फुटबॉलर Cristiano Ronaldo ने खरीदी धरती की सबसे महंगी कार

फुटबॉलर Cristiano Ronaldo ने खरीदी धरती की सबसे महंगी कार, भारत की आबादी जितनी है इसकी कीमत

Posted 5 months ago in Cars and Vehicles.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
3 Views
1 Unique Visitors
दुनिया के सबसे अमीर स्टार फुटबॉलरों की लिस्ट में शामिल पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो अक्सर अपने अलग-अलग तरह के हेयर स्टाइल और अपनी प्रेमिकाओं के चलते सुर्खियों में छाए रहते हैं। लेकिन इस बार वो किसी और वजह से सुर्खियों में छाए हैं। दरअसल हाल ही में रोनाल्डो ने इस धरती की सबसे महंगी कार बुगाटी ला वोइतूर नोइर खरीदी है जिसका अभी तक सिर्फ एक ही मॉडल बना है।

बता दें कि यह वर्तमान समय में इस धरती की सबसे महंगी स्पोर्टस कार है।

133 करोड़ की है कार

दरअसल रोनाल्डो का कारों को लेकर प्यार नया नहीं है, ये अक्सर नजर आता रहता है। बता दें कि उन्हें बुगाटी की कारें सबसे ज्यादा पसंद हैं। उन्होंने साल 2017 में बुगाटी काइरॉन खरीदी थी इसकी कीमत 2.15 मिलियन डॉलर यानी 14.94 करोड़ रुपए रुपए थी।

मालूम हो कि रोनाल्डो ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपनी इस नई चमचमाती कार का विडियो शेयर किया था। लेकिन इस बार अपनी इस नई कार बुगाटी ला वोइतूर नोइर पर रोनाल्डो ने 12.5 मिलियन डॉलर यानी 86 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। टैक्स जोड़ने के बाद इसकी कीमत 16.7 मिलियन यूरो यानी कि 133 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

साल 2021 में मिलेगी ये कार

खबरों की मानें तो रोनाल्डो को यह कार वर्ष 2021 में ही मिल पाएगी, क्योंकि कंपनी को अब भी इसके कुछ हिस्से को अंतिम रूप देने की जरूरत है। बता दें कि बुगाटी की इस कार का डिजाइन 1936 और 1938 में बनी उसके टाइप 57 एससी अटलांटिक के मॉडल जैसा ही है। मालूम हो कि बुगाटी ला वोइतूर नोइरे में 8.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डब्ल्यू-16 इंजन है, जो 260 मील प्रति घंटे की रफ्तार दे सकता है।

2019 जेनेवा मोटर शो में बेहद तेज़ रफ्तार और लग्ज़री के लिए पॉपुलर ब्रांड बुगाटी ने एक नई कार शोकेस की है जिसे खरीदना हमारे और आपके बस की बात नहीं है. इस कार को खरीदने के लिए करोड़पति भी शायद ही हिम्मत जुटा पाएंगे और अरबपति व्यक्ति इसे खरीदने के काबिल होंगे. बुगाटी ने इस नई कार को ला वोइचर नोएरे नाम दिया है जिसने बुगाटी शिरॉन की कीमत को भी पीछे छोड़ दिया है. बुगाटी ने दुनियाभर के लिए इस कार की सिर्फ 1 यूनिट तैयार की है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 12.5 मिलियन डॉलर यानी 87 करोड़ रुपए है. यह दुनिया की सबसे महंगी नई कार बन गई है. बता दें कि यह कार की एक्सशोरूम कीमत है और टैक्स चुकाने के बाद कार की ऑनरोड कीमत 132 करोड़ रुपए होती है.

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top