रानी मुखर्जी ; ;जन्म दिन : 21 Mar 1978 ;आयु : 40

रानी मुखर्जी भारतीय फिल्‍म अभिनेत्री हैंा उनके बॉलीवुड करियर के दौरान वे भारत की सबसे हाईप्रोफाइल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं

Posted 8 months ago in Entertainment.

User Image
Poonam Namdev
28 Friends
8 Views
19 Unique Visitors
उन्‍हें कई पुरस्‍कार मिल चुके हैं जिनमे से 7 फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी शामिल ह वे भारतीय अभिनेत्रियों की सूची में प्रभावशाली अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं रानी की पढ़ाई मानिकजी कूपर हार्इस्‍कूल, जुहू, मुंबई से हुई थीा उन्‍होंने एस.एन.डी.टी. महिला विश्‍वविद्यालय से गृहविज्ञान में स्‍नातक पूरा किया थाा फिल्‍मों में काम करने से पहले रानी मुखर्जी ने रोशन तनेजा के एक्टिंग इंस्‍टीट्यूट से ट्रेनिंग लीपर्दे पर उनकी पहली उपस्थिति फिल्‍म ;बियेर फूल; में हुई थी लेकिन अग्रणी भूमिका के तौर पर उनकी पहली फिल्‍म राजा की आएगी बारात; थीा फिल्‍म तो खास नहीं चल पाई लेकिन उनके काम की प्रशंसा हुईा उन्‍होंने अपने करियर में कई छोटी बड़ी फिल्‍में की हैं और अपने काम के जरिए इंडस्‍ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है रानी ने फिल्‍म निर्माता आदित्‍य चोपड़ा से शादी की है रानी मुखर्जी बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिनका जन्म 21 मार्च 1978 को हुआ था। रानी मुखर्जी एक प्रसिद्ध मुखर्जी-समर्थ परिवार की सदस्य हैं। रानी मुखर्जी ने कई बार कहा कि उन्हें अभिनेत्री बनने की इच्छा कभी नहीं थी, लेकिन माता- पिता के जोर देने पर उन्हें फिल्मों में शामिल होना पड़ा।रानी मुखर्जी एक साल में दो पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली अभिनेत्री हैं, जब उनको 2005 में आयोजित 50वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

एक फिल्म स्टार के रूप में अपने सफल कैरियर के साथ, रानी मुखर्जी सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन द्वारा प्रसारित एक रियलिटी शो ‘डांस प्रीमियर लीग’ में जज के रूप में दिखाई दी। रानी मुखर्जी ने हमेशा से अपने व्यक्तिगत जीवन को छिपा कर रखा है इसी कारण भारतीय मीडिया ने इन्हें एक सन्यासी करार दिया है। वर्तमान समय में, रानी मुखर्जी अपने माता-पिता के साथ मुम्बई शहर के जुहू स्थान पर रहती है।रानी मुखर्जी बंगाली परिवार संबंधित हैं, जो फिल्म उद्योग से काफी करीब से जुड़ा हुआ है। रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी ने फिल्ममालिया स्टूडियो की स्थापना की और वह एक पूर्व निर्देशक और माँ पूर्व पार्श्व गायिका है। रानी मुखर्जी की चचेरी बहन काजोल, जो बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक है और इनकी मौसी देबश्री रॉय, पहले बंगाली सिनेमा के प्रमुख कलाकारों में से एक थीं।

More Related Blogs

Article Picture
Poonam Namdev 8 months ago 6 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 1 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 5 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 2 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Back To Top