Avengers Endgame का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी

Avengers Endgame का बॉक्स ऑफिस पर धमाल जारी, अवतार को छोड़ेगी पीछे!

Posted 6 months ago in Entertainment.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
1 Views
5 Unique Visitors
मार्वल सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स एंडगेम का धमाल जारी है। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म हर रोज एक नई कीर्तिमान लिख रही है। एवेंजर्स एंडगेम ने भारत मे रविवार तक 312.95 करोड़ का बिजनेस कर ली है। फिल्म रिलीज के दूसरे ही दिन भारत में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी थी। कमाई के मामले में फिल्म ने टाइटैनिक को पीछे छोड़ दिया है। अब सिर्फ अवतार ही कमाई के मामले में एवेंजर्स एंडगेम से आगे है।

मालूम हो अवतार की वर्ल्डवाइड कमाई करीब 195 अरब रुपये है। वहीं रूसो ब्रदर्स के निर्देशन में बनी एवेंजर्स एंडगेम ने 153 अरब रुपये कमा लिए हैं।

साइंस फिक्शन फिल्म अवतार दुनियाभर की सबसे सफल फिल्म है। इस फिल्म ने दुनियाभर में जमकर पैसे कमाए थे। टॉप अभी भी अवतार पहले नंबर पर है। जेम्स कैमरुन की सांइस फिक्शन फिल्म अवतार में सैम वर्थिंगटन और जो सलदाना लीड रोल में थे। ये फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी। तब से अभी तक कोई भी फिल्म इसका रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब नहीं हुई। अवतार ने दुनियाभर में करीब 195 अरब कमाए थे।
एवेंजर्स एंडगेम को भारत में लोग काफी पसंद कर रहे हैं। बच्चे, बूढ़े सभी इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं। फिल्म की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। एक हफ्ते के बाद फिल्म ने कमाई के जो रिकॉर्ड बनाए हैं वो आने वाली बड़ी फिल्मों के लिए बड़े चैलेंज की तरह हैं। पूरी दुनिया में जिस रफ्तार से एवेंजर्स एंडगेम जिस तेजी से हर दिन कमाई कर रही है उसे देखते हुए यह कहा जा रहा कि यह फिल्म जल्द ही कमाई के मामले में दुनिया भर में नंबर एक फिल्म बन जाएगी।

एवेंजर्स एंडगेम की कमाई 300 करोड़ के पार

रिलीज के दूसरे वीकंड में हालीवुड की फिल्म ऐवेंजर्स एंडगेम ने 300 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार करते हुए एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। रविवार तक ये फिल्म 312 करोड़ का कारोबार कर चुकी है। एवेंजर्स सीरिज की अंतिम फिल्म कही जाने वाली एंडगेम ने दूसरे सप्ताह में मजबूत शुरुआत करते हुए शुक्रवार को 12.50 करोड़, शनिवार को करोड़ और रविवार को 21.75 करोड़ की कमाई की।

पहले सप्ताह में 260.40 करोड़ की कमाई की थी, जबकि दूसरे वीकंड में 52.55 करोड़ की कमाई से साफ होता है कि अभी इस फिल्म से मुकाबला करने के लिए बाक्स आफिस पर कोई और हिंदी फिल्म नहीं है।दूसरे वीकंड की कमाई के आंकड़ों को देखते हुए फिल्मी कारोबार के जानकारों का मानना है कि ये फिल्म दूसरे सप्ताह में 350 करोड़ के आसपास का कारोबार कर सकती है, जो किसी भी विदेशी फिल्म द्वारा भारतीय सिनेमाघरों में की जाने वाली कमाई का एक नया रिकार्ड होगा। फिल्मी कारोबार के जानकारों ने इस फिल्म के चार सौ करोड़ की कमाई करने की संभावनाओं को मानने से मना कर दिया है,

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

क्योंकि अगले सप्ताह करण जौहर की कंपनी की नई फिल्म द स्टूडेंट्स आफ द ईयर की सिक्वल रिलीज होने जा रही है, जिसमें टाइगर श्राफ के साथ नए चेहरों के रुप में तारा सूतारिया और चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे को ब्रेक दिया गया है।

ये फिल्म युवा दर्शकों को अपील कर सकती है और एवेंजर्स की सफलता के सफर को रोक सकती है।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top