पानी की निकासी बंद होने से तालाब बन गया वीआइपी मार्ग

जागरण संवाददाता, जम्मू: कनाल रोड पर रीजनल रिसर्च लैबोरेटरी (आरआरएल) से बख्शी नगर की ओर जाने वाले वीआईपी मार्ग पर जलभराव होने से शनिवार को वाहन चालकों और राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Posted 6 months ago in Other.

User Image
suresh machar
69 Friends
1 Views
45 Unique Visitors
सड़क पर घुटनों तक पानी जमा होने से वाहन चालकों को सड़क में बने गड्ढों का पता नहीं चला। नतीजतन वहां से गुजर रहे कई वाहन पानी में पलट गए। वाहन पलटने से कुछ लोगों को चोट भी आई हैं। देर शाम प्रशासन की ओर से मोटर लगाकर पानी की निकासी शुरू की गई, लेकिन तब तक दर्जनों लोग इसकी चपेट में आ चुके थे।
इस मार्ग पर आरआरएल जैसा प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान होने के अलावा पूर्व में राज्य के उप-मुख्यमंत्री का सरकारी आवास भी हुआ करता था। आज भी यहां सरकारी आवासों में वीआईपी लोगों को ठहराया जाता है, लेकिन यह मार्ग दोनों तरफ साथ लगते मार्गो से नीचे है और यहां पर पानी की निकासी का कोई उचित प्रबंध भी नहीं है। ऐसे में जब भी बारिश होती है तो आरआरएल के पास का तालाब ओवरफ्लो हो जाता है और सारा पानी सड़क पर आ जाता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। पिछले दिनों बारिश होने के बाद धीरे-धीरे तालाब का पानी सड़क पर जमा होता रहा। शनिवार को इस सड़क पर दो फुट तक पानी जमा हो गया। ऐसे में इस वीआईपी मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को सड़क में बने गडढों का पता नहीं चला और वे हादसे के शिकार हुए। सामान लेकर जा रहा एक आटो पानी में पलट गया, जिससे उसमें रखा सामान पानी में गिर गया। इसी तरह कई दोपहिया वाहन चालक भी पानी में पलट गए। इससे चलते लोगों में भारी रोष देखा गया। लोगों का कहना था कि यह समस्या वर्षो से बनी हुई है, लेकिन इसका समाधान नहीं किया जा रहा है, जिसका खामियाजा वाहन चालकों को भगुतना पड़ता है।
आमतौर पर इस मार्ग पर कोई खास ट्रैफिक नहीं रहती थी, लेकिन अखनूर रोड पर जारी निर्माण कार्य की वजह से ट्रैफिक को वन-वे कर दिया गया है। यही कारण है कि अब अखनूर रोड का एकतरफा ट्रैफिक इसी मार्ग से गुजरता है। इस कारण बड़े वाहन भी पिछले कुछ समय से यहीं रास्ता लेकर भगवती नगर फ्लाई ओवर की ओर आते हैं। शायद यही कारण है कि पिछले कुछ महीनों में इस वीआईपी सड़क में कई गड्ढे पड़ गए और अब इन गड्ढों से अनजान लोग जलभराव के बीच इनका शिकार हो रहे हैं। शनिवार को वाहन पलटने से कई लोग चोटिल हो गए।
ये कंटेंट UC के विचार नहीं दर्शाता है
Read Source रिपोर्ट
0

jagran.com
+ फॉलो करें
लेटेस्ट कमैंट्स
हम आपके कमैंट्स का इंतज़ार कर रहें हैं

More Related Blogs

Back To Top