वर्ल्ड कप 2019: कोहली बोले, चुनौतीपूर्ण होगा टूर्नामेंट

वर्ल्ड कप 2019: कोहली बोले, चुनौतीपूर्ण होगा टूर्नामेंट, छोटी टीम भी कर सकती है बड़ा उलटफेर

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
2 Views
3 Unique Visitors
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड में होने वाला विश्व कप काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा और कोई छोटी टीम भी किसी बड़ी टीम को हराने का माद्दा रखती है। विश्व कप के लिए इंग्लैंड रवाना होने से ऐन पहले भारतीय टीम के कप्तान ने कहा है कि, 'इस बार के विश्व कप का फॉर्मेट चुनौतीपूर्ण है। कोई छोटी टीम भी उलटफेर कर सकती है।'

उल्लेखनीय है कि वनडे विश्व कप का आगाज़ इंग्लैंड ऐंड वेल्स में 30 मई से होगा। यह महाकुंभ 14 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान कोहली ने कहा कि, 'विश्व कप में कंडिशंस से अधिक दबाव से निपटने की जरूरत है। हमारे लिए अच्छी बात यह है कि सभी गेंदबाज़ फ्रेश हैं, कोई भी थका हुआ नहीं है।

आईपीएल से प्रैक्टिस करने का अच्छा मौका मिला है।

उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट से 50 ओवर के मैच की कड़ी तैयारी की है।' इसके साथ ही कोहली ने यह भी कहा है कि निजी तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा और इसलिए उन्हें भी इस चुनौती का सामना करना होगा। किसी एक टीम पर ध्यान देने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा है कि, 'देखिए, अगर विश्व का खिताब जीतना है तो हमें अपनी क्षमताओं के लिहाज के अनुरूप खेलना होग। किसी एक टीम पर ध्यान नहीं कर सकते हैं।'

वर्ल्ड कप 2019 : गांगुली की भविष्यवाणी, ये 4 टीमें खेल सकती है सेमीफइनल

2019 का क्रिकेट विश्व कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर बड़ी बातें के है. वहीं अब भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सौरव गांगुली ने विश्वकप पर अपनी राय रखीं है.

सौरव गांगुली ने कहा है किइंग्लैंड में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है और गांगुली के मुताबिक़, पाकिस्तान की टीम हमेशा ही इंग्लैंड में अच्छा खेलती आई है और इसी के चलते वह विश्वकप की प्रबल दावेदार उन्हें लग रही है. साथ ही दादा गांगुली ने भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने की बात भी कही है.


पाकिस्तान को इंग्लैंड में मजबूत टीम बताते हुए उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की सरजमी पर पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी और साल 2009 का टी-20 विश्व कप भी पाकिस्तान ने इंग्लैंड में ही अपने नाम किया था. इंग्लैंड में पाकिस्तान का प्रदर्शन हमेशा से हे बेहतर रहा है. वाहन वे मानते हैं कि भारत को पाकिस्तान से बिल्कुल खतरा नहीं है क्योंकि टीम में कोहली, रोहित, धवन, महेंद्र सिंह धोनी जिसे बड़े खिलाड़ी मौजूद हैऔर इसे देखते हुए हमारी टीम को कतई भी कमजोर नहीं कहा जा सकता है. मैं रिकॉर्ड पर विश्वास नहीं रखता हूं. अतः दोनों ही टीमों के लिए मैच का दिन ज्यादा महत्वपूर्ण होगा.

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top