सानिया मिर्जा ने 5 माह में घटाया 22 किलो वजन, फिटनेस के खोले राज

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं. दरअसल, कुछ महीनों पहले सानिया मिर्जा ने बेटे को जन्म दिया है.

Posted 7 months ago in Other.

User Image
suresh machar
69 Friends
1 Views
30 Unique Visitors
प्रेग्नेंसी के दौरान दूसरी महिलाओं की तरह सानिया मिर्जा का वजन भी काफी बढ़ गया था. लेकिन बच्चे को जन्म देने के बाद सानिया मिर्जा ने केवल 5 महीनों में ही अपना 22 किलो वजन कम कर सबको हैरान कर दिया है. आइए जानते हैं आखिर इतने कम समय में सानिया ने इतना ज्यादा वजन कैसे कम किया...


बेटे को जन्म देने के बाद सानिया मिर्जा के लिए इतने कम समय में इतना वजन कम करना आसान काम नहीं था. लेकिन खुद को दोबारा शेप में लाने और फिट रखने के लिए सानिया ने जमकर मेहनत की. सानिया ने कड़ी मेहनत करके केवल 5 महीनों में ही अपना 22 किलो वजन कम कर के सभी महिलाओं के लिए एक मिसाल कायम की.


बता दें, प्रेग्नेंसी के दौरान सानिया मिर्जा का वजन 89 किलो तक बढ़ गया था. लेकिन डिलीवरी के 15 दिन के बाद ही सानिया ने इंटेंस एक्सरसाइज करनी शुरू कर दी थी. जिसकी वजह से उन्होंने 5 महीने के अंदर ही अपना वजन 89 से घटाकर 67 कर लिया है.


बच्चे के जन्म के बाद जो महिलाएं अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान रहती हैं, सानिया उन सभी के लिए एक मिसाल बन गई हैं.


एक इंटरव्यू में सानिया ने बताया, 'मां बनने के बाद भी महिलाएं फिट रहकर एक नॉर्मल लाइफ जी सकती हैं. मां बनने का ये मतलब नहीं है कि आपका जीवन खत्म हो गया है, बल्कि यहां से जिंदगी की शुरुआत होती है.'


सानिया ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया, 'चाहे मैं टेनिस खेलूं या नहीं. लेकिन ज्यादा वजन के साथ आईने में खुद को देखकर मुझे अच्छा महसूस नहीं होता था. मैं हेल्दी रहना चाहती हूं, क्योंकि हेल्दी रहने पर मुझे अच्छा महसूस होता है.'


खुद को फिट रखने के लिए सानिया रोजाना 4 घंटे जिम में जमकर एक्सरसाइज करती हैं. इस दौरान सानिया करीब 100 मिनट तक कार्डियो करती हैं, 1 घंटा किक-बॉक्सिंग और 1घंटा पाइलेट्स भी करती हैं.


योग भी सानिया के वर्कआउट रूटीन का एक हिस्सा है. सानिया ने बताया कि वह नियमित तौर पर योग, एक्सरसाइज कर के खुद को फिट रखती हैं.


प्रेग्नेंसी के दौरान भी सानिया मिर्जा खुद को फिजिकली फिट रखने के लिए नियमित तौर पर वॉकिंग और योग करती थीं.


सानिया ने बताया कि वो एक्सरसाइज करने के साथ स्ट्रिक्ट हेल्दी डाइट भी फॉलो करती हैं, यही वजह है कि कम समय में वो ज्यादा वजन कम कर पाई हैं.

(Photo: Sania Mirza Instagram)


1


Aajtak Top News
+ फॉलो करें
रेकेमेंडेड लेख
IPL-2019 में सबसे लंबा छक्का और सबसे तेज गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी, देखें टॉप-10 की सूची
मुंबई इंडियंस टीम प्रबंधन ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर पत्रकारों से कहा कुछ ऐसा की…
लोकपाल डी के जैन बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर का भी संभालेंगे कार्यभार
हॉट नया
हम आपके कमैंट्स का इंतज़ार कर रहें हैं

More Related Blogs

Back To Top