महाशिवरात्रि पर जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राश

Mahashivratri 2019 महाशिवरात्रि 4 मार्च 2019 काे क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे आैर कैसा रहने वाला है आज आपका दिन।

Posted 8 months ago in Other.

User Image
suresh machar
69 Friends
18 Views
79 Unique Visitors
सभी राशियाें का संपूर्ण राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी। जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि राशिफल
आज का राशिफल मेष राशि | Aaj ka Rashifal Mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, आे अ
मेष राशि वालों के लिए दिन सामान्य से बेहतर है। आज आत्मविश्वास से आप भरे रहेंगे लेकिन जल्दबाजी में कोई भी कदम उठाना आपके लिए उचित नहीं है। परिवार में किसी बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज कार्य क्षेत्र में सचेत रहने की आवश्यकता है। कुछ कठिनाइयां दैनिक कार्यों में आ सकती है। व्यापारियों के लिए देवों के देव महादेव का आशीर्वाद बना हुआ है। आज महादेव काे बेलपत्र चढ़ाना आपके लिए शुभ है। एेसा करने से आपका भाग्य उदय हाेगा आैर वैभव बढ़ेगा।
आज का राशिफल वृषभ राशि | Aaj ka Rashifal Vrishabha Rashi वृषभ राशि (Vrishabha Rashi) ई, ऊ, ए, आे, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य को बेहतर है। महाशिवरात्रि पर आज आप मानसिक रूप से खुद को शांत महसूस करेंगे। परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। अगर आप कारोबारी है व्यापारी हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है। यात्रा के योग आज की राशि में बने हुए हैं। वृषभ राशि वालों के लिए यात्रा के याेग भी आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैँ। पिछले कुछ दिनों से कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आज का दिन अच्छा है। आज देवों के देव महादेव का गंगा जल से अभिषेक कीजिए आपके सभी कष्ट महादेव हर लेंगे।

आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi
मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
मिथुन राशि वालों के लिए साेमवार का सामान्य रहने वाला है। महाशिवरात्रि पर्व पर आज आपको थोड़ा सा संयम बरतने की सलाह दी जाती है। आज आपकी राशि में गुस्से की अधिकता दिखाई दे रही है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आज आपको आ सकता है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज अफसरों से मतभेद होने की आशंका बनी हुई है। इसलिए अपने कार्य के प्रति सचेत रहें। सावधान रहें किसी से भी बहस करने से आपको बचना है। परिवार में किसी बुजुर्ग महिला का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है। आज बर्फानी बाबा को अभिषेक करते हुए बेलपत्र चढ़ाएं। बेलपत्र से देवाें के देव महादेव खुश हाेंगे।

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal Kark Rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहने वाला है। महाशिव रात्रि पर्व पर आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी लेकिन आपके व्यवहार में आज चिड़चिड़ापन हावी होने की कोशिश करेगा। इसलिए आज गुस्सैल व्यवहार से आपको बचना है। परिवार में बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है। इसलिए आपको ध्यान रखना है। आज खर्च की आशंकाएं भी कर्क राशि वालों की राशि में दिखाई दे रही है। आज किसी से भी आपको विवाद कर नहीं करना चाहिए। आज देवों के देव महादेव का ध्यान कीजिए महादेव आपके सभी कष्ट हर लेंगे।

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi
सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। महाशिवरात्रि पर्व पर आज नाैकरीपेशा लाेगाें के कार्यक्षेत्र में बदलाव आैर विस्तार के याेग बने हैं। ट्रांसफर की आशंका भी आज बनी हुई हैं। आज अपने कार्यों के प्रति सचेत रहें सावधान रहें। आज प्रमोशन के योग भी साफ दिखाई दे रहे हैं। व्यापारियों और कारोबारियों के लिए दिन अच्छा है लेकिन आज दैनिक कार्यों में कुछ व्यवधान आ सकते हैं। इसलिए आज एकाग्रता के साथ कार्य करें। किसी की चुगली करने से आज आपको बचना चाहिए। आज वाणी में मधुरता और व्यवहार में सरलता बनाकर रखें।
आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal Kanya Rashi
कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से थोड़ा काम बेहतर है। आज निराशा और आशा के भाव दिनभर आपके व्यवहार में रहेंगे। आपको परेशान करते रहेंगे लेकिन अच्छी बात यह है कि आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का योग आपकी राशि में दिखाई दे रहा है। आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होकर महादेव का ध्यान कीजिए महादेव आपके सभी कष्टों को हर लेंगे। आज सामान्य दिनों से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। दैनिक कार्यों में भी आज आपको सामान्य से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। एेसे में परेशान हाेने की जरूरत नहीं है आज देवाें के देव महादेव का ध्यान कीजिए महादेव आपके कष्ट कम करेंगे।

आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal Tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए 4 मार्च सोमवार आज का दिन सामान्य से अच्छा रहेगा। महाशिवरात्रि पर आज तुला राशि वालाें काे धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है। बातचीत में संयम बरतना आपके लिए बेहद आवश्यक है। बातचीत करते समय शब्दों का सही चयन करना बेहद जरूरी है। आज किसी को भी अपने मुंह से ऐसी बातें आपको नहीं कहनी हैं जो दूसरों को परेशान करती हाें आघात पहुचाने वाली हाें। आज महादेव काे बेलपत्र चढ़ाएं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा पिछले कुछ दिनों से जो समस्याएं आपाकाें घेर रही हैं उनमें कमी आएगी। मौसम का असर भी आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
वृश्चिक राशि वालाें लिए महाशिवरात्रि का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। आज दोपहर बाद अच्छे समाचार आपको मिलेंगे। पिछले कुछ दिनों से इन समस्याओं से आप परेशान थे। उनमें आज कमी आएगी और आपका मन प्रसन्न होगा। आज परिवार में किसी बुजुर्ग महिला से धन लाभ के योग होने के याेग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज सीनियर से बनाकर रखिएगा। सीनियर का भरपूर सहयोग आज आपकाे मिलने वाला है। व्यापारियों के लिए किसानों के लिए दिन सामान्य रहेगा जो लोग राजनीति में है वह आज अपने पक्ष को मजबूती के साथ दूसरों के समक्ष रख सकेंगे।

आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal Dhanu Rashi
धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा लेकिन आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह आपको दी जाती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज ट्रांसफर की आशंका के साथ बनी हुई है। कार्यक्षेत्र में विस्तार हो सकता है। कार्य क्षेत्र में बदलाव हो सकता है। व्यापारियों और कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आज देवों के देव महादेव का स्मरण कीजिए ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप कीजिए आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी और जो परेशानियां आपके जीवन में चल रही है उनसे भी आपको मुक्ति मिलेगी।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi
मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से कम बेहतर रहेगा। आज दिनभर उतार-चढ़ाव चलते रहेंगे। पल भर में गुस्सा तो अगले ही पल खुश होते रहेंगे आपके आसपास ऐसी घटनाएं घटेंगी जो आपको परेशान कर सकती हैं। इस तरह दिन भर उतार-चढ़ाव चलता रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज ट्रांसफर की आशंका बनी हुई है। अच्छी बात यह है कि आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं। जीवन साथी से भरपूर प्रेम भरपूर सहयोग आज आपकाे मिलने वाला है।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal Kumbh Rashi
कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
महाशिवरात्रि पर कुंभ राशि वालों के लिए आज अच्छे याेग बन रहे हैं। यह अलग बात है कि आज आपकाे संयम बरतना हाेगा। संयम आपके लिए आज बेहद जरूरी है। आज गुस्सा आपके स्वभाव में हावी हाेने की काेशिश करेगा। पारिवारिक सदस्यों से विवाद होने की आशंकाएं बनी हुई हैं लेकिन गुस्सा करने से आज आपको बचना चाहिए। आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका आपको मिलेगा। धार्मिक स्थल की यात्रा भी आज आपकी राशि में है। धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए यात्रा कर सकते हैं। आज देवों के देव महादेव का ध्यान कीजिए। कुंभ राशि वालों पर महादेव की विशेष कृपा है। आज महादेव का गंगा जल से अभिषेक करना आपके लिए शुभ है।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal Meen Rashi
मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से काम बेहतर है। आज मन आपका एकाग्र नहीं रहेग। जो पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए दिन अच्छा है। अध्ययन में समय बिताएं। आज किया गया अध्ययन लंबे समय तक आप के काम आने वाला है। आज मीन राशि वालों की राशि में खर्च की आशंकाएं दिखाई दे रही हैं। इसलिए खर्च करते समय थोड़ा सावधानी बरते। आज बेवजह खर्च करने आैर बेवजह खरीदारी करने से आपकाे बचना चाहिए। बड़ों का आशीर्वाद बनाए रखिए। बड़ों के आशीर्वाद से आज आपके रुके हुए कार्यों में गति आएगी। वाणी में मधुरता और स्वभाव में सरलता आपके लिए बेहद आवश्यक है।

More Related Blogs

Back To Top