सपना चौधरी का जीवन परिचय |

सपना चौधरी एक चर्चित नर्तकी और गायिका है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में सिंगर सपना चौधरी नाम से ये काफ़ी लोकप्रिय है.

Posted 8 months ago in Entertainment.

User Image
nandini asteya
207 Friends
5 Views
7 Unique Visitors
भारतीय टेलीविजन के कलर्स चैनल पर 1 अक्टूबर से प्रसारित शो बिग बॉस के सीजन 11 की प्रतिभागी के रूप में चर्चा में है. ये एक कॉमनर प्रतिभागी के रूप में इस शो में है. बिग बॉस शो अपने आप में एक विवादास्पद शो है और यह शो विवादास्पद प्रतिभागियों की मांग भी करता है इसलिए प्रशंसकों के मनोरंजन के लिए सपना चौधरी जैसा व्यक्तित्व दिलचस्प होगा. जिसे इस बार भी सलमान खान द्वारा होस्ट किया जा रहा है.इनका जन्म हरियाणा के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. जब वह सिर्फ़ 12 साल की थी तब ही उनके पिता की मृत्यु हो गयी. पिता की मृत्यु के बाद परिवार की जिम्मेदारियों में अपना समर्थन देने के लिए उन्होंने अपने शौक नृत्य और गायन को अपना व्यवसाय बना लिया और इस कला के माध्यम से ही वो पैसे और शोहरत कमाने लगी.सपना ने दिल्ली और हरियाणा की कई पार्टियों में अपने गायन और नृत्य का प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा के स्थानीय ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी. वह सलवार- कमीज और दुपट्टे के साथ ही नृत्य का प्रदर्शन करती है, बहुत ही कम समय में वह एक प्रसिद्ध गायिका के रूप में लोगों से सराहना और प्रसंशा प्राप्त कर ली है. अपने पहले गीत सॉलिड बॉडी के बाद वह सुपरस्टार बन गयी. सपना चौधरी जब भी लाईव शो करती है तब हर उम्र के दर्शक उनकी नृत्य और गायन शैली का भरपूर आनंद लेते है. उनके प्रसंशक उनके नृत्य वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करते है. सपना चौधरी यूट्यूब पर भी काफी मशहूर है. उन्होंने अपने आप को हरयाणवी गायिका के रूप में स्थापित किया है, अब तक वे 20 से भी अधिक कई मशहूर गाने को गा चुकी है. भारतीय लोक नृत्य की सूची यहाँ पढ़ें. सपना चौधरी का विवादों से अक्सर आमना सामना होता रहा है. सपना चौधरी के बारे में लोगों की अपनी राय है जिनमे से कुछ उन्हें आइटम गर्ल कहते है तो कुछ लोग उनके नृत्य को अश्लील मानते है. कई लोगों ने उन्हें अभद्र की श्रेणी में रखा है, लेकिन सपना ने ऐसे लोगों को अपने मजबूत जवाब में ये कहते हुए अश्लील होने के टैग को अस्वीकार कर दिया है कि अगर वह अश्लील है तो बॉलीवुड में जो भी अभिनेत्री आईटम गानों पर नृत्य करती है वह भी अशिष्ट है.
सपना उस वक्त विवादों में फिर से आई जब उन्होंने चूहों को मारने वाले दवा को खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. अपनी आत्महत्या की कोशिश का कारण उन्होंने यह बताया था कि 2016 में हुए उनके एक शो के दौरान यह आरोप उन पर लगा था की उन्होंने दलित भावनाओं को ठेस पहुँचाया है, इसके लिए उनके खिलाफ़ दो मामले दर्ज किये गए थे. साथ ही संतपाल तंवर ने उनके खिलाफ़ ऑनलाइन अभियान चलाया था जिस वजह से वह उदास हो कर आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

More Related Blogs

Back To Top