6 ऐतिहासिक तस्वीरें जो उस समय सचमुच में सुर्खियां बनी थीं

आज मैं कुछ ऐतिहासिक चित्रों के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं जो उस समय शाब्दिक रूप से सुर्खियों में थे। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ।

Posted 6 months ago in Other.

User Image
mahi jat
70 Friends
2 Views
4 Unique Visitors
1. सबसे छोटी माँ
आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि लीना मदीना सिर्फ 5 साल की थी, जब उसने अपना पहला बच्चा दिया। लीना का जन्म एक दुर्लभ स्थिति के साथ हुआ था, जिसे 'प्रीकोसियस प्यूबर्टी' कहा जाता है, जो केवल उनके आंतरिक क्षेत्र में विकास को कहती है।

2. ए डैड और बेटे की दिलकश तस्वीर:


इस तस्वीर को वैंकूवर में कैद किया गया था, जो द्वितीय विश्व युद्ध में लड़ने के लिए ड्यूक ऑफ कनॉट के स्वयं मार्च किए गए थे।

3. अपमानजनक क्षण:

यह रोष क्षण 1963 के वर्ष में हुआ था, जहां मिसिसिपी में नागरिक अधिकारों के आंदोलनों में तीन प्रदर्शनकारियों को कुछ गोरे लोगों द्वारा गहरा अपमानित किया गया था।

4. एक इमारत को हिलाना:

आपको बता दूं कि इस चलती प्रक्रिया में, जो लोग इमारत में थे, वे अपने घर के अंदर ही रहे, जबकि मजदूरों ने इसे 180 फीट दूर स्थानांतरित किया। लोग यह जानकर दंग रह गए कि इस चलती प्रक्रिया के माध्यम से घर के अंदर उपयोगिताओं बरकरार रहीं और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

5. एक टूटे पुल में शरणार्थी:
इस तस्वीर में उत्तर कोरिया में एक जर्जर पुल पर बड़ी संख्या में शरणार्थियों को दिखाया गया है। देश एक युद्ध क्षेत्र से भर गया था जिसके कारण कई लोगों ने उस स्थान को छोड़ दिया था और जल्द ही ये लोग देश के दक्षिणी भाग में भाग गए।

6. राजीव गांधी की आखिरी तस्वीर:
यह भारतीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अंतिम तस्वीर थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पहले पकड़ा गया था जहां नारंगी रंग की एक महिला ने अपने समर्पित अनुयायी का नाटक करते हुए उसे गले लगाया, लेकिन जल्द ही उसने एक बटन क्लिक किया जिसके कारण पीएम और लोगों को फोटोग्राफर के साथ अपनी जान गंवानी पड़ी। यह भारतीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अंतिम तस्वीर थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पहले पकड़ा गया था जहां नारंगी रंग की एक महिला ने अपने समर्पित अनुयायी का नाटक करते हुए उसे गले लगाया, लेकिन जल्द ही उसने एक बटन क्लिक किया जिसके कारण पीएम और लोगों को फोटोग्राफर के साथ अपनी जान गंवानी पड़ी। 
please like comment and share it
Tags: #lookchup,

More Related Blogs

Back To Top