RCB vs KKR

मैच भले ही बैंगलोर ने जीता, लेकिन पूरी दुनिया रसेल-राणा पर दिल हार गई

Posted 6 months ago in Sport.

User Image
narendra parmar
88 Friends
2 Views
4 Unique Visitors
शुक्रवार रात इंडियन टी-20 लीग में एक ऐसा मैच खेला गया जिसे इस खेल के इतिहास में सदियों तक याद रखा जाएगा। 'कोरबो लोरबो जीतबो रे' के नारे के साथ मैदान पर विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए नीतिश राणा और आंद्रे रसेल ने जो कमाल किया उसका हर कोई मुरीद हो बैठा। मैच भले ही बैंगलोर ने जीता हो, लेकिन फैंस राणा-नीतिश की पारियों पर दिल हार बैठे।

मैच भले ही बैंगलोर ने जीता, लेकिन पूरी दुनिया रसेल-राणा पर दिल हार गई

 

विज्ञापन

2 of 7

विराट कोहली - फोटो : pti

सांस थाम देने वाले इस मैच में कोलकाता को दस रन से बेहद करीबी हार मिली। पहली पारी में विराट की शतकीय पारी के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 214 रन बनाने थे, लेकिन ये टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन ही बना पाई।

3 of 7

क्रिस लिन और सुनील नरेन - फोटो : सोशल मीडिया

एक वक्त कोलकाता मैच में पूरी तरह से बाहर नजर आ रही थी। 11.5 ओवर पर 79 रन में चौथा विकेट गिर चुका थे। जीत के लिए 47 गेंदों में 135 रन की दरकार थी। इसके बाद मैदान पर आंद्रे रसेल की एंट्री होती है। ये फैंस की दीवानगी का ही आलम है कि इस असंभव से स्कोर को पाने की भी उम्मीद की जाने लगी। रसेल-राणा ने जी-जान लगा दिया, लेकिन जीत नसीब नहीं हो पाई।

Recommended



Cricket News

शर्मनाक रिकॉर्ड बना गए कुलदीप यादव, जिसे दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं तोड़ना चाहेगा



Cricket News

IPL 2019: विराट कोहली ने जड़ा 5वां शतक, ये हैं वो 5 खिलाड़ी जिनके नाम है सबसे अधिक शतक



Cricket News

IPL 2019: राजस्थान तीसरी जीत दर्ज करने को तैयार, सामने मुंबई की चुनौती



Cricket News

पहले से इतने बदल चुके हैं हार्दिक पांड्या, खुद कोच ने बताई पूरी कहानी



Cricket News

World Cup: इस 19 साल के तूफानी पेसर की वजह से मोहम्मद आमिर हुए पाकिस्तानी टीम से बाहर

Cricket News

मोहम्मद आमिर को विश्व कप से बाहर करते ही भड़के पाकिस्तानी, बोले- हम कभी नहीं जीत सकते

4 of 7

नीतिश राणा

स्कोरबोर्ड में कोलकाता भले ही 10 रन पीछे नजर आ रही हो, लेकिन इस मैच के गवाह बनने वाले हर फैन को पता है कि कोलकाता इस हार से सिर्फ गेंद ही दूर थी। नीतिश राणा ने नाबाद 85 रन और रसेल ने 65 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

5 of 7

डेल स्टेन

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और क्रिस लिन सिर्फ एक रन बनाकर स्टेन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद सुनील नरेन को नवदीन सैनी ने 18 रन पर पार्थिव के हाथों कैच करवा दिया। कोलकाता को तीसरा झटका स्टेन ने दिया और उन्होंने शुभमन गिल को विराट के हाथों कैच करवा दिया।

6 of 7

नीतिश राणा - फोटो : file

उथप्पा को नौ रन पर स्टोइनिस ने नेगी के हाथों कैच आउट करवा दिया। बैंगलोर के खिलाफ नीतिश राणा और आंद्रे रसेल का मैदान पर तूफान देखने को मिला जो कमाल का था। राणा ने 46 गेंदों पर नौ चौके व पांच छक्कों की मदद से नाबाद 85 रन की पारी खेली वहीं रसेल ने अपनी पारी में दो चौके व नौ छक्के लगाए और 25 गेंदों पर 65 रन बनाए।

7 of 7

रसेल - फोटो : social media

रसेल मैच के अंत में रन आउट हो गए। रसेल व राणा के बीच पांचवें विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी हुई। इस मैच में रसेल ने इस सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होंने इस मैच में अपना अर्धशतक सिर्फ 21 गेंदों पर पूरा किया। इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम पर हैं जिन्होंने 18 गेंदों पर ये कमाल किया था।

More Related Blogs

Article Picture
narendra parmar 6 months ago 3 Views
Article Picture
narendra parmar 6 months ago 2 Views
Article Picture
narendra parmar 6 months ago 1 Views
Back To Top