बेहतरीन डिस्प्ले और कैमरा का शानदार समन्वय

बाजार में आये दिन नए-नए फोंस आते जा रहे हैं, कुछ स्मार्टफोन बेहतर कैमरा के साथ लॉन्च किये जाते हैं तो कुछ ऐसे हैं जो बेहतरीन डिस्प्ले और अन्य कई दम

Posted 4 months ago in Other.

User Image
vinod borasi
56 Friends
1 Views
1 Unique Visitors


लेटेस्ट मोबाइल

टॉप 10

कंपेयर

रिव्यू

न्यूज

 /Feature Story/Mobile Phones/Infinix S4 First Impression: बेहतरीन डिस्प्ले और कैमरा का शानदार समन्वय

INFINIX S4 FIRST IMPRESSION: बेहतरीन डिस्प्ले और कैमरा का शानदार समन्वय

By Ashwani Kumar | Updated  21 May 2019





Best selling mobiles in 2019 for every budget segment.

Here is the list of latest mobile phones to buy in India based on its price and buyers rating. This list has every budget mobile phones from Rs. 5000 - Rs. 50000.

Click here to know more

बाजार में आये दिन नए-नए फोंस आते जा रहे हैं, कुछ स्मार्टफोन बेहतर कैमरा के साथ लॉन्च किये जाते हैं तो कुछ ऐसे हैं जो बेहतरीन डिस्प्ले और अन्य कई दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च के लिए जाने जाते हैं, लेकिन Rs 10,000 की कीमत में आपको मात्र यह सब ही नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ मिलना शुरू हो गया है, अगर हम Infinix की ही बात करें तो Infinix S4 को लॉन्च करने से पहले कंपनी की ओर से एक अन्य स्मार्टफोन Infinix Smart 3 Plus  को Rs 6,999 की कीमत में लॉन्च किया था, जो Triple Camera सेटअप के साथ आता है। इस मोबाइल फोन का (रिव्यु) आप यहाँ पढ़ सकते हैं।

advertisements

हालाँकि जैसे कि Smart 3 Plus के लॉन्च के समय ही कंपनी ने कहा था कि कई अन्य डिवाइस कंपनी जल्द ही लॉन्च कर सकती है, और कंपनी ने एक तस्वीर भी इस लॉन्च पर लास्ट में दिखाई थी, जो कहीं न कहीं स्मार्टफोंस के अलावा कंपनी के वेयरेबल सेगमेंट में भी जाने की ओर इशारा कर रही है। हालाँकि आज हम इन दोनों ही बातों की चर्चा को न करते हुए मात्र चर्चा करने वाले हैं Infinix के नए और Rs 10,000 की कीमत के अंदर आने वाले एक अच्छे डिवाइस कि (पहली नजर में यह डिवाइस मुझे काफी पसंद आया है)। यह मोबाइल फोन Infinix S4 के तौर पर आज ही भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है, और इसकी कीमत 8,999 रूपये रखी गई है।

You Can Also Readफ्लिपकार्ट पर Infinix Smart 3 Plus हुआ स्पॉट, 23 अप्रैल को हो सकता है लॉन्चInfinix S4 VS Samsung Galaxy M20: क्या अंतर हैं इन दोनों फोंस में3,000 रुपए की कटौती के बाद सस्ता हुआ Infinix Note 5, ऑफर लिमिटेडInfinix Smart 3 Plus रिव्यु: बेहतरीन डिजाईन और कीमत भी बेहद कमInfinix Smart 3 Plus का नया कलर वैरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत Rs 6,999

आपको बता देते हैं कि यह डिवाइस मुझे लॉन्च से कुछ समय पहले ही मिल गया था, और इसके साथ मैंने काफी समय बिताया है। हालाँकि इसके पहले हम इस बारे में जानना शुरू करें कि आखिर इस मोबाइल फोन के साथ हमारा फर्स्ट इम्प्रैशन कैसा रहा है, लेकिन इसके पहले जानते हैं कि आखिर इस मोबाइल फोन के बॉक्स में आपको क्या मिल रहा है। तो आइये जानते हैं कि आखिर इस मोबाइल फोन के बॉक्स में आपको क्या मिल रहा है।

advertisements

Infinix S4 के बॉक्स में क्या?

