रेखा को चप्‍पलों से पिटी थीं इस मशहूर एक्‍टर की मम्मी, वजह जानकर हिल जाएंगे आप

बी-टाउन की दिलकश और सदाबहार एक्‍ट्रेस रेखा को माना जाता है जो वाकई में आज 64 साल की उम्र में भी बेइंतहा खूबसूरत दिखती हैं। इनकी खुबसूरती सिर्फ सिनेमा के पर्दे पर ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी ये उतनी ही खुबसूतर हैं यही कारण है कि आज भी लाखों-करोड़ों लोग उनके आशिक हैं लेकिन रेखा के जीवन में केवल I

Posted 6 months ago in Education.

User Image
Ravi Pathariya
35 Friends
4 Views
23 Unique Visitors
बी-टाउन की दिलकश और सदाबहार एक्‍ट्रेस रेखा को माना जाता है जो वाकई में आज 64 साल की उम्र में भी बेइंतहा खूबसूरत दिखती हैं। इनकी खुबसूरती सिर्फ सिनेमा के पर्दे पर ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी ये उतनी ही खुबसूतर हैं यही कारण है कि आज भी लाखों-करोड़ों लोग उनके आशिक हैं लेकिन रेखा के जीवन में केवल दुख ही दुख भरा था। तभी तो आजतक उन्‍हें आशिकी मुक्‍कमल नहीं हो सकी और कभी हुई भी तो उसे मंजिल नहीं मिल सका यही कारण है कि आज भी वो अकेले हैं।


एक जमाना था जब फिल्‍म इंडस्‍ट्री में रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी टॉप लिस्‍ट में नंबर वन पर थी वहीं ये भी बता दें कि इन दोनों ने आखिरी बार यश चोपड़ा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘सिलसिला’ में एक साथ काम किया था जिसके बाद ये दोनों कभी साथ नहीं काम किए। दरअसल इनके प्‍यार के किस्‍से चर्चा में छा गए थें जो की उन दिनों खूब सुर्ख‍ियां भी बटोर रहे थें।


कहा जाता है कि फिल्‍म सिलसिला में इनकी लव स्‍टोरी ही दिखाई गई है इन दोनों के चाहने वाले आज भी फिल्म ‘सिलसिला’ में दिखाई गई अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी को याद करते हैं। लेकिन अफसोस की रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी अधूरी रह गई। आज भी यह बात राज ही है कि फिल्म ‘कुली’ के दौरान हुई घटना के बाद ऐसा क्या हो गया था जो अमिताभ और रेखा को एक-दूसरे का साथ छोड़ना पड़ा।


लेकिन रेखा के जीवन में दुख इतने पर ही शांत नहीं हुआ क्‍योंकि उनका नाम इसके बाद विनोद मेहरा से भी जोड़ा गया। अमिताभ के बाद रेखा का सबसे चर्चित रिश्ता विनोद मेहरा के साथ रहा। जी हां बॉलीवुड में विनोद मेहरा ने अपने सहज अभिनय से एक अलग पहचान बनाई। 70-80 के दौर में विनोद मेहरा एक महत्वपूर्ण एक्टर रहे हैं।

साल 1973 में रेखा और विनोद मेहरा ने फिल्म ‘घर’ में साथ काम किया था। शूटिंग के दौरान इनके रिश्तों की खबरें सुर्खयिां बनीं। रेखा ने विनोद मेहरा के साथ अपने रिश्तों को कभी छुपाया नहीं। कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे के प्यार में इस कदर दीवाने थे कि दोनों ने कोलकाता में गुपचुप शादी भी कर ली थी।


इससे पहले भी विनोद दो बार शादी हो चुकी थी लेकिन वो दोनों ही शादी असफल हो गई थी यही कारण था कि उनकी रेखा से नजदिकियां बढ़ गई थी। रेखा से शादी के बाद विनोद उन्‍हें अपने घर लेकर आए लेकिन बताया जाता है कि रेखा को दुल्हन के जोड़े में देखकर विनोद मेहरा की मां गुस्‍से में पागल हो गई और बिना कुछ कहे सुने उन्‍होंने रेखा को चप्‍पलों से पीट दिया।

उसी समय जब विनोद अपनी मां को ऐसा करने से रोकने के लिए आगे आए तो मां ने ये कह दिया कि इस घर में रेखा और उनमें से कोई एक ही रहेगा। फिर क्‍या था विनोद मेहरा अपनी मां के फैसले के खिलाफ नहीं जा सके जिसके बाद इनकी शादी टूट गई। रेखा का जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा है। ये तो आप समझ ही गए होंगे।

More Related Blogs

Back To Top