शाहिद अफरीदी के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोग जानते हैं, नंबर 1 को जानकर यकीन नहीं होगा

शाहिद अफरीदी एक पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं. शाहिद अफरीदी ने 27 टेस्ट मैच की 48 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 1716 रन बनाये हैं. इस दौरान इनका उच्च स्कोर 156 रन जबकि औसत 36.5 का रहा है. शाहिद के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 8 अर्द्धशतक दर्ज हैं.

Posted 6 months ago in Other.

User Image
harish rathor
7 Friends
1 Views
7 Unique Visitors
शाहिद ने 398 वनडे मैचों में लगभग 24 की औसत से 8064 रन बनाए हैं. वनडे क्रिकेट में 6 शतक और 39 शतक लगाने वाले शाहिद अफरीदी का वनडे में उच्च स्कोर 124 रन है.Third party image reference
शाहिद अफरीदी ने 99 टी 20 मैचों की 91 पारियों में 1416 रन बनाए हैं इस दौरान इनका उच्च स्कोर 54* रन रहा है. शाहिद का जीवन सफर बेहद रोचक रहा है. आज के इस लेख में हम आपको इनके जीवन से जुड़े कुछ राज बताने जा रहे हैं.1- पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर का पूरा नाम साहिबजादा मोहम्मद शाहिद ख़ान अफरीदी है. इनका जन्म 1 मार्च 1980 को पाकिस्तान में हुआ था.

2- शाहिद अफरीदी ने अपने दूसरे ही वनडे मैच में श्रीलंका के विरुद्ध 37 गेंदों पर सबस तेज सेंचुरी बनाई थी. शाहिद अफरीदी पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का ख़िताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं.3- शाहिद अफरीदी के सबसे पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान और आमिर खान हैं. इनकी फेवरेट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हैं.
शाहिद अफरीदी ने 99 टी 20 मैचों की 91 पारियों में 1416 रन बनाए हैं इस दौरान इनका उच्च स्कोर 54* रन रहा है. शाहिद का जीवन सफर बेहद रोचक रहा है. आज के इस लेख में हम आपको इनके जीवन से जुड़े कुछ राज बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं-अफरीदी का विवाह उनके मातृ चचेरे बहन नादिया अफरीदी से हुआ और उनकी चार बेटियां हैं: अक्सा, अंशा, अजवा और असमार।[2] इन्होंने एक बार सिर्फ ३६ गेंदों पर शतक बनाया था। कहा जाता है कि उन्होंने यह शतक सचिन के बल्ले से बनाया था।[3]
4- शाहिद अफरीदी के परिवार का कराची के सब्जी मंडी में टोयोटा कंपनी का शोरूम है. शाहिद अफरीदी 'शाहिद अफरीदी फाउंडेशन' के नाम से एक ट्रस्ट भी चलाते हैं.5- शाहिद अफरीदी के कजिन भाई जावेद अफरीदी हायर मोबाइल के सीईओ हैं. आपको बता दें शाहिद ने अपनी कजिन सिस्टर नदिया से शादी की है. शाहिद अफरीदी की चार बेटियां हैं.

More Related Blogs

Article Picture
harish rathor 8 months ago 10 Views
Back To Top