इस मोबाइल फोन को एक नार्मल बॉक्स में ही पैक किया गया है, आपको यह एक आकर्षक बॉक्स तो लगने वाला नहीं है। लेकिन आपको बता देते हैं कि जैसे ही मैंने इस बॉक्स को ओपन किया तो इसमें मुझे एक फोन के अलावा इसका चार्जिंग केबल और एक अडाप्टर मिला है। इसके अलावा यूजर मैन्युअल के साथ साथ आपको इसमें एक सिम रिमूवल पिन भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन को बैक से सपोर्ट देने के लिए एक पॉलीकार्बोनेट का कवर भी मौजूद है। इसके अलावा आपको इसमें कुछ भी नहीं मिल रहा है। इस बॉक्स में आपको यह सब देखने को मिलने वाला है, चलिए अब चर्चा करते हैं इस मोबाइल फोन के अन्य कुछ फीचर्स और स्पेक्स के बारे में...

Infinix S4 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.21 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसके टॉप पर एक ड्रॉप नौच दिया गया है और डिस्प्ले का रेज़ोल्यूशन 720X1520 पिक्सल है नौच में 32MP के AI फ्रंट कैमरा को जगह दी गई है। डिवाइस को ड्यूल 2.5D कर्व्ड ग्लास यूनीबॉडी

advertisements

डिज़ाइन दिया गया है। स्मार्टफोन को कम्पनी एंड्राइड 9 पाई पर आधारी XOS 5.0 पर लॉन्च किया है और डिवाइस में 4000mAh की बैटरी मिल रही है। डिवाइस को हीलियो P22 ओक्टा-कोर 64 बिट प्रोसेसर से लैस है जो 2.0Ghz स्पीड पर क्लोक्ड है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो Infinix S4 में 13+2+8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 13 मेगापिक्सल (f2.0) का ऑप्टिकल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर है। रियर कैमरा क्वैड LED फ़्लैश, ऑटो सीन डिटेक्शन, AI पोर्ट्रेट, AI HDR, AI ब्यूटी, AI बोकेह और नाईट शॉट्स आदि से लैस है। सेल्फी के लिए डिवाइस में 32 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f2.0 है। 

Infinix S4 डिजाईन और बनावट

इस मोबाइल फोन को पहली दफा देखने पर मुझे यह काफी प्रीमियम लगा है, इस मोबाइल फोन को एक ग्रेडिएंट फिनिश के साथ लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस मोड्यूल के नीचे आपको एक क्वाड-LED फ़्लैश मिल रही है, इसके साथ ही कुछ दायीं ओर जाने पर आपको इस मोबाइल फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है और इसके ठीक नीचे आपको कंपनी का लोगो नजर आ जाने वाला है। इसके अलावा फोन के बॉटम में आपको इसके स्पीकर ग्रिल्स, USB पोर्ट और 3.5mm का ऑडियो जैक भी मिल रहा है, यह डिवाइस देखने में काफी कुछ Smart 3 Plus के जैसा ही है, इन दोनों ही फोंस की बनावट एक दूसरे से काफी मेल खाती है।

advertisements

हालाँकि आपको कहीं न कहीं यह मोबाइल फोन बाजार में मौजूद कई अन्य मोबाइल फोंस जो अन्य कंपनियों की ओर से लॉन्च किये गए, जैसा भी लग सकता है, मैं यहाँ किसी भी अन्य स्मार्टफोन का नाम लेकर इसकी तुलना अभी करना नहीं चाहता हूँ लेकिन इसके रिव्यु में आपको इस बारे में जरुर बताने वाला हूँ। लेकिन अभी आपको इसके रिव्यु के लिए कुछ इंतज़ार करना पड़ सकता है।

मुझे डिवाइस ग्रेडिएंट ब्लू कलर में मिला है, इसके अलावा इसमें दायीं ओर आपको फोन में मौजूद पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स भी मिल रहे हैं, हालाँकि बायीं ओर फोन में मौजूद सिम ट्रे आपको मिल रहा है, मैंने आपसे कहा न कि यह डिवाइस डिजाईन और बनावट के मामले में Infinix Smart 3 Plus से काफी मेल खाता है। दोनों ही फोंस में आपको नौच डिजाईन ही मिल रहा है, जो इन्हें कुछ ट्रेंडी मोबाइल फोंस की श्रेणी में ला खड़ा करता है।

