राहुल गांधी ने ट्वीट कर पिता को याद किया

21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूंबुदूर में एक विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हो गई थी.

Posted 4 months ago in Other.

User Image
Deepak lovewanshi
168 Friends
1 Views
6 Unique Visitors
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मेरे पिता एक नेक, दयालु एवं स्नेह करने वाले व्यक्ति थे. उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्रेम करने और सभी को सम्मान देने की शिक्षा दी. उन्होंने लिखा है मैं उनकी कमी बहुत महसूस करता हूं. 

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें याद करते हुए मंगलवार को कहा कि वह अपने पिता की कमी हमेशा महसूस करते हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मेरे पिता एक नेक, दयालु एवं स्नेह करने वाले व्यक्ति थे. उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्रेम करने और सभी को सम्मान देने की शिक्षा दी. उन्होंने मुझे सिखाया कि कभी घृणा नहीं करना

उन्होंने कहा, 'मैं उनकी कमी बहुत महसूस करता हूं. उनकी पुण्यतिथि पर मैं अपने पिता को स्नेह और कृतज्ञता से याद करता हूं.' राहुल गांधी की बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हरिवंश राय बच्चन की कविता 'अग्निपथ..." का एक अंश और अपने पिता की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे.'

आपको बता दें कि इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 से 1991 के बीच राजीव गांधी देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री रहे. गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरूंबुदूर में एक विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हो गई थी. बताया जाता है कि एक तीस साल की नाटी, काली और गठीली लड़की चंदन का एक हार ले कर उनकी तरफ बढ़ी, जैसे ही वो उनके पैर छूने के लिए झुकी, तभी विस्फोट हो गया. इस मामले की जांच के लिए सीआरपीएफ के आईजी डॉक्टर डीआर कार्तिकेयन के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया।. कुछ ही महीनो में इस हत्या के आरोप में एलटीटीई के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. मुख्य अभियुक्त शिवरासन और उसके साथियों ने गिरफ्तार होने से पहले साइनाइड खा लिया था.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मंगलवार को 28वीं पुण्यतिथि पर ट्विटर के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री श्रीराजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि.’’ 

पीएम मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘आपके पिता को उनके रागदरबारी ‘मिस्टर क्लीन’ बताते थे, लेकिन उनका जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर एक’ के रूप में समाप्त हुआ.’’ एक आत्मघाती हमलावर ने 1991 में आज ही के दिन तमिलनाडु में एक चुनावी रैली में राजीव गांधी की हत्या कर दी थी. 

More Related Blogs

Back To Top