सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को भी विश्व कप में मिलेगी इतने करोड़ की इनामी

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को भी विश्व कप में मिलेगी इतने करोड़ की इनामी धनराशि

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
2 Views
3 Unique Visitors
2019 विश्व कप की शुरुआत में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है और इसी के साथ आईसीसी ने 2019 विश्व कप में प्रस्तुत की जाने वाली इनामी धनराशि की भी घोषणा कर दी है| यह धनराशि कुल मिलाकर 1 करोड़ डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में यह करीब 70 करोड़ रुपए है|

वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली टीम को इसमें से 40 लाख डॉलर यानी करीब 28 करोड़ रुपए दिए जाएंगे वहीं रनर टीम को 20 लाख डॉलर यानी करीब 28 करोड़ दिए जाएंगे| जबकि सेमीफाइनल में हारने वाली टीम को भी विश्व कप में एक मोटी रकम प्रदान की जाएगी|

सेमीफाइनल में हारने वाली टीम को मिलेगी इतनी धनराशि

सेमीफाइनल में पहुंच कर विश्व कप से जो टीमें बाहर होंगी उन्हें भी 8 लाख डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 5.6 करोड़ रुपए की राशि प्रदान की जाएगी| इसी तरह लीग मुकाबले जीतने वाली टीम को 40 हजार डॉलर यानी 28 लाख प्रदान किए जाएंगे|

जबकि नॉकआउट में पहुंचने वाली हर टीम को एक 1 लाख डॉलर यानी करीब 70 लाख रूपये की धनराशि प्रदान की जाएगी| लीग चरण में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे वहीं नॉकआउट में कुल 6 टीमें पहुंचेंगी।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 को शुरू होने में सिर्फ 12 दिन बचे हैं। आने वाली 30 मई को इंग्लैंड में विश्व कप का महासंग्राम का आगाज होगा। ऐसे में अगर बात टीम इंडिया कि की जाए तो इसे वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। मौजूदा समय में भारतीय टीम विश्व की सबसे मजबूत टीम है।

टीम इंडिया के पास मौजूदा समय में एम एस धोनी के रूप में सबसे बड़ा मैच फिनिशर है। एम एस धोनी के पास अनुभव की भरमार है। साल 2004 में बांग्लादेश के विरुद्ध ने वनडे करियर का आगाज करने वाले महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम की रीड की हड्डी है। साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अनुभव का जीता जागता नमूना भी पेश किया था और फाइनल के दबाव भरे मैच में नाबाद 91 रन की पारी खेल कर देश को दूसरी बार विश्व कप विजेता बनाया था। परंतु अब एम एस धोनी का 2019 वर्ल्ड कप उनके कैरियर का अंतिम वर्ल्ड कप होगा तो वह जरूर चाहेंगे की बड़ी स्टेज पर वह एक बार फिर टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर की भूमिका निभाये।

युवराज सिंह भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। एक औरत ऑल राउंडर जो मध्यक्रम मैं बल्लेबाजी करते हैं। युवराज सिंह पूर्व भारतीय गेंदबाज और पंजाबी अभिनेता योगराज सिंह के बेटे हैं। IPL 2019 भले ही मुंबई इंडियंस गई हो परंतु क्रिकेट के दीवाने इस बात से नाराज हैं क्योंकि उन्होंने युवराज सिंह को ज्यादा मौके नहीं दिये।

युवराज सिंह पर महेंद्र सिंह धोनी ने बहुत बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि युवराज सिंह या एक ही बहुत ही प्रतिभाशाली और अनुभवी खिलाड़ी हैं और युवराज सिंह को मैंने पहचाना है और परखा है। यह बड़े बड़े मैचों में खेलने की क्षमता रखते हैं और अपने दम पर मैच पलट सकते हैं। विपरीत परिस्थितियों में खेलना युवराज सिंह की आदत है जिससे वह भारत को वर्ल्ड कप जिता सकते हैं। इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2019 मैं युवराज सिंह को मौका देने के लिए धोनी ने बड़ी मांग की है। एम एस धोनी ने अपने बयान में कहा कि युवराज सिंह को यदि वर्ल्ड कप में शामिल किया जाए तो यह टीम के लिए बहुत मददगार साबित होगा।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top