advertisements

Infinix S4 मोबाइल फोन की डिस्प्ले

अगर मैं डिस्प्ले की बात करूँ तो आपको बता देता हूँ कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.2-इंच की HD+ वाटरड्राप डिस्प्ले मिल रही है, यह डिस्प्ले काफी ब्राइट है, हालाँकि अभी इसपर हमारे कई टेस्ट होने बाकी हैं लेकिन पहली नजर में मुझे इस मोबाइल फोन की डिस्प्ले काफी पसंद आई है, और Rs 10,000 की कीमत के अंदर इसे काफी ब्राइट कहा जा सकता है, डिस्प्ले के कलर काफी ब्राइट हैं, और आपको कलर रिप्रोडक्शन भी बढ़िया मिलता है, इसकी डिस्प्ले ने मुझे काफी प्रभावित किया है। डिस्प्ले पर आपको ड्यूल 2.5D ग्लास बॉडी मिल रही है। जो इसे और भी ज्यादा आकर्षक बना देती है। आपको बता देता हूँ कि मैं इसकी डिस्प्ले से काफी प्रभवित हूँ क्योंकि पहली बार देखने पर मुझे यह काफी अच्छी लग रही है, और अगर मैं कीमत की चर्चा करूँ तो यह असल में काफी बढ़िया है। इसके अलावा अगर मैं इसके रिव्यु के बारे में गहनता से सभी टेस्ट को करने के बाद की बात कहूँ तो अभी मैं इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकता हूँ लेकिन अगर मैं अभी की बात करूँ तो डिस्प्ले काफी बढ़िया कही जा सकती है। हालाँकि सही प्रकार से इसके बारे में जानने के लिए आपको इसके रिव्यु के आने का इंतज़ार करना होगा।

Infinix S4 कैमरा और बैटरी

फोन के रियर पैनल पर आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो एक 13MP+8MP+2MP का कैमरा कॉम्बो है। यह AI क्षमताओं से भी लैस है। और पहली बार इसके माध्यम से फोटो लेने पर मुझे ऐसा लगा है कि आप इसके माध्यम से अच्छी खास बढ़िया तसवीरें ले सकते हैं, हालाँकि Smart 3 Plus के रिव्यु में हमने आपको बताया है कि उसका कैमरा उसकी कीमत के हिसाब से सही है लेकिन इस मोबाइल फोन के लिए मुझे कहना ही होगा कि इसका कैमरा वाकई दमदार है। आपको कैमरा में कई बढ़िया ऑप्शन जैसे AI Cam, Beauty mode, Bokeh के अलावा AR शॉट मिल रहे हैं, यह काफी आकर्षक फीचर कहा जा सकता है, क्योंकि इसके माध्यम से आप AR के साथ कई अच्छे दिखने वाले शॉट्स ले सकते हैं, हमने इन सभी के साथ तस्वीरें ली हैं और पाया है कि यह फोन अच्छे कैमरा से लैस है। हालाँकि आपको बता देते है कि अभी हमने इस डिवाइस का रिव्यु नहीं किया है, तो किसी भी अन्तिम नतीज़े पर इस समय पहुंचना सही नहीं होगा लेकिन हम इसके रिव्यु में आपको सभी टेस्ट्स को पूरा करने के बाद बताने वाले हैं कि आखिर इसका कैमरा असल में कैसा है, और परफॉरमेंस को देखते हुए इसकी कैमरा परफॉरमेंस आखिर है कैसी, लेकिन अभी के लिए जैसा कि मैंने इसकी डिस्प्ले के लिए भी आपसे कहा है कि वह शानदार है और कैमरा के लिए भी मैं ऐसा ही कह सकता हूँ कि यह काफी दमदार है।

advertisements

बैटरी की चर्चा करें तो फोन में आपको एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इसका मतलब है कि आपको इस मोबाइल फोन के साथ भी अन्य कई बजट स्मार्टफोंस की ही तरह एक बढ़िया बैटरी मिल रही है, हमने अपने इसके इस्तेमाल के दौरान पाया है कि इस मोबाइल फोन की बैटरी काफी अच्छी है, क्योंकि इसे 100 फीसदी चार्ज करने के बाद मैंने पाया है कि यह आराम से एक से डेढ़ दिन तक आसानी से काम करती है। लेकिन इसके रिव्यु के बाद हम आपको असल में बताने वाले हैं कि आखिर इसकी बैटरी किस तरह से काम करती है।

