IPL 2019: दिल्ली और हैदराबाद इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में होगी

IPL 2019: दिल्ली और हैदराबाद इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में होगी

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
2 Views
1 Unique Visitors
आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। पर फाइनल में पहुंचने के लिए अभी और चुनौती का सामना करना है।सीजन का 12 के एलिमिनेटर मुकाबले के तहत आज रात 7.30 बजसे हैदराबाद और दिल्ली के बीच भिड़ंत होने वाला है।दोनों टीमें आज के मुकाबले मज़बूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

दिल्ली को जहां 18 अंक लेकर एलिमिनटेर मुकाबला खेलना पड़ रहा है।

वहीं हैदराबाद 12 अंक लेकर यहां पहुंचने में कामयाब रही है। दिल्ली कैपिटल्स सात साल बाद प्लेऑफ का हिस्सा है।गौर किया जाए तो दिल्ली ने मौजूदा आईपीएल में अपने पिछले पांच में से 4 मुकाबले जीते हैं जबकि हैदरबाद की टीम पिछले 5 में से केवल एक मुकाबले को जीतने में सफल रही है। दिल्ली के लिए चिंता की बात यह है कि कगिसो रबाडा के विकल्प के रूप में मौजूद ट्रेंट बोल्ट प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।दूसरीओर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्‍टो के जाने के बाद से हैदराबाद की टीम संघर्ष कर रही है। ऋद्धिमान साहा और मार्टिन गप्टिल पर उनकी जगह भरने की जिम्‍मेदारी है। केन विलियमसन भी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं, जो ऑरेंज आर्मी के लिए खुशी की बात है। अगर एसआरएच को जीतना है तो उसे मजबूत शुरुआत हासिल करना होगी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI - पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कॉलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा और ट्रेंट बोल्‍ट।



सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्‍लेइंग XI - ऋद्धिमान साहा, मार्टिन गप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, युसूफ पठान/ अभिषेक शर्मा, मोहम्‍मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद और बेसिल थंपी।

डेविड वॉर्नर ने सीजन 12 में 12 मुकाबलों में 692 रन बनाए हैं और वह इंग्लैंड में 30 मई से शुरु होने वाले विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम के शिविर में शामिल होने के लिए स्वदेश चले गए हैं।उनके जाने से टीम में खालीपन खेलेगा। यही नहीं देखने वाली बात रहती है कौन उनकी कमी को पूरा करेगा।हैदराबाद के लिए केन विलियमसन , मनीष पांडे, विजय शंकर और ऋिद्धिमान साहा को जिम्मेदारी संभालनी होगी। हैदराबाद के गेंदबाज़ों ने बीच-बीच में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुंबई के मजबूत लाइन अप के खिलाफ उन्हें एक जुट होकर खेलने की जरूरत होगी ।

हैदराबाद के लिए मुंबई के खिलाफ यह मुकाबला बहुत ही अहम रहने वाला है । क्योंकि इस मुकाबले के परिणाम का असर इस बात पर पड़ेगा की कौन सी टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी। सीजन 12 में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अपना स्थान पर पक्का कर लिया है। जबकि अन्य दो स्थानों पर अभी फैसला होना है । इस समय मुंबई की टीम 12 मुकाबलों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। जबकि हैदराबाद इतने ही मुकाबलों में 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top