HALDIRAM में कपल ने ऑर्डर किया खाना

एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने बताया, “वर्धा से एक व्यक्ति एवं उसके साथ आई एक महिला ने वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया. लेकिन खाते वक्त व्यक्ति को खाने में मरी हुई छिपकली मिली. 

Posted 4 months ago in Other.

User Image
Deepak lovewanshi
168 Friends
3 Views
5 Unique Visitors
नागपुर में खाद्य पदार्थों की दिग्गज कंपनी हल्दीराम के एक आउटलेट पर एक व्यक्ति के खाने में कथित तौर पर मरी हुई छिपकली मिली. खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

वड़ा-सांभर के अंदर मिली छिपकली
यह घटना मंगलवार सुबह अजानी चौराहा स्थित आउटलेट में हुई. ‘वड़ा सांभर’ में मिली मृत छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने बताया, “वर्धा से एक व्यक्ति एवं उसके साथ आई एक महिला ने वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया. लेकिन खाते वक्त व्यक्ति को खाने में मरी हुई छिपकली मिली. 

ग्राहक को अस्पताल में कराया गया भर्ती
उन्होंने इसकी जानकारी आउटलेट के सुपरवाइजर को दी जिसने बाद में उसे फेंक दिया.” उन्होंने बताया, “दोनों को बाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बुधवार को उन्हें छुट्टी दी गई.”  हालांकि दोनों ने इस बारे में न मीडिया से बात की और न ही कोई शिकायत दर्ज कराई.

आउटलेट को तत्काल प्रभाव से किया गया बंद
देशपांडे ने कहा, ‘‘एफडीए को शाम को इस बारे में सूचना दी गयी जिसके बाद हम तत्काल हल्दीराम के आउटलेट पर गये और निरीक्षण किया. हमें रसोई में कुछ गड़बड़ी मिली. रसोई की खिड़की पर जाली नहीं थी.’’ देशपांडे ने बताया कि एफडीए ने तब तक के लिए उस आउटलेट को बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियमन 2011 का अनुपालन नहीं करते.

हल्दीराम के एक वरिष्ठ अधिकारी से इस बारे में संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि उन्हें ग्राहक के दावे पर संदेह है. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हमने उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया. उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा गया और उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य रहीं. उन्हें आज छुट्टी दे दी गयी.’’ 

एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने बताया, “वर्धा से एक व्यक्ति एवं उसके साथ आई एक महिला ने वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया. लेकिन खाते वक्त व्यक्ति को खाने में मरी हुई छिपकली मिली. 

More Related Blogs

Back To Top