हमारा फैसला

इस डिवाइस को देखने पर हमें इस बात का अहसास हुआ है कि Rs 10,000 की कीमत के अंदर यह एक बढ़िया डिवाइस है, जो बाजार में अन्य कई स्मार्टफोंस को कड़ी टक्कर दे सकता है, आप समझदार है इस बारे में समझ ही गए होंगे कि आखिर मैं किन अन्य मोबाइल फोंस की चर्चा कर रहा हूँ। इसके अलावा आपको बता देता हूँ कि मुझे इस डिवाइस का कैमरा काफी अच्छा लगा है, इसकी डिस्प्ले से मैं काफी प्रभावित हुआ हूँ लेकिन इसका डिज़ाइन मुझे ज्यादा खास नहीं लगा है, क्योंकि इस तरह के डिजाईन के साथ कई स्मार्टफोंस बाजार में मौजूद हैं, जो ऐसी ही दिखते हैं। हालाँकि अभी हम इस मोबाइल फोन के फर्स्ट इम्प्रैशन की ही बात कर रहे हैं, असल में आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को पहली नजर में देखकर मुझे यह काफी पसंद आया है लेकिन इसके रिव्यु के बाद ही खुलकर सामने आने वाला है कि आख़िर यह मोबाइल फोन कितना ज्यादा बेहतर है। इसकी परफॉरमेंस के बारे में हमने यहाँ इसी कारण चर्चा नहीं की है क्योंकि इसके बारे में हम इसके रिव्यु के बाद ही चर्चा करें तो ज्यादा बेहतर हो सकता है।

advertisements

Ashwani Kumar

डिजिट से पूछें

हाल के प्रश्न

Infinix Quite 2

Need a good headphone in 2k range, thinking about infinix quite 2active noise cancellation, is ds good??or any better out there suggest me...

Subramanya Acharya

17 Nov 2017

जवाब 0

First Laptop Company

First Tablet

Infinix 05 Or Honor 9i

First Mobile Phone

Stylus/S Pen For S4

CAPACITIVE PEN FOR GALAXY S4?

सारे पोस्ट देखें

टिप्पणियां

Post a New Comment

You must be signed in to post a comment 
Click Here to SignIn/SignUp

advertisements

TRENDING ARTICLES

OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: दोनों फ...

 22 May 2019

Latest Aadhaar Card Update: बिना वैलिड ए...

 22 May 2019

Aadhaar Card में URN और SRN क्या हैं? इन...

 22 May 2019

बिना डाउनलोड करें कैसे गूगल पर ऑनलाइन खे...

 22 May 2019

कैसे बनाएं अपना Amazon Account?

 22 May 2019


BEST OF MOBILE PHONES

भारत में मिलने वाले टॉप 10 बेस्ट कैमरा स...

 22 May 2019

इंडिया में Rs. 10,000 के अंदर मिलने वाले...

 22 May 2019

15,000 रुपये के अंदर उपलब्ध बेस्ट स्मार्...

 6 May 2019

अपकमिंग मोबाइल फ़ोन्स इन इंडिया

 6 May 2019

भारत में उपलब्ध 6GB रैम से लैस बेस्ट फोन...

 22 May 2019

VIEW ALL

RECENT ARTICLES

Samsung Galaxy S10 की खरीद पर Vodafone I...

 22 May 2019

Xiaomi Redmi K20 में होगी 4,000mAh बैटरी...

 22 May 2019

Nokia 3.2 भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती की...

 22 May 2019

ट्रिपल रियर कैमरा, 4,050mAh की बैटरी से ...

 22 May 2019

NASA Mars 2020 Mission: Mars rover की उड़...

 22 May 2019

हॉट डील्ससारे पोस्ट देखें

Sponsored

OnePlus 6T (Mirror Black, 8GB RAM, 128GB Storage)

₹ 32999 |

अब खरीदें

Mi A2 (Black, 6GB RAM, 128GB Storage)

₹ 15999 |

अब खरीदें

Xiaomi Mi A2 (Black, 4GB RAM, 64GB Storage)

₹ 11999 |

अब खरीदें

Redmi Y2 (Black, 3GB RAM, 32GB Storage)

₹ 8570 |

अब खरीदें

Redmi 6 Pro (Black, 3GB RAM, 32GB Storage)

₹ 8999 |

अब खरीदें

इस्तेमाल के तरीकेगोपनीयता नीतिहमारे बारे मेंहमारे साथ विज्ञापनहमसे संपर्क करें

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

हमें पालन करें

 

कॉपीराइट© 2007-19 9.9 ग्रुप प्रा. लि. सभी अधिकार सुरक्षित

More Related Blogs

Article Picture
vinod borasi 5 months ago 14 Views
Article Picture
vinod borasi 5 months ago 10 Views
Article Picture
vinod borasi 6 months ago 13 Views
Back To Top