Michael Jackson Life Story((माइकल जैक्सन लाइफ स्टोरी))

सिर पर हैट, चेहरे पर बाल, जानिये क्या था माइकल जैक्सन के इस स्टाइल का राज

Posted 4 months ago in Live Style.

User Image
Raj Singh
113 Friends
2 Views
1 Unique Visitors
क्या आपको पता है कि पब्ल‍िक प्लेस पर हमेशा हैट में और चहरे पर बाल गिराकर ही क्यों मिलते थे? इसके पीछे का असली राज चौंका देगा आपको...
माइकल जैक्सन कौन था, यह सवाल अगर किसी बच्चे से पूछें तो वो भी इसका जवाब दे देगा. जाहिर है, दुनिया के प्रसिद्ध पॉप सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है.

ये बात भी सच है कि माइकल जैक्सन की लोकप्रियता, उनके चाहने वाले सिर्फ उनके गानों और डांस के मूव्स पर ही नहीं बल्क‍ि उनके स्टाइल और अदाओं पर भी फिदा थे. 

कमरे के बाहर अलार्म लगा यौन उत्पीड़न करते थे माइकल जैक्सन 

माइकल की हैट, उनके चेहरे पर गिरे बाल ने धीरे-धीरे स्टाइल स्टेटमेंट का रूप ले लिया. आज भी जब लोग माइकल के गानों पर झूमते हैं तो हैट पहनना नहीं भूलते.

लेकिन क्या आपको पता है कि पब्ल‍िक प्लेस पर हमेशा हैट में और चहरे पर बाल गिराकर ही क्यों मिलते थे? कुछ लोगों का मानना है कि माइकल को अपना अपीयरेंस पसंद नहीं था और इसलिए वो ऐसा करते थे.

लेकिन www.truemichaeljackson.com पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार माइकल ने बताया था कि दरअसल, उनका अश्वेत होना इसके पीछे की वजह नहीं थी. माइकल को बचपन में ही पहचान मिल गई थी. लोगों को वो पसंद आते थे और अश्वेत होने के बावजूद लोग उन्हें क्यूट कह कर बुलाते थे. 

मरने के कई साल बाद भी इतना कमा रहे हैं माइकल जैक्सन! 

फिर क्या थी हैट और चेहरे पर बाल की वजह 
माइकल के चहरे पर अचानक पिम्पल्स निकलने लगे. हालांकि यह किसी भी बढ़ते हुए किशोर के लिए आम बात है. ग्रोविंग एज में ऐसा होता है. पर माइकल के पिता जोसफ इस बात का तंज कसते और बार-बार माइकल की इस बात पर खिंचाई करते. यहां तक कि वो माइकल की नाक का भी मजाक बनाते. धीरे-धीरे माइकल को अपने अपीयरेंस को लेकर कॉम्प्लेक्स होने लगा और वो अंधेरे में जाने लगे. उन्हें आइना देखना भी पसंद नहीं था. 
हालांकि शो के दौरान जैक्सन जब स्टेज पर होते तो इन बातों को भूल जाते, पर स्टेज से उतरते ही उन्हें अपने चेहरे और रूप का डर घेर लेता. यहां तक कि माइकल पब्लिक प्लेस पर लोगों से नजरें मिलाकर बात नहीं करते थे. वो बातचीत के दौरान इधर-उधर देखते थे. इसी डर और शर्मिंदगी को छुपाने के लिए माइकल ने हैट और चेहरे पर बाल का स्टाइल अपनाना शुरू कर दिया. जो आज स्टाइल स्टेटमेंट बन गया है. 

बेटी का खुलासा, माइकल जैक्सन कहते थे वो लोग मुझे मार डालेंगे 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपने चेहरे में सुधार के लिए माइकल ने कई सर्जरी कराईं और अपने अश्वेत रंग को गोरा किया. रिपोर्ट्स में कहा ये भी जाता है कि माइकल के चहरे, खासतौर से नाक की सर्जरी ठीक से नहीं हुई और इसलिए वो अपना चेहरा ढक कर चलते थे. 

देहांत 
म्यूजिक और डांस की अलग दुनिया बनाकर कई पीढ़ियां को प्रेरित करने वाले माइकल जैक्सन का निधन साल 2005 में 25 जून को हुआ.

डांस की कई विधा सिखाई 
जैक्सन ने दुनिया को रोबोट और मूनवॉक जैसी जटिल डांसिंग का हुनर ही नहीं, बल्क‍ि हिप-हॉप, पोस्ट-डिस्को, कंटेम्पररी आरएंडबी, पॉप और रॉक भी सिखाया.

45 डिग्री वाला डांस 
45 डिग्री एंगल में झुक कर डांस करने वाले वो पहले शख्स थे. ऐसा वो खास जूतों की मदद से करते थे, जिसका पेटेंट उनके और दो साथियों के नाम है.

बब्बल चिम्पांजी 
कई वर्षों तक माइकल जैक्सन के साथ बब्बल चिम्पांजी रहता था. माइकल जहां भी जाते वो उनके साथ चिपका रहता था.

बिली जीन 
किसी भी अश्वेत कलाकार का पहला वीडियो, जो साल 1983 में एमटीवी पर प्रसारित हुआ.

More Related Blogs

Article Picture
Raj Singh 27 days ago 0 Views
Article Picture
Raj Singh 29 days ago 0 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 1 month ago 2 Views
Article Picture
Raj Singh 2 months ago 3 Views
Article Picture
Raj Singh 2 months ago 3 Views
Article Picture
Raj Singh 2 months ago 2 Views
Back To Top