BMW 530i M Sport भारत में लॉन्च

BMW 530i M Sport भारत में लॉन्च, कीमत 59.20 लाख

Posted 7 months ago in Cars and Vehicles.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW ने भारत में नई सिडैन 530i M Sport लॉन्च कर दी। BMW 530i M Sport की एक्स शोरूम कीमत 59.20 लाख रुपये है। यह नई कार BS-VI मानकों के अनुकूल है। इसे कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में बनाया गया है। बीएमडब्ल्यू 530i एम स्पोर्ट कार वाइट, ब्लैक, ब्लू और मेटेलिक कलर में उपलब्ध है।

बीएमडब्ल्यू की इस नई कार में स्पीर्टी फ्रंट व रियर बंपर और किडनी ग्रिल व फॉग लैम्प हाउसिंग पर दिया गया ग्लॉस ब्लैक फिनिश कार के लुक को शानदार बनाते हैं। M स्पोर्ट पैकेज कार के स्पोर्टी लुक को और बढ़ाता है। इस सिडैन में 18-इंच M अलॉय वील्ज, M स्पोर्ट ब्रेक्स और कार की साइड में M लोगो दिए गए हैं।


इंटीरियर की बात करें, तो इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ स्पोर्ट्स सीट, M लेदर स्टीरियरिंग वील और ऐम्बिएंट लाइटिंग पैकेज दिया गया है। इसमें ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12.3-इंच मल्टी-फंक्शनल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, 10.25-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा के साथ पार्क असिस्ट, रिमोट कंट्रोल पार्किंग और बीएमडब्ल्यू डिस्प्ले-की जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

इंजन: BMW 530i M Sport में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो बीएस 6 मानकों के अनुकूल है। यह इंजन 5,200rpm पर 252hp का पावर और 1,450-4,800rpm पर 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह कर मात्र 6.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इस लग्जरी कार में पांच ड्राइविंग मोड- Comfort, Eco Pro, Sport, Sport+ और Adaptive दिए गए हैं।

सेफ्टी:सेफ्टी की बात करें, तो बीएमडब्ल्यू ने इसमें 8-एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, कॉर्निंग ब्रेक कंट्रोल, डाइनैमिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, डाइनैमिक ट्रैक्शन कंट्रोल, साइड इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, Isofix चाइल्ड सीट माउंट्स और सभी पांचों पैसेंजर के लिए 3 पॉइंट सीट बेल्ट दिए हैं।

2019 BMW X5 में क्या हो सकता है नया, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

2019 BMW X5 भारत में अपनी नई जनरेशन के साथ 16 मई को लॉन्च होने जा रही है। नई जनरेशन मॉडल पहले से ज्यादा फीचर्स और ज्यादा स्टाइल के साथ आएगी। ऐसे में आज हम अपनी इस रिपोर्ट में नई जनरेशन BMW X5 के संभावित फीचर्स, डिजाइन, इंजन और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं कि क्या नया हो सकता है। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कंपनी इसे 4 इंजन विकल्प के साथ लॉन्च कर सकती है और इसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

डिजाइन:- नई X5 में प्रतिष्ठित BMW की किडनी ग्रिल दी जाएगी जो कि पहले से बड़ी होगी। LED हेडलैंप्स को फिर से डिजाइन किया जाएगा और BMW लेजर लाइट्स के साथ ब्लू X-Motif में अडेप्टिव LED सिग्नेचर दी जाएगी।

फ्रंट बंपर में बड़े ब्लैक इंसर्ट्स के साथ बड़े एयर वेंट्स होंगे। कार की टेललाइट्स पतली और एक 3D लाइटिंग सिग्नेचर के साथ आएंगी। हालांकि, सभी बदलावों के साथ पूरा प्रोफाइल मौजूदा X5 की तरह ही है। रियर डिफ्यूजर एग्जॉस्ट टिप्ल के साथ आएंगे जो कि एसयूवी को स्पोर्टी अपील देंगे।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 8 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 8 months ago 26 Views
Back To Top