हैप्पी किस डे : होंठों से छू लो 

'यू हैव टू किस ए लॉट ऑफ फ्रॉग्स टू फाइंड योर प्रिंस चार्मिंग' अंग्रेजी की यह कहावत तो सुनी होगी आपने। ) से मिलने से पहले आपको कई मेंढकों को किस करना पड़ेगा !!! 

Posted 8 months ago in Other.

User Image
Poonam Namdev
28 Friends
1 Views
23 Unique Visitors
शायद यही वजह है कि वैलेंटाइन वीक में 'किस डे' सेलिब्रेट करने का रिवाज है। इसे हर साल 13 फरवरी को मनाते हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक जब हम किसी को किस करते हैं तो शरीर में ऑक्सिटोसिन का लेवल बढ़ जाता है। ऑक्सिटोसिन को लव हार्मोन भी कहते हैं। इसलिए लव कपल्स एक दूसरे को किस करते हैं। प्यार जाहिर करने का यह सबसे रोमांटिक तरीका है। मुहब्बत भी है तुमसे चाहत भी है
थोड़ी मुस्कुराहट थोड़ी शरारत भी है
ये दिल चाहता है आपसे एक किस मांगना
और आज तो किस करने की इजाजत भी है
जैसा की आप सब जानते ही हैं की वैलेंटाइन वीक आने आला हैं| फरवरी की शुरुआत हो चुकी हैं और 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक चालु हो जाएगा| इस बार 13 फरवरी को किस डे हैं| तो इस दिन अपने प्रेमी या बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड को प्यार भरे sms,कविता और शायरी अपने व्हाट्सप्प या फेसबुक पर शेयर करने के लिए हमारे इस पोस्ट में बहुत से ऐसे रोमेंटिक शेर का इस्तमाल करके अपने प्रेमी और प्रेमिका को लुभा सकते हैं|
मोहब्बत के रंग में डूबी शाम हो,
इक नई शुरूआत का पैगाम हो,
मेले तेरे होंठ मेरे होंठो से ऐसे,
जैसे मेरे होंठ तेरे और तेरे होंठ मेरे नाम हो.
हैप्पी किस डे|
वैसे तो कि‍स करने के लि‍ए कि‍सी डे की जरूरत नहीं है लेकि‍न चूंकि इस 'डे प्रथा' के जमाने में जब हर एहसास और हर रि‍श्ते के नाम एक दि‍न कर दि‍या गया है तो भला 'कि‍स' को क्‍यों एक्‍सेप्‍शन बनाया जाए।

हर प्रेमी-प्रेमिका अपने साथी को 'किस' करना चाहते हैं और लगभग हर बार उन्हें अपने साथी को किस करने के लिए थोड़ी-बहुत हिचकिचाहट और कुछ ना-नुकुर का सामना करना पड़ता है।यदि प्रेमी-प्रेमिका पहली बार एक-दूसरे का कि‍स कर रहे हों तो दोनों का हड़बड़ाना स्वाभाविक है। वे तय नहीं कर पाते कि बातों ही बातों में कैसे कि‍स लिया जाए। पहली बार अपने साथी को किस करना सचमुच ही चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि अकसर पहली बार कि‍स करते समय अपने साथी के रि‍एक्‍शन के बारे में कुछ पता नहीं होता। अकसर हम फिल्मों में कि‍स दृश्य देखते हैं, लेकिन उनके तरीके के सही होने में संदेह है। यह बात महत्वपूर्ण नहीं है कि आप पहली बार किस कर रहे हैं या कई बार कर चुके हैं, महत्वपूर्ण यह है कि क्या आप दिलकश किस कर पाते हैं? जो आपके दिल की धड़कन को बढ़ा दे और आपके साथी को आपके बारे में दिन-रात सोचने पर मजबूर कर दे। पहला किस आपके रोमांस संबंध की नींव होता है, इसे प्रभावी और यादगार बनाने के लिए कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं।जब प्रेमी मुलाकात खत्म करके अपने-अपने गंतव्य की ओर जा रहे हों तो किस करने का बेहतरीन समय होता है, इसे 'गुडबाय किस' कहते हैं। पहली बार किस करने का इससे बेहतर बहाना दूसरा और कोई नहीं हो सकता।

More Related Blogs

Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 6 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 1 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 5 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 9 months ago 3 Views
Article Picture
Poonam Namdev 10 months ago 2 Views
Article Picture
Poonam Namdev 10 months ago 3 Views
Back To Top