बॉलीवुड के इतिहास में पहली बार हुआ था ऐसा, 

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक अब्बास-मस्तान की साल 2017 में आई एक फिल्म के साथ हुआ। यह फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई 

Posted 7 months ago in Movies & Animation.

User Image
Deepak lovewanshi
185 Friends
2 Views
3 Unique Visitors
कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती, फिर चाहे वह कोई कितना ही बड़ा आदमी क्यों न हो। कुछ ऐसा ही बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक अब्बास-मस्तान की साल 2017 में आई एक फिल्म के साथ हुआ। यह फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई बल्कि इसने अब्बास-मस्तान के डायरेक्शन पर भी सवाल खड़े कर दिए।
दरअसल, हम बात कर रहे हैं फिल्म ‛मशीन’ की, जो 17 मार्च 2017 को रिलीज हुई थी। यह अब्बास के बेटे मुस्तफा बर्मावाला की डेब्यू फिल्म थी, जिसमें कियारा आडवाणी भी नजर आई। गौरतलब है कि अब्बास-मस्तान बॉलीवुड इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे कई अभिनेताओं को लेकर हिट फिल्में दे चुके हैं लेकिन जब अपने बेटे को लॉन्च करने की बारी आई तो इतनी बड़ी फ्लॉप दे दी।
इस फिल्म के रिलीज होने के बाद एक दिन मुंबई के जुहू के एक पीवीआर में सिर्फ एक शख्स ही फिल्म देखने पहुंचा था। सम्भवतः बॉलीवुड के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा, जब हाल ही में रिलीज हुई फिल्म को देखने सिर्फ एक दर्शक पहुंचा हो।
स्पॉटब्वॉय ने यह खबर देते हुए लिखा था कि इस पीवीआर में काम करने वाले रवि सिबल ने बताया कि फिल्म 'मशीन' को देखने के लिए सिर्फ एक शख्स ने टिकट खरीदा। इस वजह से दिन के शो को कैंसिल करना पड़ा।बता दें कि 26 करोड़ की लागत से बनाई गई फिल्म ‛मशीन’ ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 20 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस तरह यह फिल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाई और सुपरफ्लॉप साबित हुई।


बर्मावाला की डेब्यू फिल्म थी, जिसमें कियारा आडवाणी भी नजर आई। गौरतलब है कि अब्बास-मस्तान बॉलीवुड इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे कई अभिनेताओं को लेकर हिट फिल्में दे चुके हैं लेकिन जब अपने बेटे को लॉन्च करने की बारी आई तो इतनी बड़ी फ्लॉप दे दी।

फिल्म के रिलीज होने के बाद एक दिन मुंबई के जुहू के एक पीवीआर में सिर्फ एक शख्स ही फिल्म देखने पहुंचा था। सम्भवतः बॉलीवुड के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा, जब हाल ही में रिलीज हुई फिल्म को देखने सिर्फ एक दर्शक पहुंचा हो।

More Related Blogs

Back To Top