होली के दिन चेहरे पर लगे गहरे रंग को हटाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

कुछ दिनों बाद होली का त्यौहार आने वाला है और इस त्यौहार को मनाने के लिए लोग अभी से तैयारियां करने में लग गए है।

Posted 8 months ago in Other.

User Image
suresh machar
69 Friends
1 Views
29 Unique Visitors
लेकिन होली के दिन लोग एक दूसरे को रंग लगाकर होली खेलना पसंद करते हैं। लेकिन कई बार लोग ऐसे गहरे और पक्के कलर का इस्तेमाल करते है,जो चेहरे पर लगने के बाद हटने का नाम तक नहीं लेता है। इस रंग के लगने के डर से कई लोग कई होली खेलना पसंद नहीं करते हैं।


लेकिन कई लोग इस प्रकार के गहरे रंग से होली तो खेल लेते है लेकिन इसके बाद उनके चेहरे से यह रंग हटता नहीं है और इसके कारण उनको बहुत ज्यादा परेशानी होती है। अगर आपको इस प्रकार के रंग से होली खेलना पसंद है तो आप बीना किसी डर के आप होली खेलने का मजा लें। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसके करने से कोई भी कलर आपके चेहरे से मिनटों में साफ हो जाएगा। आप होली खेलने से पहले अपने शरीर में सरसों का तेल जरूर लगा लें।


इसके बाद आप इस बात का ध्यान रखें की रंग आपकी आंखों में नहीं जाए और होली खेलते समय अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखें। अगर आपके चेहरे पर कोई गहर या पक्का कलर लगा हुआ है तो आप सबसे पहले अपनी आंखों को गुलाब जल से साफ करें। इसके बाद आप चेहरे का रंग हटाने के लिए मुल्तानी मिट्टी को अपने चेहरे पर लगाएं और इसके बाद अपने चेहरे का पानी से धो लें। अगर इसके बाद भी आपका रंग नहीं जा रहा है तो आप बेसन में थोड़ा तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से आपके चेहरे रंग उतर जाएगा।
रिपोर्ट
1

Hi.heraldspot.com
+ फॉलो करें
रेकेमेंडेड लेख
पानी में डाल लें ये 1 चीज, फिर बालों को धोएं, दोबारा कभी नहीं होगी ये समस्या
यह होता है 16 सोमवार व्रत रखने का फल
क्या आपकी त्वचा भी है रूखी ? अपनाएं ये खास फेस पैक
हॉट नया
हम आपके कमैंट्स का इंतज़ार कर रहें हैं

More Related Blogs

Back To Top