सुबह उठकर ये 3 काम करने से हमेशा होती है उन्नति, मिलती है सफलता

सुबह उठकर ये 3 काम करने से हमेशा होती है उन्नति, मिलती है सफलता

Posted 5 months ago in Live Style.

User Image
priya sharma
245 Friends
2 Views
1 Unique Visitors
प्रत्येक व्यक्ति जीवन में उन्नति करना चाहता है। और बड़ी सफलता प्राप्त करना चाहता है। ताकि उसका समय सुख-सुविधाओं में गुजरे हैं। लेकिन व्यक्ति के जीवन में कभी अच्छा समय तो कभी बुरा समय चलता रहता है। बुरा समय आने पर व्यक्ति भगवान से प्रार्थना करके अच्छे समय की कामना करता है। कुंडली में वास्तुदोष की वजह से भी जीवन में बुरा समय आ सकता है। आज की पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे काम बताएंगे जो करने पर आपके जीवन में उन्नति होगी। आइए जान लेते हैं। सुबह उठकर ये 3 काम करने से जीवन में हमेशा होती है उन्नति, मिलती है सफलता।

1. हथेलियों को देखना


Third party image reference
सुबह उठते ही सबसे पहले हथेलियों को देखें। यह शुभ माना जाता है। रात भर सोने से हथेलियों में सकारात्मक उर्जा संचरित हो जाती है। और सुबह उठते ही हथेलियों को देखने से हमारी आंखें हथेलियों की सकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित कर लेती हैं। इससे पूरे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा संचरित होती है। और हमारा दिन अच्छा गुजरता है।

2. व्यायाम करना


Third party image reference
प्रत्येक व्यक्ति को सुबह उठकर 30 मिनट व्यायाम जरूर करना चाहिए। ऐसा करने से शरीर स्वस्थ, मजबूत और ताकतवर रहेगा। और दिनभर ऊर्जावान और फुर्तीला भी रहेगा।


3. दर्पण से दूर रहना


Third party image reference
सुबह उठकर दर्पण देखना अशुभ माना जाता है। सुबह उठकर दर्पण देखने से आपका पूरा दिन खराब हो सकता है। इसलिए यह गलती भुलकर भी नहीं करें। ये तीन काम जीवन में करने से आपको बहुत उन्नति मिलेगी। और आप एक दिन सफल जरूर होंगे।

हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी ? अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। और आगे भी ऐसी ही रोचक जानकारियां पढ़ने के लिए लाइक, शेयर और फॉलो जरूर करें।
घर को नकारात्मक ऊर्जा से बचाने के लिए वास्तु काफी फायदेमंद साबित होता है। आपको बता दें कि वास्तु के कई उपायों द्वारा घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है।यूँ तो इंसान के लिए अपने घर का हर कोना बेहद खास होता है. मगर वास्तु शास्त्र में घर का मुख्य दरवाजा बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. जी हां वो इसलिए क्यूकि एक तो हमारे घर में जो भी अतिथि आता है, वो घर के मुख्य दरवाजे से हो कर ही घर के अंदर आता है. इसके इलावा घर में सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश भी मुख्य दरवाजे के द्वारा ही होता है. जी हां कई बार हमारे घर में कोई ऐसा इंसान भी प्रवेश कर जाता है, जो काला जादू करने में माहिर हो.

अब जाहिर सी बात है कि घर में जो भी व्यक्ति प्रवेश करता है, वह मुख्य द्वार से हो कर ही गुजरता है. इसलिए अगर आप चाहते है कि आपके घर में हमेशा शांति रहे और आप जीवन में सफलता की उंचाईया हासिल करते रहे, तो इसके लिए ये जरुरी है कि आप अपने घर के मुख्य दरवाजे का वास्तु हमेशा ठीक रखे. जी हां क्यूकि अगर आपके घर के मुख्य दरवाजे का वास्तु ठीक नहीं होगा, तो आप जीवन में कभी सफलता हासिल नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही आपके घर का वातावरण भी सुरक्षित नहीं रहेगा.


Source-Google

यही वजह है कि शास्त्रों में घर के मुख्य दरवाजे को लेकर कुछ उपाय बताएं गए है और इन उपायों को आजमाने के बाद आप यक़ीनन अपने जीवन में बेहद तरक्की हासिल करेंगे. बरहलाल आप भी इन उपायों के बारे में जरूर जानना चाहते होंगे, तो चलिए अब आपको इन उपायों के बारे में विस्तार से बताते है. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए. जी हां क्यूकि सुबह उठने के बाद ये कार्य करना बेहद शुभ माना जाता है. उसके बाद व्यक्ति को सच्चे मन से भगवान् का नाम लेना चाहिए. हालांकि आज के समय में लोग सुबह सुबह भगवान् का नाम कम ही लेते है और मोबाइल का नाम ज्यादा लेते है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आज के समय में लोग सुबह उठने के बाद भगवान् का नाम लेना एकदम भूल ही गए है. बरहलाल ये सब करने के बाद आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर यानि घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए. अब ये तो सब को मालूम ही है, कि गंगाजल में कितनी शक्ति होती है. जी हां गंगाजल के छिड़काव से आपके घर का मुख्य दरवाजा इतना पवित्र हो जाएगा, कि कोई भी बुरी शक्ति आपके घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पायेगी.


Source-Google
हाँ तक कि वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का ही वास होगा और आपके घर में सुख शांति हमेशा बनी रहेगी. वैसे भी जब घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है, तब गरीब से गरीब आदमी भी करोड़पति बन जाता है. जी हां इसका मतलब ये है कि घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव करने से आप भी अपनी किस्मत बदल सकते है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप हर रोज यही उपाय करेंगे तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी काफी सुधार होगा और आपको खूब आर्थिक लाभ भी होगा.इसलिए अगर आप चाहते है कि आपके घर में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहे, तो अपने घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव करना कभी न भूले.
Tags: Priyu Dancer,

More Related Blogs

Article Picture
priya sharma 5 months ago 1 Views
Article Picture
priya sharma 6 months ago 3 Views
Article Picture
priya sharma 6 months ago 6 Views
Article Picture
priya sharma 6 months ago 5 Views
Article Picture
priya sharma 6 months ago 4 Views
Article Picture
priya sharma 6 months ago 3 Views
Article Picture
priya sharma 6 months ago 10 Views
Back To Top