बाजार में आते ही महिंद्रा की इस सस्ती SUV ने मचाया तहलका, अब तक 13 हजार लोग कर चुके है बुक

भारत मे महिंद्रा ने 14 फरवरी को अपनी स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 300 को भारत मे लॉन्च किया था। कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती डीमांड को देखते हुए कंपनी ने इस स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने का फैसला किया था। लॉन्च होने के पहले महीने में ही कंपनी ने इस एसयूवी की 4,484 यूनिट को बेचा।

Posted 8 months ago in History and Facts.

User Image
Aasim mansuri
1 Friends
2 Views
9 Unique Visitors
जिसके साथ ही इस एसयूवी ने फोर्ड इकोस्पोर्ट को बिक्री में पीछे छोड़ दिया था। अब तक कंपनी को इस एसयूवी की 13 हजार बुकिंग मिल चुकी है। जो साफ दर्शाता है कि इस एसयूवी को भारत मे काफी पसंद किया जा रहा है। 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन देखने को मिलता है। ये दोनों ही इंजन 110 और 115 बीएचपी का पावर प्रदान करते है। जो कि अपने सेगमेंट में सबसे बेस्ट है।


Third party image reference
कार के इंटीरियर में कंपनी ने बेहद शानदार फीचर्स दिए है। जिनमे ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, 7 एयरबैग्स जैसे फीचर्स शामिल है। वही एक्सटीरियर से इस एसयूवी का लुक वाकई लाजवाब है। खूबसूरत एलाय व्हील्स के साथ यह एसयूवी रियर में फुल एलईडी लाइट से भी लैस है।


Third party image reference
भारतीय बाजार में इस एसयूवी की कीमत 8 से 12 लाख रुपए के बीच है। इसका मुकाबला मुख्य रूप से मारुति विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन से होता है। तो यह एसयूवी आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं और हमें लाइक एव फॉलो करना न भूलें।

ये कंटेंट UC के विचार नहीं दर्शाता हैभारत मे फोर्ड ने अपनी हैचबैक कार फिगो को पिछले साल बंद कर दिया था। क्योंकि इस कार की डिमांड मार्किट में लगातार घटती जा रही थीं। लेकिन अब कंपनी ने इस कार को और भी नए फीचर्स के साथ इसके 2019 मॉडल को लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में यह कार कुल 3 वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी।


Third party image reference
कंपनी ने कार के एक्सटीरियर में ड्यूल टोन कलर स्कीम पेश किया है। नए 15 इंच के एलाय व्हील्स इस कार में लगाये गए हैं। फ्रंट लुक की बात करे तो नए बम्पर के साथ इसे फेसलिफ्ट लुक दिया गया है। एक्सटीरियर से यह कार पहले की तरह ही काफी स्पोर्टी नजर आती है।


Third party image reference
वही इंटीरियर की बात करे तो इसमे नए टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आल ब्लैक थीम, पुश बटन स्टार्ट, स्पीड अलर्ट सिस्टम, कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर के साथ सेफ्टी फीचर के तौर पर एबीएस और इबीडी क साथ 6 एयरबैग्स मौजूद है।


Third party image reference
वही इंजन की बात करे तो 1.2 और 1.5 लीटर के पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीजल इंजन मौजूद है। 1.2 लीटर वाला पेट्रोल इंजन 94 बीएचपी का पावर 120 न्यूटन पर और 1.5 लीटर वाला पेट्रोल इंजन 123 पिएस का पावर 150 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। वही 1.5 लीटर वाला डीजल इंजन 98 बीएचपी का पावर 215 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम है।


Third party image reference
कार की कीमत 5.15 लाख से 8.08 लाख रुपए तक है। इस कीमत में इसका मुकाबला मुख्य रूप से मारुति सुजुकी स्विफ्ट और हुंडई की ग्रैंड आई 10 से होता है। तो यह कार आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं और हमें लाइक एव फॉलो करना न भूलें।
Tags: mahindra car,

More Related Blogs

Article Picture
Aasim mansuri 8 months ago 2 Views
Back To Top