IPL 2019: आरसीबी के खराब प्रदर्शन के बाद कोच गैरी कर्स्टन का फूटा दर्द, कही ये बात

आईपीएल से आरसीबी के बाहर होने के बाद आरसीबी के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में ढांचागत बदलाव की जरूरत है लेकिन आईपीएल लीग में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में उनके बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं ।कर्स्टन की देख रेख में यह दूसरा सीजन है जब टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहीं ।

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
1 Views
1 Unique Visitors
आईपीएल से आरसीबी के बाहर होने के बाद आरसीबी के कोच गैरी कर्स्टन ने कहा कि टीम में ढांचागत बदलाव की जरूरत है लेकिन आईपीएल लीग में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में उनके बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं ।कर्स्टन की देख रेख में यह दूसरा सीजन है जब टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहीं ।

आईपीएल में कोच का निराशजनक प्रदर्शन रहा है।

आरसीबी टीम प्रबंधन ने हालांकि कर्स्टन के भविष्य़ के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है कि लेकिन अगर वह 2020 में खेले जाने वाले सीजन 13 में टीम साथ नहीं रहे तो इसमें अश्चर्य नहीं होगा । हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले उन्होंने कहा मैं निरंतरता बनाए रखने का पक्षधर हूं आप कोर खिलाड़ियों का समूह बनाना चाहते हैं और उन खिलाड़ियों के साथ बने रहना चाहते हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल में सबसे सफल टीमें ऐसा करने में सफल रही हैं और हम आरसीबी में ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर अगले साल कुछ ढांचागत बदलवा हो सकते हैं।मौजूदा सीजन में आरसीबी के इस प्रदर्शन के बाद कहा जाने लगा है कि विराट की टीम को नए कोच मुहैया कराना चाहिए।

गौरतलब हैकि सीजन 12 में आरसीबी की बेहद ही खराब शुरुआत इस बार देखने को मिली है । इसबार ऐसा कुछ देखने को मिला जो आज से पहले कभी नहीं हुआ । आरसीबी ने शुरुआत में ही 6 मुकाबले हारे थे हालांकि उसके बाद उसने वापसी का प्रयास किया पर वह पूरी तरह सफल नहीं हो पाई और अंत में बाहर होना पड़ा ।

विराट कोहली की टीम इंडिया को चेतावनी, जानकर होगी हैरानी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विश्व कप से पहले टीम इंडिया चेतावनी दी है। दरअसल भारतीय टीम की शुरूआत काफी कठिन होनी है उसे अपने पहले चार मुकाबले शीर्ष टीमों दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और

विराट कोहली ने अपनी टीम को अगाह करते हुए कहा कि वह साधारण रहे, लेकिन साथ ही जोर दिया है कि ह पूरे टूर्नामेंट में अपनी उर्जा बरकरार रखें । 2019 विश्वकप का प्रारूप सभी खिलाड़ियों के लिए नया है। बता दें की विश्व कप इस बार राउंड रॉबिन प्रारूप में खेला जाना है।टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विश्व कप की अपनी 15 सदस्यी टीम को लेकर भी खुशी जाहिर की है ।बता दें की इंग्लैंड की मेजबानी में खेले जा रहे विश्व कप में भारतीय टीम 5 जून को अपने अभियान की शुरूआत करेगी ।

टीम इंडिया का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा । हालांकि टूर्नामेंट से पहले भारत 25 और 28 मई को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।इंग्लैंड जल्दी पहुंचने वाली बात पर उन्‍होंने कहा जगह पर जल्‍दी पहुंचना अच्‍छा है।आपको परिस्थिति को समझने में आसानी होती है। इंग्‍लैंड में सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना, परिस्थितियां लाल गेंद की तुलना से अलग नहीं होती।भारतीय टीम के लिए एक बार फिर बढ़िया मौका है जब वह खिताब अपने नाम कर सकती है। बता दें की इससे पहले भारत ने दो बार खिताब अपने नाम किया है सबसे पहले 1983 में कपिल देव की अगुवाई में और उसके बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top