स्मार्ट वॉलेट

अब पॉकेट चोर हो जाएं सावधान, स्मार्ट वॉलेट खिला सकते हैं जेल की हवा

अब वॉलेट भी हुआ स्मार्ट, चोरी होने पर खुद ही मच जाएगा शोर

Posted 3 months ago in Science and Technology.

User Image
narendra parmar
88 Friends
2 Views
2 Unique Visitors
टेक्नोलॉजी के इस बढ़ते दौर में हर दिन कोई न कोई चीज मार्केट में लॉन्च की जा रही है। पिछले काफी समय से हम स्मार्ट फोन, स्मार्ट टीवी और स्मार्ट घड़ी जैसी कई चीजों को देखते आए हैं। वहीं दूसरी ओर अब बाजारों में स्मार्ट वॉलेट भी आ चुके हैं। अक्सर आपने लोगों के मुंह से पर्स चोरी होने की घटनाओं के बारे में सुना होगा। जिसमें उनके पैसों के साथ ID और ATM कार्ड तक गुम हो जाते हैं। जिसके कारण उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ता है। इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए अब स्मार्ट वॉलेट मार्केट में आ चुके हैं। जिन्हें अलग-अलग फीचर के साथ पेश किया जा रहा है। तो चलिए इन स्मार्ट वॉलेट से कुछ खास चीजों पर गौर करें।

टाइटन राडार:- टाइटन ने हाल ही में अपना यह ब्लूटूथ स्मार्ट वॉलेट लॉन्च किया है। इसे ब्लूटूथ की मदद से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Titan Radar का ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको इस ऐप में सारी डिटेल्स भरनी है। एक बार आपके फोन के साथ कनेक्ट होने के बाद यह जैसे ही आपकी रेंज से बाहर जाने लगेगा, वैसे ही आपको रिंग अलर्ट आ जाएगा। इसमें आपके फोन पर आखिरी लोकेशन का GPS पोजिशन डिस्प्ले हो जाएगा।। मार्केट में यह वॉलेट 2,995 रुपए का बेचा जा रहा है।

एकस्टर वॉलेट 3.0 (Ekster Wallet):- इसे न्यूयॉर्क की प्रोडक्ट निर्माता Ekster Wallets ने बनाया है। कंपनी ने दावा किया है यह दुनिया का सबसे पतला स्मार्ट वॉलेट है। इसमें ब्लूटूथ 4.2 का सपोर्ट दिया गया है। यह आपके स्मार्टफोन से 60 मीटर तक कनेक्ट रहेगा। यह जैसे ही आपकी रेंज से बाहर जाने लगेगा तभी आपके फोन पर नोटिफिकेशन आना शुरू हो जाएगा। इसमें आप 12 कार्ड रख रख सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको 3 घंटे तक धूम में रखना होगा और फिर अगले 2 महीने तक उपयोग कर सकते हैं। बाजारों में इसकी कीमत करीब 30,000 रुपए हैं।



वूलेट वॉलेट (Woolet Wallet):- इस वॉलेट को इस्तेमाल करने के लिए भी आपको पहले अपने फोन में वूलेट ऐप डाउनलोड करना होगा। अगर आपका वॉलेट चोरी हो जाए या फिर आप इसे कहीं भूल जाएं तो आपके फोन में एक अलार्म बजना शुरू हो जाएगा। सिर्फ यह मैप पर आपके वॉलेट की लास्ट लोकेशन भी दिखाता है। इसकी कीमत की बात करें तो यह करीब 8,933 रुपए का है।

'ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से

More Related Blogs

Article Picture
narendra parmar 2 months ago 3 Views
Article Picture
narendra parmar 2 months ago 2 Views
Article Picture
narendra parmar 2 months ago 2 Views
Article Picture
narendra parmar 2 months ago 1 Views
Back To Top