रॉयल एनफील्ड से लोहा लेने भारत आ रही है यह बाइक, खूबियों के हिसाब से पड़ सकती है भारी

भारत मे रॉयल एनफील्ड 350 को टक्कर देने के लिए जावा के बाद बेनेली भी अब मैदान में उतरने वाली है। कंपनी इस साल अपनी इम्पीरियल 400 बाइक को लॉन्च करने वाली है। जो मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को टक्कर देने के लिए बनाई गई है। बाइक के लुक काफी हद तक क्लासिक से मिलते जुलते है।

Posted 7 months ago in Science and Technology.

User Image
Aasim mansuri
1 Friends
3 Views
8 Unique Visitors
बाइक का इंजन क्लासिक 350 के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होगा जो 20.4 पिएस का पावर 28 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम होगा। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स द्वारा संचालित किया जाएगा। बाइक में 18 इंच के स्पोक व्हील्स देखने को मिलेंगे। दुर्गम रास्तो पर आरामदायक राइडिंग के लिए यह बाइक टेलेसकॉपिक फ्रंट और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस होगी।


Third party image reference
ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल एबीएस देखने को मिलेंगे। राइडर की सुविधा के लिए यह बाइक स्प्लिट सीट और डिजिटल स्क्रीन वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस होगी। भारतीय बाजार में यह बाइक कुल तीन रंगों में लॉन्च की जाएगी। इसकी किमी 2 से 2.5 लाख रुपए तक होने की उम्मीद है।लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला मुख्य रूप से जावा 350 और क्लासिक 350 से होगा। तो यह बाइक आपको कैसी लगी हमें जरूर बताएं और हमें लाइक एव फॉलो करना न भूलें।कार्ड, फिर कोई नहीं कर पाएगा चोरी, कमाल की है ये डिवाइस

Thedesiawaaz.com
Author
+ फॉलो करें
अगर आप के पास बाइक, कार या स्कूटर वैगेरह है तो जाहिर है कि आपको इस बात की चिंता तो जरूर होती होगी कि कहीं आपकी ये गाड़ियां चोरी न हो जाए. अगर ऐसा है और आप इस चीज़ से परेशान हैं तो बता दें कि अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि अब आप अपने व्हिकल को मोबाइल सिम की मदद से सुरक्षित कर सकते हैं. जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा.


दरअसल आपको बता दें कि मार्केट में अब ऐसे कई डिवाइस मौजूद हैं जिनमें सिम लगाकर आप उसे अपने गाड़ी में छिपा सकते हैं और व्हीकल के चोरी होने पर उसे तुरंत ट्रैक कर सकते हैं.

दरअसल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी iMars ने एक माइक्रो GPS ट्रैकर लॉन्च किया है. इसकी खासियत यह है कि इसमें एक सिम लगाया जा सकता है. जी हां, और फिर इसके बाद इसे व्हीकल के बैटरी से कनेक्ट कर दिया जाता है.


ये सब करने के बाद अब यूजर को अपने स्मार्टफोन में एक ऐप इन्सटॉल करना होता है जो इससे जुड़ा होता है और जब आपकी गैर मौजूदगी में कोई और इस गाड़ी को चलाने जा रहा हो या चलाने की कोशिश कर रहा हो, तो फोन पर तुरंत एक अलर्ट आ जाता है.

जैसा हमने बताया कि इस डिवाइस में आपको एक माइक्रो सिम लगाना होगा. बता दें कि इस डिवाइस में 3 वायर दिए गए हैं, जिसमें से दो बैटरी और एक इग्निशियन में लगाना होता है.


ये जरूर जान लें कि इसमें ब्लैक वायर को बैटरी के निगेटिव, रेड को बैटरी के पॉजिटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होता है. वहीं ऑरेंज कलर के वायर को इग्निशियन के निगेटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होता है.

अब गाड़ी में डिवाइस को फिट करने के बाद उसमें आपको सिम लगा देना होगा. इसके बाद डिवाइस की लाइट ऑन हो जाएगी और यह काम करना शुरू कर देगा. इसके पश्चात आपको डिवाइस के मैनुअल में दिए QR कोड को स्कैन करना होगा फिर जैसे ही आप क्यूआर कोड को स्कैन करेंगे LKGPS ऐप का लिंक ओपन हो जाएगा.


ऐसा करने के बाद आप इस ऐप को इन्स्टॉल करें ले और फिर लॉगिन कर लें. बता दें कि यहां से आप गाड़ी की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस ऐप में आप गाड़ी की रीडिंग भी देख सकते हैं. इसके अलावा गाड़ी के साथ अगर कोई छेड़छाड़ होती है तो तुरंत आपके पास एक अलर्ट आ जाएगा
Tags: new baike,

More Related Blogs

Article Picture
Aasim mansuri 7 months ago 2 Views
Back To Top