'ग्रीन इनिशिएटिव' पर्यावरण संरक्षण IPL 2019 में भावना दिखी पर्यावरण प्रति।

IPL 2019: क्यों ग्रीन जर्सी में मैदान पर उतरी RCB की टीम? ये चीज से पूरे देश को मिल रहा हैं संदेश मिल रहा है। ग्रीन पहल अपने मुख्य उद्देश्य के रूप में की offsetting है।

Posted 8 months ago in People and Nations.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
3 Views
1 Unique Visitors
इंडियन प्रीमियर लीग के 20वें मैच में 'विराट सेना' एक बार फिर ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी है. रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रिसाइक्लिंग प्लास्टिक से बनी ग्रीन जर्सी पहनकर क्रीज पर उतरी है.

'ग्रीन इनिशिएटिव' के तहत टॉस से पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और दिल्‍ली कैपिटल्स के कप्‍तान श्रेयस ने एक-दूसरे को पौधा और ग्रीन जर्सी गिफ्ट की.

ग्रीन इनिशिएटिव' के तहत ग्रीन जर्सी पहनकर उतरी 'विराट सेना'

क्यों ग्रीन जर्सी में मैदान पर उतरी RCB की टीम?

पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी है. आईपीएल के पिछले सीजन में भी आरसीबी पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए ग्रीन ड्रेस में मैदान पर खेल चुकी है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक ट्वीट में कहा, "रिसाइक्लिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, आरसीबी टीम रिसाइक्लिड प्लास्टिक से बनी ग्रीन जर्सी पहनती है. ग्रीन जर्सी पहनकर हम प्लेनेट को बचाने के लिए पर्यावरण संरक्षण का वादा करते हैं."

आईपीएल-12 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम लगातार पांच मैच हार चुकी है. पिछले मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़ा टारगेट दिया था, लेकिन कोलकाता के आंद्रे रसेल ने आखिरी वक्‍त में 13 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेलकर 'विराट सेना' को फिर बेपटरी कर दिया.

रविवार को आईपीएल के 20वें मैच में विराट सेना के सामने अपने घरेलू मैदान पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की चुनौती है. अब देखना ये होगा कि दिल्ली को हराकर बैंगलोर की टीम अपना खाता खोल पाएगी या फिर उसे हार का सामना करना पड़ेगा.

विराट के 'लकी' और 'अनलकी' कप्तान बनने में गेंदबाजों का रोल

बेंगलुरु के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम हरे रंग की जर्सी में मैदान पर उतरी। आरसीबी ने यह मुहिम आरसीबी के मालिक सिद्धार्थ माल्या के आइडिया के बाद 'गो ग्रीन' के तहत शुरू की थी। इसके तहत बेंगलुरु टीम जब भी अपने होम ग्राऊंड पर शाम चार बजे से मैच खेलती है तो उनकी टीम के मैंबर हरे रंग की जर्सी पहनकर उतरते हैं। इसके साथ ही खिलाडिय़ों की जर्सी पर उनका नाम ट्विटर हैंडल से बदल दिया जाता है।

ग्रीन पहल अपने मुख्य उद्देश्य के रूप में की offsetting है ग्रीनहाउस गैसें मानव गतिविधियों से उत्सर्जित कि जटिल औद्योगिक उत्पादन प्रक्रियाओं से लेकर बस एक कार ड्राइविंग के लिए, साथ वनीकरण में परियोजनाओं नदी तट क्षेत्रों बरामद करने की आवश्यकता है। लगाए गए पेड़ वायुमंडल से कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित करेंगे और पर्यावरणीय लाभ, जैसे कि पानी और वायु गुणवत्ता संरक्षण, और जैव विविधता संरक्षण प्रदान करेंगे।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 8 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 8 months ago 26 Views
Back To Top