पुलिस चुनाव ड्यूटी में, शहर का ट्रैफिक पटरी से उतरा

शुक्रवार को पर्यटकों की भीड़ बढ़ने पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर गई। इससे पर्यटकों को घंटों जाम में फंसना पड़ा। नीलकंठ मार्ग वाहनों का दबाव बढ़ने से एक घंटे बाधित रहा। हाईवे पर भी दिनभर वाहन...

शुक्रवार को पर्यटकों की भीड़ बढ़ने पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर गई। इससे पर्यटकों को घंटों ज

Posted 6 months ago in Other.

User Image
suresh machar
69 Friends
1 Views
19 Unique Visitors
शुक्रवार को पर्यटकों की भीड़ बढ़ने पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर गई। इससे पर्यटकों को घंटों जाम में फंसना पड़ा। नीलकंठ मार्ग वाहनों का दबाव बढ़ने से एक घंटे बाधित रहा। हाईवे पर भी दिनभर वाहन...

शुक्रवार को पर्यटकों की भीड़ बढ़ने पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर गई। इससे पर्यटकों को घंटों जाम में फंसना पड़ा। नीलकंठ मार्ग वाहनों का दबाव बढ़ने से एक घंटे बाधित रहा। हाईवे पर भी दिनभर वाहन रेंगकर चले। झूला पुल पार करने में भी पर्यटकों के पसीने छूटे। पुलिस के चुनाव ड्यूटी में जाने से यह दिक्कत आई।

इन दिनों पर्यटकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऋषिकेश, स्वर्गाश्रम, कौड़ियाला, शिवपुरी और आसपास के क्षेत्र पर्यटकों से अटे पड़े है। शुक्रवार को जाम से पर्यटक और स्थानीय लोग परेशान रहे। शहर की यातायात व्यवस्था संभालने वाले होमगार्डों के चुनाव ड्यूटी में जाने से व्यवस्था अधिक चरमराई। करीब दो दर्जन से अधिक होमगार्ड शहर की यातायात व्यवस्था संभालते है। शहर के त्रिवेणी घाट, बैराज मार्ग, चौदहबीघा, तपोवन, लक्ष्मणझूला, रामझूला में स्थिति विकट रही। यहां सड़क किनारे वाहन खड़े होने के कारण दिनभर जाम लगता रहा। हाईवे पर दोपहर के समय गंगाघाटी आने वाले पर्यटक वाहनों का दबाव बढ़ा। रामझूला से तपोवन के बीच लगे जाम को खुलवाने में पुलिस परेशान रही। सड़क किनारे ठेली-फड़ वालों का कब्जा और ऑटो-विक्रम सड़क किनारे खड़े होने से दिक्कत बढ़ी। पर्यटकों की भीड़ के चलते रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल पर दबाव रहा। सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक भीड़ बढ़ने पर दोनों पुलों पर दुपहिया वाहनों की आवाजाही बंद करवानी पड़ी। नीलकंठ मोटर मार्ग भी दोपहर 12 बजे से एक बजे तक बाधित रहा। यहां भी संकरे मार्ग पर बेतरतीव गाड़ियां खड़ी होने से परेशानी बढ़ी।

0


Livehindustan.com
+ फॉलो करें
हॉट नयानमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है मेरे इस चैनल पर और अगर आप मेरे चैनल पर नए हैं तो फॉलो बटन दबाकर मेरे चैनल को फॉलो जरूर करें ।

​कुछ तो भारत में वैसे तो कई रेलवे स्टेशन है लेकिन कई ऐसे रेलवे स्टेशन है जिनके अर्थव्यवस्था काफी ज्यादा खराब है । आज मैं आपको भारत के सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों के बारे में बताने वाला हूं ।

​यह है भारत के 5 सबसे गंदे रेलवे स्टेशन -


pixabay.com
​​1) सियालदह रेलवे स्टेशन - वेस्ट बंगाल में मौजूद सियालदह रेलवे स्टेशन भारत के सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों में से एक माना जाता है । यहां की अर्थव्यवस्था बहुत खराब है ।


pixabay.com
​2) हजरत निजामुद्दीन स्टेशन - आपको बता दें कि निजामुद्दीन स्टेशन दिल्ली में मौजूद है, उसकी अर्थव्यवस्था भी काफी ज्यादा खराब है । इसलिए यह भी भारत के सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों में से एक माना जाना है ।


pixabay.com
3) पुणे रेलवे स्टेशन - पुणे एक बहुत ही अच्छा शहर है लेकिन रेलवे स्टेशन के मामले में इसकी अर्थव्यवस्था काफी खराब है । इस वजह से पुणे का रेलवे स्टेशन भी भारत के सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों में से एक माना जाता है ।



pixabay.com
​4) गुवाहाटी रेलवे स्टेशन - असम राज्य में मौजूद गुवाहाटी का रेलवे स्टेशन भी भारत के सबसे गंदे रेलवे स्टेशनों में से एक माना जाता है ।


pixabay.com
​5) मुगलसराय रेलवे स्टेशन - आपको बता दें कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन उत्तरी पूर्व भारत में मौजूद है और इसकी अर्थव्यवस्था भी काफी ज्यादा खराब है । इसलिए यह स्टेशन भी गंदे रेलवे स्टेशनों में से एक माना जाता है ।

​दोस्तों क्या आप के रेलवे स्टेशन की अर्थव्यवस्था अच्छी है हमें कमेंट करके बताएं और यदि जानकारी अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें और रोजाना ऐसे पोस्ट पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो करें ।

ये कंटेंट UC के विचार नहीं दर्शाता है

57


HEALTHY MAMU
hi , i am a lifestyle and health blogger and in my channel readers will get the informations related lifestyle and health.
+ फॉलो करें
रेकेमेंडेड लेख
ये है भारत के सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल जहाँ जाने से होगा स्वर्ग जैसा अनुभव !
भारत के शीर्ष 5 सबसे महंगे होटल
क्या आप जानते हैं भारत में कितने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं, जरुर जानिए
हॉट नया

Dk raja Dewane
15 h
Ganda होता nahi है, हम लोग जैसे बहुत सारे लोग कर देते हैं, इस लिए jago भाई jago
3 0

The Boss
21 h
hut sela bakvs news
2 0

Kashi
8 h
sahi baat hai
1 0

Maharana Pratap
10 h
SABHI LOGO ka kartaba y hai ki hame sabhi jagah saph rakni chahiya
1 0

The Boss
21 h
tu saf kar ka ata ha roj tera baap
1 0

The Boss
21 h
Reply karna comment ka ma Waiting karga
1 0

Mahadik
21 h
udaypur rail way john
1 0

Heera
21 h
Bhaiyo koi delhi se ho to हजरत निजामुद्दीन स्टेशन ko Saf Rakha kro
1 0
हम आपके कमैंट्स का इंतज़ार कर रहें हैं

More Related Blogs

Back To Top