये हो सकती है. आपको बता दें कि Nokia 9 25 फरवरी 2019 में PureView को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) में पेश किया गया था.इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर इस प्रकार है.

Redmi अपने लेटेस्ट वर्जन के लिए कर रहा तैयारी, जानिए फीचर

इसके रियर कैमरे मे खासियत है.

कि कुल मिलाकर 6 कैमरा इस फोन में मौजूद है. इसका रियर कैमरा पेंटा सेटअप के साथ आता है. इसमें से पांच सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं. इन 5 मे से दो सेंसर RGB डाटा के साथ वहीं 3 सेंसर मोनोक्रोम डाटा है. वहीं, छठा सेंसर 3D ToF है. नोकिया के मुताबिक, ये 6 कैमरा एक साथ काम कर सकते हैं. सेल्फी कैमरा की बात करें तो 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा इसमें दिया गया है.

WhatsApp ने पेश किया नया इमोजी, पढ़े जानकारी

कंपनी ने P-OLED डिस्प्ले 5.99 इंच के साइज के साथ दिया है, जिसमें QHD+ रेजोल्यूशन दिया गया है. फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेकर्शन दी गई है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है. इसमें 128 जीब की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है. यह एंड्रॉइड वन पर काम करता है. फोन को पावर देने के लिए 3320 एमएएच की बैटरी दी गई है, IP67 सर्टिफिकेशन फोन में मौजूद है. वही यूजर के लिए फास्ट चार्जिंग की सुविधा प्राप्त करने के लिए 18W का सिस्टम लगाया है.

Google Pixel 3 पर यूजर ने मांगा रिफंड, गूगल ने यूजर को किया surprise

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top