ये है अब तक के 7 सबसे खतरनाक विलेन, नम्बर 1 ने जीत लिया था सबका दिल

आज के समय में अगर किसी तरह की फिल्मो को पूरी दुनिया में पसन्द किया जाता है तो वह सुपरहीरो फिल्म ही है। मार्वल और डीसी की सुपरहीरो फिल्में हर कोई पसन्द करता है। इन फिल्मो के सुपरहीरो को तो लोग पसन्द ही करते है लेकिन फ़िल्म के विलेन्स भी सबको सबको पसन्द आते है। सुपरहीरो फिल्मो में हमे हटकर विलेन देखने

Posted 6 months ago in Entertainment.

User Image
shaikh yaseer
57 Friends
1 Views
35 Unique Visitors
. रेड स्कल : रेड स्कल कैप्टन अमेरिका के सबसे बड़े विलेन्स में से एक है। रेड स्कल भी उसी सीरम की मदद से ताकतवर बना जिससे की कैप्टन अमेरिका सुपर सोल्जर बना था। रेड स्कल का नाम उसके लाल चेहरे की वजह से पड़ा। रेड स्कल मार्वल का पहला ऐसा विलेन था जिसने किसी इंफिनिटी स्टोन्स को पाने की कोशिश की थी। रेड स्कल कैप्टन से हारने के बाद में एक एसे ग्रह पर टेलीपोर्ट हो गया जहा सोल स्टोन था।



Third party image reference

6. स्टेपनवुल्फ : डीसी की फ़िल्म जस्टिस लीग में यह भयंकर विलेन नज़र आया था। यह बेहद ही ताकतवर था जिसने तीनो मदरबॉक्स को हासिल कर लिया था और लगभग पूरी जस्टिस लीग को हरा दिया था लेकिन आखिर में सुपरमैन ने आकर खेल बदल दिया। यह विलेन कॉमिक्स में काफी ताकतवर है लेकिन फिल्मो में इसे उतना ताकतवर और खतरनाक नहीं बताया गया और शायद इसलिए ही जस्टिस लीग फ्लॉप हुई। लेकिन इसने अकेले ने ही सभी सुपरहीरोज को लगभग हरा दिया था।



Third party image reference

5. अल्ट्रोन : अल्ट्रोन केवल अर्टिफाशीयल इंटेलिजेंस पर आधारित एक रोबोट था जिसे टोनी स्टार्क और ब्रूस बैनर ने मिलकर बनाया था लेकिन यह इतना अधिक ताकतवर था की इससे जितना अवेंजर्स के लिए लगभग नामुमकिन सा हो गया था लेकिन आखिरकार वह जीत ही गए। अल्ट्रोन का मानना था की इंसानी नस्ल काफी पुरानी हो चुकी है और उसे अपग्रेड की जरूरत है। अगर वह अपग्रेड नहीं करेगी तो उसे मरना पड़ेगा।



Third party image reference

4. हेला : हेला मार्वल की सबसे खतरनाक विलेन में से एक है। हेला ओडिन की बेटी है और थॉर की बहन है। हेला मौत की देवी है और इस कारण उसे मारना काफी मुश्किल है। थॉर रेग्नारोक में हमे हेला नज़र आयी जिसने थॉर का हैमर म्योनिर कुछ सेकण्ड में ही तोड़ दिया। उसने थॉर को हरा भी दिया लेकिन कभी हार न मानने वाला थॉर वापस आया और उसने एजगार्ड को हेला से बचा लिया लेकिन इसके बदले में एज़गार्ड ही नहीं बचा।



Third party image reference

3. लोकी : थेनोस के आने से पहले लोकी मार्वल का सबसे खतरनाक विलेन माना जाता था। लोकी के पास कोई ज्यादा ख़ास ताकत नहीं है लेकिन फिर भी वह अपने दिमाग के बलबूते पर हर बार अवेंजर्स को हैरान होने पर मजबूर कर देता है। लोकी अब तक कई बार में चूका है और वह हर बार वापस आ जाता है लेकिन वह इंफिनिटी वॉर में थेनोस के हाथो मारा गया और अब उसके वापस आने के चांस कम ही है।



Third party image reference

2. थेनोस : थेनोस मार्वल का अब तक का सबसे खतरनाक विलेन है जिसके सामने कोई भी सुपरहीरो नहीं टिक पाया। इसकी ताकत का पता इससे चलता है की इसने थॉर को तो आसानी से हरा ही दिया और साथ में हल्क को भी कुछ मुक्कों में ही ढेर क्र दिया। थेनोस के सामने न आयरन मैन की टीम टिक पायी और न ही कैप्टन अमेरिका की। थेनोस इसलिए सबसे ताकतवर है क्योंकि वह जो चाहता था उसने उसे पूरा कर लिया। उसने आधी दुनिया को खत्म कर दिया। लेकिन हमारे अवेंजर्स भी कहा हार मानने वाले है, अब कैप्टन और टोनी एक साथ है और थॉर भी पुरे गुस्से में है। ऐसे में अब थेनोस का बचना मुश्किल है।



Third party image reference

1. जोकर : यह एक ऐसा विलेन है जिसके पास कोई भी सुपरपावर नहीं है और इसको कोई आम इंसान भी आसानी से हरा सकता है। अगर इसके पास कोई ताकत है तो वह है इसका दिमाग और फिर यह किसी से नहीं डरता, चाहे वः मौत ही क्यों न हो। जोकर बैटमैन का सबसे बड़ा विलेन है। जोकर अपने दुश्मन बैटमैन को अच्छे तरीके से जानता है और जो दुश्मन अपने टारगेट को अच्छे तरीके से जानता है उससे ख़तरनाक कोई नहीं होता। जोकर प्लान बनाने में बैटमैन से भी आगे है। जोकर अब तक का सबसे अधिक पसन्द किया जाने वाला विलेन है। फ़िल्म 'द डार्क नाइट' में हमने जोकर का असली अवतार देखा जिसने आम इंसान होकर भी बैटमैन को रोने पर मजबूर कर दिया और हम सबका दिल जीत लिया। जोकर को किसी चीज की चाह नही है, वह बस मजे के लिए तबाही मचाता है।
Tags: horror,

More Related Blogs

Article Picture
shaikh yaseer 6 months ago 3 Views
Article Picture
shaikh yaseer 6 months ago 5 Views
Article Picture
shaikh yaseer 7 months ago 1 Views
Article Picture
shaikh yaseer 7 months ago 1 Views
Article Picture
shaikh yaseer 7 months ago 1 Views
Article Picture
shaikh yaseer 7 months ago 3 Views
Article Picture
shaikh yaseer 7 months ago 1 Views
Back To Top