मात्र 6,999 रुपये की की कीमत में उपलब्ध है Redmi का यह जबरदस्त स्मार्टफोन

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi का Redmi 6 स्मार्टफोन पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। 6,999 रुपये कीमत में Redmi 6 एक बेहतरीन विकल्प है।

Posted 5 days ago in Science and Technology.

User Image
Ritik dugariya
32 Friends
1 Views
2 Unique Visitors
मात्र 6,999 रुपये की की कीमत में उपलब्ध है Redmi का यह जबरदस्त स्मार्टफोन

newsindialive.in

May 16, 2019 11:24 AM



चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi का Redmi 6 स्मार्टफोन पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। 6,999 रुपये कीमत में Redmi 6 एक बेहतरीन विकल्प है। हमारे रिव्यू में हमने पाया कि इस स्मार्टफोन की बिल्ड क्वालिटी अच्छी है। इस स्मार्टफोन की स्क्रीन और इसके व्यूइंग एंगल भी अच्छे हैं। Redmi 6 में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसकी परफॉर्मेंस अच्छी है और हमें किसी तरह की कोई समस्या नहीं हुई। इस स्मार्टफोन में लो-एंड प्रोसेसर की वज़ह से इसकी कुछ सीमाएं भी हैं जैसे कि यह प्रोसेसर हेवी ऐप्स को ज्यादा अच्छे से हैंडल नहीं कर पाता। इस स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है, हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में स्मार्टफोन ने 14 घंटे और 34 मिनट तक कि साथ दिया। पर्याप्त लाइट में Redmi 6 से ली गई तस्वीरें अच्छी आईं लेकिन लो-लाइट में तस्वीरें कुछ खास अच्छी नहीं थी।Xiaomi Redmi 6 के दो वैरिएंट्स हैं- एक 3 जीबी और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ तो दूसरा 3 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

क्यों खरीदें?

क्योंकि इसमें 5.45 इंच HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1520×720 पिक्सल का है। इसमे Mediatek का 2.5 गीगाहर्टज वाला Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड सेंसर और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर फिक्स्ड फोकस डेप्थ कैमरे दिए गए हैं। इसके फ्रंट में एलईडी फ्लैश और प्रो लाइटिंग मोड व अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन को पाॅवर सप्लाई देने के लिए 3000 एमएएच की दमदार बैटरी का उपयोग किया गया है। मल्टीटास्किंग के लिए 3 जीबी रैम मौजूद है। इस स्मार्टफोन की स्टोरेज 32 जीबी है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। स्मार्टफोन में एक अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के अलावा, डुअल सिम स्लॉट भी दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड वन ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट भी दिया गया है।



क्यों न खरीदें?

मुझे तो कोई भी वजह नहीं दिखी, जिस कारण इस स्मार्टफोन को न खरीदा जाए। अगर आपको और कोई कमी दिखी हो तो अभी कमेंट करें और मुझे बताये।

सब देखिये

इंटरनेट के बिना ऑफलाइन पड़े और सिर्फ 10 सेकंड में 1000+ खबरे डाउनलोड करे.

समस्या बताएं

0नापसंद







COPY SUCCESS
Tags: smart phone,

More Related Blogs

Back To Top